शुक्र विलासिता का ग्रह है जो जीवन के अनुपम सौंदर्य से संबंधित है. सौदर्य प्रेम, खुशी, आनंद, कला, खेल, नृत्य, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधान, फैशन आदि का कारक शुक्र ग्रह ही है. शुक्र ग्रह जब वर्की होता है रो उसके फल भी वक्र होते हैं. वृश्चिक राशि में वक्री शुक्र का गोचर आपके लिए कैसा प्रभाव देगा जानते हैं यहां.

मेष राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
मेष राशि वालों के लिए शुक्र का वक्री काल अधिकतर आठवें भाव को प्रभावित करेगा. इस समय आपको थोड़ा सावधान रहना होगा. वाहन की मरम्मत पर आप अधिक धन खर्च कर सकते हैं. बाहर खाने-पीने या दिखावे पर भी धन खर्च हो सकता है. अगर आप इस समय किसी को प्रपोज करते हैं तो संभव है कि आपको सकारात्मक जवाब न मिले.

वृष राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
वृष राशि वालों के लिए शुक्र के वक्री होने का प्रभाव अधिकतर सप्तम भाव पर रहेगा. यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. इस दौरान जीवनसाथी के साथ पुराने मतभेद सुलझेंगे और आप रोमांटिक बने रहने का प्रयास करेंगे. इस समय जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर धन खर्च हो सकता है. आपका सामाजिक जीवन बहुत सक्रिय होने वाला है, शुक्र चारों ओर से निमंत्रण और संपर्क आकर्षित कर रहा है. यह नेटवर्क बनाने, नए दोस्त बनाने और यदि आप सिंगल हैं तो संभवतः किसी खास व्यक्ति से मिलने का एक बढ़िया समय है.

मिथुन राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
मिथुन राशि वालों के लिए शुक्र के वक्री होने का समय छठे भाव को प्रभावित करेगा. यह भाव आपकी नौकरी, शत्रु और स्वास्थ्य का है. इस समय आप बीमारी पर धन खर्च कर सकते हैं. आपकी बचत का कुछ हिस्सा बार-बार मेडिकल चेकअप पर खर्च होगा. कार्यस्थल पर आपको अधिक लक्ष्य दिए जा सकते हैं. इस सप्ताह सही कार्य-जीवन संतुलन पाना महत्वपूर्ण है. इस पारगमन के दौरान सहकर्मियों और ग्राहकों के साथ आपकी बातचीत बढ़ने की संभावना है. यदि आप नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो अब उन परियोजनाओं या नौकरी के अवसरों को आगे बढ़ाने का एक अच्छा समय है जो आपके कौशल के अनुरूप हों.

कर्क राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
कर्क राशि वालों के लिए शुक्र का कर्क राशि में वक्री होना उनके पांचवें भाव को प्रभावित करेगा. यह भाव संतान, प्रेम और शिक्षा का है. इस दौरान जो लोग अपने घर किसी नए मेहमान के आने की खुशखबरी का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें वह खुशखबरी मिल सकती है. अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो उनके साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहेंगे और आप ज्यादातर समय रोमांटिक बने रहेंगे. सच्चे प्यार की तलाश करने वालों की तलाश पूरी हो सकती है.

सिंह राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
सिंह राशि वालों के लिए शुक्र वक्री होकर अधिकतर समय चतुर्थ भाव में रहेगा. शुक्र का यह परिवर्तन आपको अपने परिवार पर कुछ धन खर्च करवा सकता है. आप अपने परिवार के लिए कोई बड़ी कार खरीद सकते हैं. आपकी अधिकांश बचत इसी विलासिता पर खर्च होगी. आपकी इच्छाशक्ति और क्रय शक्ति में वृद्धि होगी. इस समय किसी खास के प्रति आकर्षण भी आपको परेशान कर सकता है.

कन्या राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
कन्या राशि वालों के लिए शुक्र के वक्री गोचर का अधिकतर समय तृतीय भाव में रहेगा. इस समय आपका आत्मविश्वास कम या ज्यादा हो सकता है, लेकिन आप किसी से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. सकारात्मक जवाब मिलेगा या नहीं, यह जानने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. इस समय आपके शब्दों में एक विशेष आकर्षण होगा, जो आपके आस-पास के लोगों को आकर्षित करेगा. यदि आप छोटी यात्रा पर जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह रोमांस को प्रज्वलित कर सकता है. यह आपके द्वारा किए जा रहे किसी भी लेखन या संचार प्रोजेक्ट को प्रदर्शित करने का एक शानदार समय है.

तुला राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव

तुला राशि वालों के लिए शुक्र का वक्री प्रभाव अधिकतर दूसरे भाव पर रहेगा. शुक्र आपकी राशि के लिए प्रेम, विदेश यात्रा, शिक्षा, संतान और व्यय का स्वामी है. वक्री अवस्था में शुक्र आपके लिए धन भाव से गोचर करेगा. इस समय आप अपने प्रियतम के लिए कुछ आभूषण खरीदने की योजना बना सकते हैं. शुक्र के आपके वित्तीय क्षेत्र से गुजरने के कारण वित्तीय मामलों में सौभाग्य आपके पक्ष में है. यह धन को आकर्षित करने का एक शानदार समय है, इसलिए खुद को या अपने प्रियजनों को खुश करने में संकोच न करें. यदि आप नौकरी के नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो अब सक्रिय होने का समय है.

वृश्चिक राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
वृश्चिक के लिए शुक्र का वक्री काल आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. शुक्र अधिकांश समय आपकी ही राशि में वक्री रहेगा. आपके प्रथम भाव में वक्री होने से आप अपने लुक के बारे में सोचेंगे. आप फैशन करना चाहेंगे और हर चीज में खूबसूरती तलाशने की कोशिश करेंगे. इस दौरान आपको किसी से मनचाहा उपहार भी मिल सकता है. शुक्र आपकी राशि में चमक रहा है, जो आपके लिए वर्ष के सबसे खूबसूरत समय में से एक है. आनंद और रोमांस के इर्द-गिर्द ऊर्जा को अपनाएँ, चाहे आप सिंगल हों या किसी रिलेशनशिप में हों. यह दूसरों से अनुग्रह मांगने और यह देखने का भी अच्छा समय है कि आपके लिए क्या आता है.

धनु राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
धनु राशि के लिए शुक्र के वक्री होने का शुरुआती समय आपकी राशि में रहेगा. इसके बाद शुक्र आपकी राशि से बारहवें भाव में वक्री हो जाएगा. इस समय आप कुछ फैशनेबल बनना चाहेंगे. आप अपने जीवन को उन्नत बनाएंगे और चाहेंगे कि लोग आपकी तारीफ करें. साथ ही विदेश से जुड़े कामों में आपको सफलता मिल सकती है.इस सप्ताह घर और परिवार ही वह जगह होगी जहाँ आपको अपनी खुशी मिलेगी. शुक्र के आपके घरेलू क्षेत्र में होने से, आप प्रियजनों के साथ सकारात्मक वाइब्स का आनंद लेंगे. यह उन रिश्तों को मजबूत करने और गर्मजोशी भरा माहौल बनाने का एक शानदार अवसर है.

मकर राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
मकर राशि के लिए शुक्र का वक्री काल कई मामलों में फायदे का सौदा रहेगा. इस दौरान आप अच्छे खाने के शौकीन बनेंगे और हर दिन कुछ नया, मसालेदार या मीठा खाने की कोशिश करेंगे. इस दौरान आपकी आमदनी बढ़ेगी और समाज के कई प्रतिष्ठित लोगों से आपके संबंध मजबूत होंगे.

कुंभ राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
कुंभ राशि वालों के लिए शुक्र का वक्री होना दशम भाव को सक्रिय करेगा. हालांकि, इस समय आपको थोड़ी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. वाहन की मरम्मत पर धन खर्च होगा. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में राजनीति का सामना करना पड़ सकता है. नई व्यावसायिक मीटिंग में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा और चीजें आपके हाथ से फिसलती हुई नजर आएंगी.

मीन राशि के लिए वक्री शुक्र का वृश्चिक राशि गोचर प्रभाव
मीन राशि वालों के लिए शुक्र का वक्री काल अधिकतर नवम भाव में रहेगा. इस दौरान आपके और आपके पिता के भाग्य में वृद्धि होगी. आपके कारण आपके पिता को लाभ होगा. आप अपने परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं और इस यात्रा से आपको लाभ होगा.