बृहस्पति के मिथुन राशि में प्रवेश के साथ ही बदलने वाली है राशियों की स्थिति. गुरु के राशि परिवर्तन के साथ ही कई राशियों पर रहेगा इसका प्रभाव. गुरु का मिथुन राशि समेत सभी राशियों के जातक पाएंगे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में देख पाएंगे असर.

बृहस्पति का मिथुन राशि में गोचर 2025 में होगा. बृहस्पति का प्रवेश 2025 में 14 मई को रात 11: 20 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु के मिथुन राशि में जाने से सभी बारह राशियों पर असर डालने वाला होगा. मिथुन राशि में बृहस्पति के आने से नए अवसर, सम्मान में वृद्धि और अप्रत्याशित स्थिति का प्रभाव देने वाला होगा. बृहस्पति के मिथुन राशि में गोचर के दौरान कई राशि के जातकों को सौभाग्य का अनुभव होगा. यह गोचर आपके घर और आस-पास शांति और सकारात्मक ऊर्जा की भावना लाएगा,

मेष राशि राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
आप अपनी वाणी के कारण बहुत अधिक प्रभावित होंगे. साहस उत्तम रहेगा और विशेष प्रभाव मिलेंगे. कौशल की क्षमता अनुकूल होगी. इस दौरान आप कोई नई भाषा सीख सकते हैं. किसी भी काम को करने का साहस रखेंगे. विवाह के भी योग बन रहे हैं. आप अपनी संचार कला का लाभ उठा सकेंगे, क्योंकि आप ऐसी नौकरी में लग सकते हैं, जिसमें इसका अच्छा उपयोग हो. आप अपने मित्रों से संवाद करने में और भी अधिक आनंद लेंगे

वृष राशि राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
गुरु ज्ञान के कारक हैं और शुक्र भौतिक सुखों को प्रदान देते हैं. आर्थिक लाभ की प्राप्ति के योग विशेष हैं. आपको ज़रूरत के समय अनुकूल सलाह लेने में सहायक सिद्ध होंगे. व्यवसाय शुरू करने का लक्ष्य बना रहे हैं, तो सफलता बहुत अच्छी है. व्यवसाय के लिए अच्छे भागीदार मिल सकते हैं. आत्मविश्वासी और कुशल बनने में मदद करेंगे. अपने साथी के साथ अलग-अलग जगहों की खोज करने के लिए यह एक बढ़िया समय है. आपकी यात्रा फलदायी साबित होंगी और आप बहुत यात्रा करेंगे. आप अपने पिता के साथ अधिक बात कर पाएंगे सहयोग पाएंगे और अपनों की सलाह आपके लिए भाग्यशाली साबित होगी.

मिथुन राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
मिथुन राशि वालों को मिलेगा लाभ जीवन के मूल उद्देश्य पूरे होंगे. बुध बौद्धिकता के कारक हैं जबकि बृहस्पति ज्ञान का ग्रह है. मिथुन राशि में बृहस्पति की उपस्थिति लाभ प्रदान करने वाली है. इस दौरान आप अधिक भाग्यशाली बनेंगे. छात्र विदेशी विश्वविद्यालयों में प्रवेश पाने और अपनी शिक्षा जारी रखने में सक्षम होंगे. आध्यात्मिक साहित्य पढ़ने की ओर अधिक प्रवृत्त होंगे और धार्मिक गतिविधियों में संलग्न होंगे. जो लोग अविवाहित हैं, वे उत्साहपूर्वक अपने जीवनसाथी की तलाश करेंगे और एक अच्छा जीवनसाथी पाने में सफल होंगे. इस गोचर के दौरान जीवन के अनेक अनुभव प्राप्त होंगे.

कर्क राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
कर्क राशि वाले अच्छे लाभ और नए विषयों के प्रति आध्यात्मिक दृष्टिकोण पाएंगे. लाभ के अच्छे मौके होंगे. साझेदारी और विवाह से संबंधित मामलों में सुख की प्राप्ति का समय है. अपने साथ साथ दूसरों के लिए भी मददगार साबित होंगे. इस दौरान अध्यात्म, गुप्त विज्ञान का आप अनुभव पाएंगे. अधिक व्यवसायीकरण से मिलेगा लाभ. ज्योतिषी, गुप्त विद्या के अभ्यासी, शिक्षक, बैंकर, शोध कर रहे छात्रोम को मिलेगा लाभ. प्रेम संबंध होंगे मजबूत मित्रों का होगा साथ.

सिंह राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
सिंह राशि सुनहरे समय की प्रतीक्षा अब पूरी होगी. कीमती वस्तुओं की प्राप्ति होगी. बाजार के लाभ से संपन्न होंगे. आपको पहले से कहीं अधिक संपत्ति प्राप्त होगी. आपकी सलाह बहुत से लोगों के लिए मददगार साबित होगी. आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपके परिवार को आप पर गर्व होगा. आप प्रतियोगी परीक्षाओं और साक्षात्कारों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आपकी आवाज़ में एक चुंबकीय आकर्षण होगा जो बहुत से लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा. आप अपने कार्यस्थल पर अच्छी तरह से पहचाने जाएंगे और इस दौरान अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे.

कन्या राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
कन्या राशि के लिए बृहस्पति का यह गोचर आपके दशम भाव में होने जा रहा है. इस गोचर के काम काज में प्रगति का समय होगा. व्यवसायी लोग प्रतिस्पर्धा में सफल होंगे और भारी मुनाफ़ा कमाने में सक्षम होंगे. निवेश से नए काम बनेंगे. ऐसी नौकरी कर सकते हैं जिससे आप बहुत से लोगों से बात करेंगे. इस दौरान काम के नवीन अवसर और लाभ होंगे. अपने खर्चों के बारे में सावधान रहना होगा. यदि आप अपनी आय से लगातार निवेश कर रहे हैं, तो यह आपको बाद में वित्तीय रूप से स्थिर होने में मदद करेगा. कोई विरासत मिल सकती है जो आपके जीवन में समृद्धि लाएगी.

तुला राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
तुला राशि के लिए भाग्य में वृद्धि का संकेत है. आकस्मिक रूप से किए जाने वाले काम होंगे. व्यवसाय में विविधता लाएंगे और अधिक स्थिर बनेंगे. करियर के लिहाज से यह गोचर बहुत फायदेमंद और फलदायी साबित होगा. आपको पदोन्नति मिल सकती है या आपको कोई बेहतर नौकरी मिल सकती है. धार्मिक गतिविधियों में आप काफी अच्छे रह सकते हैं. अपने काम के प्रति नैतिकता पर अड़े रह सकते हैं क्योंकि बृहस्पति आपके काम के प्रति नैतिकता और काम के प्रति दृष्टिकोण को स्पष्ट करता है. आप अपनी बुद्धि के कारण अपने शत्रुओं से पहले सफल हो सकेंगे.

वृश्चिक राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
वृश्चिक राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव बहुत खास होगा. गुढ़ रहस्यमयी विज्ञानों के प्रति रुचि विकसित हो सकती है. बौद्धिक गतिविधियों की ओर अधिक झुकाव रख सकते हैं. अधिक बुद्धिमान और समझदार महसूस करेंगे. भौतिक जीवन में थोड़ा अवरोध होगा लेकिन शांत रहकर स्थिति को बेहतर कर पाएंगे. इस दौरान आप विवाह के बंधन में बंधने में भी सफल हो सकते हैं. आपके जीवनसाथी की सलाह आपको कई अजीबोगरीब स्थितियों से बचाएगी. छात्र परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्हें इस बारे में बेहतर स्पष्टता मिलेगी कि अपनी जन्मजात क्षमताओं को बनाए रखने में सफल होम्गे.

धनु राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
बृहस्पति के इस गोचर के दौरान आध्यात्मिक और भौतिक सुखों का लाभ पाएंगे. इस समय विवाह और साझेदारी के कामों में सफलता को प्राप्त कर सकते हैं. धन प्राप्ति के साथ आध्यात्मिक प्राप्ति के नए तरीके मिलेंगे. समझदारी से निवेश करेंगे. जो लोग सिंगल हैं उन्हें एक अच्छा जीवन साथी मिलेगा. सुखद जीवन जिएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. दोस्त आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में बहुत मदद कर सकते हैं. संपर्क बढ़ेगा. पहचान मिलेगी जिससे दूसरे भी प्रगति की सराहना करेंगे. इस दौरान इच्छाओं को पूरा कर पाएंगे. आपको ऐसे कई अवसर मिलेंगे जो जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेंगे. छोटे भाई-बहनों के साथ प्रेम पूर्वक व्यवहार करेंगे.

मकर राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
मकर राशि वाले इस समय अपने आप को नई स्थिति में पाएंगे. अगर प्रसन्न होंगे अनुकूल स्वभाव बनाए रखेंगे और लोग आपकी ओर देखेंगे. आप अपना घर या विरासत में मिली संपत्ति बेच सकते हैं. घर पर आपके खर्चे अपेक्षा से अधिक होंगे. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना चाहिए. आपको अच्छे मेडिकल बीमा में भी निवेश करना चाहिए. यदि आध्यात्मिक होंगे और आध्यात्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे तो परिस्थितियों को नियंत्रित कर सकते हैं. आप अपने माता-पिता के प्रति सम्मान रखें और ज़रूरत पड़ने पर उनकी मदद करें. शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाने का प्रयास करें जिससे सेहत अनुकूल रहे. काम की शुरुआत का समय होगा. बौद्धिक जिज्ञासा आपको लोगों से जोड़ेगी.

कुंभ राशि के लिए बृहस्पति गोचर का प्रभाव
कुंभ राशि वालों के लिए ये समय प्रेम और समर्पण का सुखद अनुभव देने वाला होगा. आपको अपने पिता या वरिष्ठों से काम पर सहयोग मिलेगा जिससे आपको बहुत लाभ होगा. मित्रों बीच ज़्यादा लोकप्रिय हो जाएंगे और नए मित्र भी बनेंगे. जो लोग गर्भधारण करने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी. भाग्य और दोस्तों के सहयोग के कारण आपका व्यवसाय काफ़ी सुखद साबित होगा. छात्रों की पढ़ाई-लिखाई करने वाले लोगों से दोस्ती होगी जिससे उनका ध्यान पढ़ाई पर रहेगा. अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा कर पाएंगे. यात्रा करेंगे और अपने पक्ष में शांति और समृद्धि के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे.