मीन राशि में शनि : कन्या राशि पर शनि के गोचर का प्रभाव

ज्योतिष में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह शनि जब राशि बदलाव करता है तो वे बहुत ही विशेष समय माना जाता है. इसके गोचर का सभी राशियों पर स्थायी प्रभाव डालते हुए देखा जा सकता है. मीन राशि में शनि के महागोचर का समय अब कई बदलाव लाएगा और कन्या राशि वालों को इसका असर देखने को मिलेगा. मीन राशि शनि के लिए बहुत ही विशेष राशि है, इस राशि के प्रभाव में शनि सभी राशियों को किसी न किसी रुप में प्रभावित करने वाला होगा. 

शनि के बुरे प्रभाव को बेअसर करने के उपायों के बारे में अभी जानें  – https://astrobix.com/discuss/index

मीन राशि में शनि का गोचर 29 मार्च 2025 से शुरू होने जा रहा है, जो लगभग ढाई साल तक रहेगा. उसके बाद, शनि मेष राशि में गोचर करेगा. शनि को राशि चक्र की सभी राशियों को पार करने में लगभग 30 साल लगते हैं, इसी कारण शनि के गोचर को विशेष माना गया है.

कन्या राशि वालों के लिए, शनि उनकी कुंडली में छठे भाव और सातवें भाव का स्वामी है. अब यह गोचर में सातवें भाव में गोचर करने जा रहा है. यह वह भाव है जो विवाह, जीवनसाथी, जुनून, व्यापार में साझेदारी और यात्रा का प्रतिनिधित्व करता है. गोचर का आपके जीवन के इन क्षेत्रों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा. इस गोचर के दौरान शनि आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ी अशांति ला सकता है. आपके विचारों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपने जीवन में शनि के असर को कैसे समझते हैं.

शनि गोचर 2025 का करियर पर प्रभाव

कन्या राशि व्यक्ति की भावनात्मक और मानसिक शक्ति को दर्शाने वाली होती है, शनि गोचर के दौरान आपका स्वभाव प्रभावित होता है. आपको परिस्थितियों का सामना मज़बूती से करना होगा. शनि गोचर की यह अवधि आपके लिए कड़ी मेहनत और सम्मान से भरी हो सकती है. आप अपनी सभी ज़िम्मेदारियों को संतोषजनक ढंग से पूरा कर सकते हैं लेकिन आप पर दबाव भी होंगे. आपकी पदोन्नति की संभावनाएं बढ़ने लग सकती हैं. आपको साथियों और वरिष्ठों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए कुछ और प्रयास करने होंगे.

इस समय का उपयोग अपने पिछले कार्यों और निर्णयों पर विचार करने के साथ साथ नई चीजों को सीखने के लिए भी आगे होंगे. इस चरण में अपने करियर की स्थिति को मजबूत करने के लिए दृढ़ कदम उठाने होंगे. गोचर अवधि के दौरान नौकरी से संबंधित स्थानांतरण की संभावना है. हालांकि, स्थानांतरण का प्रभाव लंबे समय में सकारात्मक और अनुकूल रहेगा.

शनि गोचर 2025 का व्यावसायिक जीवन पर प्रभाव

आपको अपने व्यवसायिक जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. नए ऑर्डर मिलने की संभावना है. इससे आपको अपने व्यवसाय में लाभ के स्तर को बढ़ाने में मदद मिलेगी. अपने कौशल और क्षमताओं का उपयोग करके आप सामान्य रूप से अपने व्यवसाय की संभावनाओं को आगे बढ़ा पाएंगे. अच्छा सौदा करने के लिए अधिक फॉलो-अप की आवश्यकता है. जैसे-जैसे यह गोचर अवधि आगे बढ़ेगी, आप बेहतर व्यावसायिक निर्णय लेने में सक्षम होंगे. आपको अपने कर्मचारियों के साथ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि वे पूरी तरह से सहयोग नहीं कर सकते हैं. आपको अपनी टीम के साथ परिस्थितियों को चतुराई से संभालने का सुझाव दिया जाता है. लंबे समय में लाभ मिलने की संभावना भी होगी. 

धन पर शनि गोचर 2025 का प्रभाव

मकर राशि में शनि का गोचर आपके लिए धन की वर्षा करने वाला है. आपकी मेहनत आपको प्रोत्साहन या वेतन वृद्धि के रूप में वापस देगी.  अपने कार्यालय के बाहर किसी अतिरिक्त काम के लिए लाभ प्राप्त करने की संभावना है. आपको अपने व्यवसाय में भी लाभ होने की संभावना है. आपको किसी से लंबे समय से बकाया राशि मिल सकती है. इससे आपकी वित्तीय स्थिति धीरे-धीरे बेहतर होगी. आप अपनी आय को विलासिता की चीज़ों और धार्मिक स्थलों पर खर्च करने की संभावना रखते हैं. जो आप कमाते हैं उसका सबसे अच्छा उपयोग करने में भी सक्षम होंगे. 

शनि गोचर का स्वास्थ्य पर प्रभाव 

इस समय सेहत के मामले भी आप पर असर डालेंगे. शनि छठे का स्वामी है और सातवें भाव में जिसके कारण जीवन साथी की सेहत को लेकर भी आप पर दबाव हो सकता है. इस समय संक्रमण का असर हो सकता हे पेट के नीचले हिस्से का भाग अधिक प्रभावित रह सकता है. 

शनि गोचर के उपाय 

कन्या राशि वालों को इस समय काले तिल का दान करना चाहिए. 

इस समय रुद्राभिषेक करना विशेष शुभ प्रभाव देगा. 

This entry was posted in Basic Astrology, Planets, Rashi, Remedies, Signs, Transit and tagged , , . Bookmark the permalink.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *