वृश्चिक राशि में सूर्य का गोचर , इन राशियों के लिए रहेगा परेशानी का समय

सूर्य का नवंबर माह मध्य में वृश्चिक राशि में प्रवेश करता है. सूर्य तुला राशि से निकल कर नवंबर मध्य में वृश्चिक राशि में चले जाते हैं. सूर्य जब एक राशि से दूसरी राशि में गर्ह प्रवेश करता है तो इसके काफी प्रभाव उस दौरान देखने को मिलते हैं. आइये जान लेते हैं सूर्य जब वृश्चिक में जाता है तो कैसे राशियों को प्रभावित करता है.

सूर्य 16 नवंबर 2024 को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे ओर फिर एक माह इसी राशि में गोचर करेगा. सूर्य के वृश्चिक राशि का विशेष प्रभाव तुला राशि, वृश्चिक राशि, वृष राशि और सिंह राशि पर पड़ता है. इसका कारण यह है कि इस समय सूर्य तुला राशि से निकल जाते हैं, वृश्चिक में आते हैं वृश्चिक में बैठ कर वृष राशि को देखते हैं और सिंह राशि के स्वामी होते हैं. अब इस तरह से इन कुछ को सबसे अधिक बदलाव प्रभावित करते हैं. इसके पश्चात नक्षत्र प्रभाव और अन्य ग्रहों का युति योग सभी को प्रभावित करता है.

वृश्चिक राशि में सूर्य का गोचर 2024: डेट और टाइम

सूर्य 16 नवंबर 2024 को वृश्चिक राशि में गोचर करेगा.
सूर्य का वृश्चिक राशि प्रवेश समय – 07:32 सुबह
सूर्य का वृश्चिक संक्रांति समय भी यही होगा.

सूर्य गोचर का विभिन्न राशियों पर प्रभाव परिवार, करियर और रोमांस, शिक्षा, आर्थिक स्थिति इत्यादि बातों पर रहेगा. सूर्य को अन्य नौ ग्रहों में से एक मुख्य ग्रह माना जाता है. सूर्य एक बहुत मजबूत ग्रह है, जो सभी मनुष्यों को प्रकाश और ऊर्जा प्रदान करता है. यह बहुत शक्तिशाली है और साहस, आत्मविश्वास, इच्छा शक्ति, अच्छी दृष्टि, मजबूत दिल का प्रतिनिधित्व करता है लेकिन केवल तभी जब सूर्य की स्थिति अनुकूल भाव में हो. इस बार सूर्य वृश्चिक राशि में गोचर करेगा और इसी महीने सूर्य ग्रह 16 नवंबर 2024 को तुला राशि से वृश्चिक राशि में गोचर करेगा.

वृश्चिक राशि में सूर्य का गोचर 2023: सभी राशियों पर इसका प्रभाव

मेष राशि
मेष राशि वालों के आठवें भाव में सूर्य की स्थिति आपके करियर, व्यवसाय या रोमांटिक जीवन में कुछ कठिनाइयाँ दे सकती है. अप्रत्याशित वित्तीय लाभ और आपको पैतृक संपत्ति मिल सकती है. इस दौरान आप बेचैन महसूस कर सकते हैं और घर में शांति से रहना मुश्किल हो सकता है.

वृष राशि
सूर्य वृषभ राशि के सातवें भाव में प्रवेश करेगा. यह साझेदारी और व्यावसायिक प्रयासों में सफलता के साथ-साथ एक पूर्ण रोमांटिक जीवन की ओर ले जा सकता है. दूसरी ओर, आपके जीवनसाथी या साथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं. इस दौरान आपको वह मिल सकता है जो आप चाहते हैं और आर्थिक रूप से समृद्ध हो सकते हैं.

मिथुन राशि
सूर्य के मिथुन राशि छठे भाव में गोचर के कारण आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं. लोग शैक्षणिक रूप से असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, और आप अपने पेशेवर जीवन को आगे बढ़ा सकते हैं. खेल से जुड़े लोग धनवान और प्रसिद्ध हो सकते हैं, और कुछ मिथुन राशि के लोगों को सरकारी नौकरी मिल सकती है.

कर्क राशि
सूर्य कर्क राशि वालों के लिए सूर्य पंचम भाव में प्रवेश करेगा, कर्क राशि के लोगों को फिर से प्यार हो सकता है. जिन लोगों का ब्रेकअप हो चुका है, उनमें से कुछ लोग अपने जीवनसाथी के साथ सुलह कर सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं. आपकी इच्छाएँ पूरी होंगी और भाग्य आपका साथ देगा. इस दौरान, आप कुल मिलाकर और विभिन्न स्रोतों से अधिक धन कमा सकते हैं.

सिंह राशि
सिंह राशि के लिए जब सूर्य, चौथे भाव में होंगे, तो सिंह राशि के जातक घर में सद्भाव और शांति का अनुभव कर सकते हैं. कुछ टकराव हो सकते हैं, लेकिन अंत में, सब कुछ आपके व्यक्तिगत लाभ के लिए काम करेगा. छात्र परीक्षाओं में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

कन्या राशि
कन्या राशि के लिए सूर्य तीसरे भाव में होगा, कन्या राशि के लोगों को रोजगार या प्रयासों से लाभ हो सकता है और अधिकारियों या अपने वरिष्ठों से अनुग्रह प्राप्त हो सकता है. बैंकिंग, मीडिया, संचार, शिक्षण और खेल उद्योग के पेशेवर इस अवधि के दौरान अत्यधिक सफल हो सकते हैं. इस समय आप अपनी मेहनत और लगन के कारण अच्छा जीवनयापन कर सकते हैं.

तुला राशि
तुला राशि के लिए सूर्य का दूसरे भाव में होगा. घर में शांति और सौहार्द नहीं लाएगा, लेकिन नवविवाहितों के लिए यह एक सुखद समय होगा. आपके पास विभिन्न स्रोतों से धन आ सकता है, और आपके व्यवसाय और परिवार की संपत्ति में वृद्धि हो सकती है. यह समय सीमा समुदाय में प्रतिष्ठा, शक्ति और सम्मान ला सकती है.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए सूर्य लग्न में होगा. सूर्य के पहले भाव में होने के कारण करियर और व्यवसाय में सफलता मिल सकती है, और उनकी लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है. वृश्चिक राशि के लोगों को सरकारी नौकरी मिल सकती है या अधिकार वाले पद मिल सकते हैं. उन्हें मनोरंजन और खेल उद्योग में काम मिल सकता है.

धनु राशि
धनु राशि के लिए सूर्य का गोचर द्वादश भाव में होगा. कुछ लोगों को सूर्य के बारहवें भाव में होने के कारण त्वचा, बाल या आँखों से संबंधित समस्याएँ हो सकती हैं. आप लंबी यात्राओं पर जा सकते हैं. भले ही आपके खर्चे अधिक होंगे, लेकिन धन की कमी नहीं होगी.

मकर राशि
सूर्य के ग्यारहवें भाव में होने से मकर राशि के लोगों को सौभाग्य और रिश्तों, साझेदारी, गेमिंग, दोस्तों और भाई-बहनों से लाभ मिल सकता है. इस दौरान आपकी आय में वृद्धि हो सकती है और आपको कई स्रोतों से आय प्राप्त हो सकती है. आपके व्यावसायिक उपक्रमों से वित्तीय सफलता मिल सकती है, और आपके आराम और विलासिता का स्तर बढ़ सकता है.

कुंभ राशि
दसवें घर में सूर्य की स्थिति कुंभ राशि वालों को उनके कार्यक्षेत्र में सफलता और उन्नति को बढ़ावा देकर लाभान्वित कर सकती है. मनोरंजन और खेल उद्योग में लोग प्रसिद्ध और सफल हो सकते हैं, और आपको अपने करियर में अच्छे अवसर मिलेंगे. इस दौरान बिना नौकरी वाले लोगों को काम मिल सकता है.

मीन राशि
मीन राशि के लोगों को शैक्षणिक उपलब्धि और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के मामले में नौवें घर में सूर्य की चाल से लाभ हो सकता है. वे विदेश यात्रा भी कर सकते हैं और कुछ लोग वहां काम या छात्रवृत्ति भी पा सकते हैं. इस दौरान आपकी वित्तीय स्थिति और करियर बेहतर हो सकता है.

This entry was posted in Auspicious Marriage Muhurta and tagged , , . Bookmark the permalink.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *