कन्या राशि में चंद्र-केतु गोचर का प्रभाव

ग्रहों के गोचर में युति गोचर की भूमिका काफी विशेष मानी गई है. ऎसे में जब एक शुभ और एक पाप ग्रह आपस में साथ होकर गोचर करते हैं तो इसका असर व्यापक रुप से देखने को मिलता है. यह गोचर कई मायनों में अपने परिणाम दिखा सकता है. जब केतु के साथ चंद्रमा के गोचर की बात आती है तो यह समय अधिक सजगता से बिताने का होता है. यह द्नों ग्रह काफी नाजुक युति को दिखाते हैं. जिस राशि में इनका युति गोचर होता है वह भी काफी महत्वपूर्ण होता है. 

केतु गोचर व्यक्तियों के जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के महत्वपूर्ण परिवर्तन लाता है और चंद्रमा मन पर सीधा असर करता है. कन्या राशि पोषण की राशि है जो जीवन के लिए सुरक्षा और देखभाल से भरपूर होती है. अब इन तीनों का योग जब एक साथ होता है तो यह असर सभी के लिए होता है. 

कन्या राशि में चंद्रमा के साथ केतु के गोचर का प्रत्येक राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ सकता है. प्रत्येक राशि पर केतु चंद्र के कन्या राशि में गोचर का प्रभाव इस प्रकार होगा. 

मेष राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

मेष राशि के लिए चंद्र केतु गोचर आप लोगों को नई चुनौतियों से रुबरु करा सकता है. सफलता के मौके होंगे. केतु और चंद्रमा का गोचर आपके करियर और कारोबार में अप्रत्याशित बदलाव ला सकता है. आप अपनी दिशा और उद्देश्य के बारे में अनिश्चित महसूस कर सकते हैं लेकिन भरोसा रखें कि यह विकास और परिवर्तन का समय है. इस समय अधिक विचलित होने से बचना ही उचित होगा.

वृषभ राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

वृषभ राशि के लिए चंद्र केतु गोचर अचानक से किसी खर्च या कोई नए कार्य को दे सकता है. यह गोचर आपकी आध्यात्मिक मान्यताओं और प्रथाओं में बदलाव ला सकता है. कुछ नई आध्यात्मिक प्रथाओं की खोज करने और जीवन में गहरे अर्थ खोजने के लिए किसी आश्रम या धर्म गुरु की दिशा में खिंचाव महसूस कर सकते हैं.

मिथुन राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

मिथुन राशि के लिए चंद्र केतु गोचर आपके लाभ को बढ़ा सकता है लेकिन दोस्तों के साथ परेशानी दे सकता है.कन्या राशि में केतु गोचर वित्तीय अस्थिरता और अनिश्चितता ला सकता है. आपको अप्रत्याशित ख़र्चों या आय में उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है. इस समय अपने बड़े या किसी वरिष्ठ के साथ कुछ परेशानी हो सकती हैं  लेकिन विश्वास रखें कि चीज़ें स्थिर हो जाएंगी.

कर्क राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

कर्क राशि के लिए चंद्र केतु गोचर तनाव अधिक देने वाला होगा. यह गोचर आपके आंतरिक स्व और अवचेतन मन के साथ गहरा संबंध ला सकता है और इस समय आप खुद को लेकर अधिक बेचैन रहने वाले हैं. अपने काम में नवीनता लाने के लिए कुछ कर सकते हैं. इस दौरान आध्यात्मिक अंतर्दृष्टि का अनुभव हो सकता है. परिवार में स्थिति को लेकर अधिक बहसबाजी से दूर रहना हितकर होगा.

सिंह राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

सिंह राशि के लिए चंद्र केतु गोचर भाग्य के सहयोग को देगा लेकिन कुछ मामलों में भटकाव भी रहेगा. केतु का कन्या राशि में गोचर रिश्ते में अप्रत्याशित बदलाव ला सकता है. आप अपने प्रियजनों के साथ संघर्ष या किसी बात को लेकर गलतफहमी का अनुभव कर सकते हैं. पिता के साथ कुछ तनाव हो सकता है. कोई यात्रा अचानक से ही बनने वाली है. 

कन्या राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

कन्या राशि के लिए चंद्र केतु गोचर आध्यात्मिक और गुढ़ विषयों पर मजबूत पकड़ देने वाला होगा. मानसिक रुप से उधेड़बुन भी होगी, लेकिन मार्ग भी दिखाई देगा. यह गोचर आध्यात्मिक जागृति और जीवन में आपके उद्देश्य की गहरी समझ ला सकता है. इस दौरान, अंतर्ज्ञान मजबूत रह सकता है. विदेश यात्रा के लिए समय मिलेगा या किसी विशिष्ट व्यक्ति का संपर्क विचारधारा को बदल देने वाला होगा. 

तुला राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

तुला राशि के लिए चंद्र केतु गोचर वैवाहिक जीवन में कुछ चुनौतियाँ ला सकता है. रिश्ते में कुछ अलगाव हो सकता है. परिवार के साथ अनबन अधिक हो सकती है. कहीं बाहर जाकर रहना पड़ सकता है. असफलताओं या अप्रत्याशित परिवर्तनों का अनुभव हो सकता है लेकिन भरोसा रखें कि ये अस्थायी हैं और बड़े अवसरों का समय जरूर मिल पाएगा. 

वृश्चिक राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

वृश्चिक राशि के लिए चंद्र केतु गोचर लाभ के मौके देगा, इस समय कुछ वाणी में कठोरता भी अधिक बढ़ सकती है. यह गोचर आपके आध्यात्मिक विश्वासों के अलावा सामाजिक प्रथाओं की गहरी समझ ला सकता है. नई मित्रता को अपना सकते हैं. छात्र कुछ दुविधा में रह सकते हैं. आध्यात्मिक शिक्षाओं की खोज की ओर आकर्षित हो सकते हैं और जीवन में गहरे अर्थ की तलाश कर सकते हैं.

धनु राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

धनु राशि के लिए चंद्र केतु गोचर काम काज में कुछ तेजी देगा लेकिन आर्थिक पक्ष अभी कमजोर होगा. इस समय किसी बड़े निवेश से बचना ही सही होगा. केतु चंद्र का कन्या राशि में होना वित्तीय अस्थिरता और अनिश्चितता ला सकता है. आपको अप्रत्याशित अनुभव हो सकता है ख़र्चे या आय में उतार-चढ़ाव लेकिन भरोसा रखें कि अंततः चीज़ें स्थिर हो जाएंगी.

मकर राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

मकर राशि के लिए चंद्र केतु गोचर आपके भीतर उत्साह भरने वाला होगा लेकिन जोश में होश का ध्यान रखते हुए काम किया जाना अधिक बेहतर होगा. यह गोचर बाहरी लोगों के साथ संपर्क को बढ़ा सकता है. इस दौरान आपको कुछ मामलों में धीमी गति से ही आगे बढ़ना चाहिए. नए रिश्ते इस समय आपके मन को चंचल भी कर सकते हैं. 

कुंभ राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

कुंभ राशि के लिए चंद्र केतु गोचर आपके भीतर कुछ नवीन वस्तुओं की खोज को देने वाला होगा. अपने पुराने अनुभवों को लेकर आप अधिक जागरुक भी होंगे. कुछ अप्रत्याशित बदलाव ला सकता है. इस समय आध्यात्मिक रुप से व्यस्त रहेंगे. अचानक से लोगों के साथ मेल जोल होगा साथ ही गुप्त रहस्यों का पता लग सकता है. 

मीन राशि के लिए चंद्र केतु गोचर 

मीन राशि के लिए चंद्र केतु गोचर प्रेम संबंधों को कुछ कमजोर कर सकता है. अलगाव का अनुभव हो सकता है. इस समय आप रिश्तों में काफी उधेड़बुन में दिखाई देने वाले हैं.सामाजिक रुप से कुछ दूरी भी बना सकते हैं. किसी नए काम की शुरुआत को लेकर उत्साहित होंगे. आर्थिक रुप से खर्चों की अधिकता अभी बनी रहने वाली है. 

This entry was posted in Ascendant, Basic Astrology, Planets, Rashi, Signs, Transit and tagged . Bookmark the permalink.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *