बुध के तुला राशि में प्रवेश के साथ बदलेगी इन राशियों की किस्मत

बुद्धि, बोलचाल, विवेक का स्वामी बुध ग्रह जब तुला राशि में होता है तो विचार तेजी से सामने आते चले जाते हैं. बुध तर्क और बौद्धिकता का प्रतीक है, तुला राशि वायु तत्व युक्त शुक्र के स्वामित्व की राशि है ऎसे में इन दोनों का संबंध कई मायनों में खास बन जाता है. इस समय पर विचारों के साथ साथ भावनाएं भी प्रकट होने में देर नहीं लगाती हैं. प्रेम, स्थिरता, संतुलन और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व इस समय अधिक देखने को मिलता है. इन दोनों का एक साथ आना निश्चित रूप से आपके जीवन को किसी न किसी तरह से बदल देता है. 

मेष राशि 

मेष राशि के लोगों के लिए ये समय अपने काम के साथ साथ निजी जीवन को लेकर अधिक व्यस्तत होता है. काम का बोझ बढ़ सकता है, जिससे उन पर अधिक दबाव और अधिक तनाव भी आ सकता है. रिश्तों के मामले में आप अपने साथी के साथ संवाद करने में बेहतर हो सकते हैं. पिछले विवादों और असहमतियों का समाधान मिलने की संभावना भी अधिक दिखाई देती है.  अपने खान-पान पर उचित ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है. इस समय नए रिश्तों की शुरुआत भी होती है. मेल जोल और बातचीत के द्वारा सामाजिक रुप से गतिशीलता का प्रभाव देखने को मिलता है. 

वृष राशि 

वृषभ राशि वालों को नौकरी के नए अवसर मिल पाते हैं. आर्थिक रूप से, आप समृद्धि के लिए पूरी तरह तैयार दिखाई दे सकते हैं, लेकिनसाथ में ध्यान देना होगा कि अपने खर्चों पर नज़र रखें. प्यार और रिश्ते की दुनिया में अनुकूल समय का आनंद ले सकते हैं. शांति और सद्भाव बना रह सकता है. जब फिटनेस की बात आती है तो कुछ नया करने से बेहतर योग और अन्य बातों पर अधिक ध्यान देना चाहेंगे. अब इस समय मार्ग बदलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. स्वास्थ्य के प्रति अधिक ध्यान देना होगा. लापरवाही से बचना होगा तथा आध्यात्मिक रुप से स्वयं को मजबूत करने का मौका मिलेगा. 

मिथुन राशि

अब इस समय पर नए दोस्त बन सकते हैं और लोगों की संगति को पसंद करने वाले होंगे. यह गोचर उत्साह को बढ़ाएगा. विचारों को व्यक्त करने का अवसर देगा. करियर का क्षेत्र समृद्ध हो सकता है. खुद को नई व्यावसायिक संभावनाओं की ओर बढ़ते हुए देख सकते हैं. इस गोचर के दौरान दोस्तों, परिवार और प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिल सकता है. तनाव और चिंता के प्रति अधिक संवेदनशील रहेंगे जिसके चलते परेशानी हो सकती है अत: इस ओर अधिक ध्यान देने की जरुरत होगी. 

कर्क राशि 

इस दौरान कर्क राशि वालों को अपने धन का प्रबंधन अधिक कुशलता से करना जरूरी होगा. किसी को पैसा न दें और न ही उधार दें. काम अनुकूल रुप से चलता रह सकता है. अपनी समस्याएं सुलझाने का मौका मिल सकता है. परिवार, की ओर से कुछ सहयोग मिल पाए. सामाजिक रुप से अधिक व्य्सत रह सकते हैं. आय का एक बड़ा स्रोत मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है. इसलिए, अच्छे भोजन और फिटनेस पर निवेश करने की जरुरत होगी

सिंह राशि 

इस गोचर के दौरान आपके यात्रा योग बन सकते हैं. आर्थिक रूप से आपको मुनाफ़ा होने की संभावना है. कुछ निवेश करने का यह बहुत अच्छा समय हो सकता है. यदि आप कलात्मक क्षेत्र में उद्यम करना चाह रहे हैं, तो आगे बढ़ना अनुकूल रह सकता है. परिवार और दोस्त आपका समर्थन करने के लिए मौजूद न भी हों फिर भी किस्मत का साथ मिलेगा. नई नौकरी के अवसरों की भी प्रतीक्षा अब कुछ पूरी होती दिखाई देती है. स्वास्थ्य को दुरुस्त रखने के लिए योग और नियमित व्यायाम जरूरी काम होंगे.

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर काफी अनुकूल रह सकता है. परिवार और प्रियजनों के लिए अधिक समय होगा. अपने वित्त के प्रति अधिक सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है. पेशेवर जीवन में आपको आकर्षक अवसर मिलेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से, आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है और ऐसे साहसिक कार्यों से बचने की ज़रूरत है जो छोटी चोटों और स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं.

तुला राशि 

इस गोचर के दौरान तुला राशि वाले ऊर्जा से भरपूर रह सकते हैं. आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ और उत्साही महसूस कर सकते हैं. आर्थिक रूप से समृद्ध होंगे, कुछ समय के लिए अहंकारी और अज्ञानी होकर फैसले ले सकते हैं इसलिए इस तरफ ध्यान देने की अधिक जरूरत होगी. व्यवसायिक जीवन में व्यवधानों के कारण थोड़ा कष्ट हो सकता है. आपको अपने साथी के साथ संचार सुधारने के लिए समय मिल पाएगा. 

वृश्चिक राशि 

 इस दौरन खुद की देखभाल अत्यंत महत्वपूर्ण है. आवश्यकताओं के प्रति अधिक जागरूक होने की आवश्यकता है. कुछ कारणों से आर्थिक रूप से फ़ायदा होगा, लेकिन अनावश्यक ख़र्चे न करें, क्योंकि इसका उल्टा असर हो सकता है. व्यवसाय बढ़ेगा और आप जनसंपर्क सुधारने में और अधिक कौशल सीख सकते हैं. जीवनशैली में लापरवाही  आदतें न अपनाएं क्योंकि यह हानिकारक साबित हो सकती हैं.

धनु राशि

अनुकूल समय का अनुभव हो सकता है तथा नए व्यवसाय के अवसरों में उद्यम करने, कर्ज चुकाने या आपके द्वारा लिए गए किसी भी ऋण का भुगतान करने का यह सबसे अच्छा समय है. अपने रिश्ते पर ध्यान देने से सुधार होगा. अभी से भविष्य की योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह आपके लिए अनुकूल समय है.

मकर राशि 

इस समय जो नए अवसर तलाश रहे हैं, अनुकूल मौके मिल सकते हैं. निवेश या व्यावसायिक साझेदारी शुरू करने का समय होगा. वित्तीय लाभ के योग बन रहे हैं. इसके बारे में होशियार और सतर्क बने रहने की जरूरत होगी. साथी के साथ अपने मुद्दों को सुलझाएं और दीर्घकालिक संबंध बनाएं.  सेहत को लेकर सजग रहना होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि, इस गोचर के दौरान अपनी सभी पारिवारिक ज़िम्मेदारियों से कुछ राहत पा सकती है. इस समय काम और जीवन के बीच संतुलन बनाने की भी आवश्यकता होगी. काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं.  स्वास्थ्य पहले से बेहतर रह सकता है.

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए यह गोचर थोड़ा चुनौतीपूर्ण है, कुछ उतार-चढ़ाव के साथ आ सकता है. व्यक्तिगत जीवन हो या व्यावसायिक जीवन, कुछ चुनौतियों से पार पाना पड़ सकता है. घर में या कार्यक्षेत्र  में किसी भी तरह की ग़लतफ़हमी से बचें

This entry was posted in Career, Dashas, Planets, Signs, Transit and tagged . Bookmark the permalink.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *