कर्क राशि और शुक्र दोनों ही स्त्री तत्व युक्त शीतलता से भरपुर ग्रह माने जाते हैं. इन दोनों की स्थिति का जीवन पर असर व्यक्ति को कुछ अधिक महत्वाकांक्षी भी बना देता है ओर साथ में जल्द से काम करने को लेकर उत्सुक भी बनाता है. शुक्र प्रेम, रिश्ते, सौंदर्य को दिखाता है और चंद्रमा अके भावनात्मक पक्ष पर पकड़ बनाता है. अब इन दोनों की शीतलता का असर भी व्यक्ति को खूब मिलता है लेकिन इन दोनों का असर व्यक्ति को भावुक , मन मर्जी करने वाला और जिद्दी भी बनाता है. लेकिन यह सभी बातें तब अधिक देखने को मिलती हैं जब शुक्र की स्थिति या चंद्रमा की स्थिति कमजोर हो रही है. अब शुक्र अगर कर्क राशि में हो और वक्री होकर बैठा हुआ हो तब ऎसी बात देखने को मिल सकती है. 

शुक्र कर्क राशि में जब होता है तो बहुत ही खास तरीके से अपने फलों को देता है. यहां बैठ कर शुक्र अच्छा अनुभव दिखाता है. सभी के साथ मेल जोल की स्थिति एवं लगाव को दर्शाने वाला हो सकता है. दूसरों के साथ जल्द ही जुड़ सकता है. लोगों को अपनी कंपनी में सहज महसूस करवा सकता है, वह जहां भी होगा व्यक्ति अपना स्नेह फैलाने के लिए तत्पर हो सकता है. कर्क राशि में शुक्र रिश्तों के लिए अधिक उत्साहित होता है वह भावनात्मक रूप से प्यार को पाना चाहता है. क्योंकि शुक्र संवेदनशीलता को दिखाता है वहीं कर्क राशि भावनाओं का बहाव लाती है. कर्क राशि प्रेम और परिवार के संबंध में गहरा स्थान चाहती है. पर परेशानी ओर दुविधा तब अधिक बन सकती है जब शुक्र में वक्रता का असर आ जाए. दोनों एक साथ मिलते हैं तो घनिष्ठता लाते हैं लेकिन अब चीजों में एक निष्ठता का असर कम हो जाता है. शुक्र का वक्री होनाीअधिकता की संभावना पैदा होती है, और हमारे रिश्ते बनाने का मौका भी बढ़ जाता है. एक से अधिक रिश्तों का असर जीवन पर पड़ता है.    

कर्क राशि में वक्री  शुक्र गोचर का प्रत्येक राशि पर प्रभाव

मेष राशि - मेष राशि के लिए वक्री शुक्र आपके रिश्तों को प्रभावित कर सकता है. लव लाइफ में थोड़ा बदलावदे सकता है. वक्री शुक्र के कारण अधिक संवेदनशील और भावुक हो जायेंगे. इससे आपके करियर और कामकाज पर असर पड़ सकता है. इस समय खर्चों की अधिकता भी रह सकती है. 

वृषभ राशि 

वक्री शुक्र के कारण राशि का असर मानसिकता को बदल देने वाला होगा.  इससे आपके जीवन में बदलाव आएगा. प्रियजनों के साथ भावनात्मक रूप से कुछ कमी का अनुभव महसूस कर सकते हैं. दोस्तों और परिवार के साथ व्यर्थ की बातों पत तनाव भी हो सकता है. हेल्थ और काम इन पर अधिक समय देने की जरुरत होगी.  

मिथुन राशि

वक्री शुक्र का असर आर्थिक मामलों को कमजोर करने वाला हो सकता है. शुक्र अपना कुछ नकारात्मक प्रभाव देगा. व्यापार करने वाले को धन के अधिक खर्च से बचना होगा. संतान और पार्टनर के साथ संबंध कुछ मिलेजुले से रह सकते हैं. समस्याओं का समाधान होगा लेकिन समय लगेगा. कोई मामलें अचानक से चिंता दे सकते हैं खान पान का सही से ध्यान रखने की जरुरत होगी. 

कर्क राशि 

वक्री शुक्र का असर कुछ भावनात्मक रुप से चिंता में डाल सकता है. इस परिवर्तन के बाद कर्क राशि वालों के लिए यह समय रिश्तों को लेकर बदलाव भी दे सकता है. आलस्य के चलते कामों में देरी और लापरवाही जैसी बातें परेशान कर सकती है. लव पार्टनर के साथ कुछ अनबन हो सकती है इसलिए स्थिति अनुसार शांत रहते हुए काम करना ही उचित होगा. 

सिंह राशि 

सिंह राशि के लोग इस समय वक्री शुक्र के कारण खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं. यात्राएं अधिक होंगी तो कुछ व्यर्थ की ही सिद्ध हो सकती हैं. वैसे इस समय अधिक आत्मविश्वासी बनेंगे. इससे उन्हें फायदा होगा. वे जीवन में नए प्रेम संबंधों का स्वागत कर सकते हैं. यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो यह समय रिश्ते के लिए अनुकूल रहेगा.

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए वक्री शुक्र का असर, सामाजिक स्तर पर अधिक व्यस्तता देगा. इस समय कुछ मामलों में लोगों के साथ तालमेल की कमी अनुभव हो सकती है. वक्री शुक्र के कारण परिवार से दूर भी रहने की स्थिति निर्मित होती है. कुछ नए दोस्त बनेंगे ओर नए कामों में शामिल होने का अच्छा समय रह सकता है. अपने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों से सावधान रहने की जरुरत होगी.

तुला राशि 

तुला राशि के लिए शुक्र का वक्री होना मानसिक रुप से जल्दबाजी वाला होगा. शुक्र का गोचर जीवन में खुशियां लाएगा. गुप्त प्रेम या किसी अन्य प्रकार की गुप्त पूर्ति आपको संतुष्ट कर देगी. इस दौरान लोग कई चीज़ों की ओर आकर्षित होंगे, जैसे विलासिता, प्यार और रिश्ते.

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लिए शुक्र का नवम भाव में कर्क राशि में वक्री होना नए रोमांच देगा. इस समय भागदौड़ अधिक रह सकती है. अपने मन की इच्छाओं को पूरा करने के लिए आप उत्साहित भी रह सकते हैं. जीवनसाथी के साथ भरपूर रोमांस के मौके मिलेंगे और आपके रिश्ते में सुधार आएगा. यह गोचर आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा. आपको सलाह दी जाती है कि कभी-कभी खुद को भी दें और बहुत अधिक भौतिकवादी बनने से बचें और अपने प्रियजनों के मूल्य को समझें.

धनु राशि 

धनु राशि वालों के लिए शुक्र का आठवें भाव में वक्री होना आध्यात्मिक रुप से नई चीजों से जोड़ने वाला होगा. आप गुप्त अनुसंधानों में शामिल हो सकते हैं. अचानक से कुछ ऎसी चीजें भी मिल सकती हैं जिनके द्बारा तनाव भी हो सकता है. यौन संबंधों को लेकर सजग रहें. संक्रमण इत्यादि का खतरा इस समय बढ़ सकता है. धनु राशि वालों के लिए यह गोचर मिलेजुले असर दिखाएगा इसलिए जो काम करें उसे ध्यान पूर्वक ही करें. स्वास्थ्य का ख़्याल रखने की सलाह दी जाती है. लंबे समय तक स्क्रीन पर काम करने से बचें. आप अपने आध्यात्मिक विकास पर काम करेंगे और विभिन्न धार्मिक स्थानों की यात्रा कर सकते हैं.

मकर राशि 

कर्क राशि के लिए शुक्र का वक्री होना जीवन में नए मौके देने वाला होगा लेकिन जीवन साथी की ओर से चिंता भी देगा. इस समय आप अपने परिवार में चल रही बातों के कारण तनाव को झेल सकते हैं. यह गोचर आपके जीवन में कई अवसर लाएगा. आपकी मनचाही इच्छाएं पूरी होंगी लेकिन इसी के साथ आप की हडबड़ी के चलते कुछ परेशानी भी हो सकती है. संक्रमण इत्यादि का खतरा इस समय सेहत को कुछ कमजोर भी कर सकता है. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के लिए शुक्र का छठे भाव में कर्क राशि में वक्री होना हेल्थ पर असर डालने वाला होगा. आप के लिए जरुरी है की अपनी सेहत को लेकर अधिक सजग रहें. खान पान में लापरवाही नुकसान दे सकती है. धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. इस समय कुछ विरोधियों का असर भी चिंता दे सकता है लेकिन आप अपनी बातों से उन्हें बहला भी सकते हैं. प्रतिस्पर्धाओं का दौर अभी रहने वाला है. 

मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए शुक्र का वक्री होना काम में तेजी को देगा लेकिन आपको कुछ अस्त व्यस्त कर देने वाला भी होगा. यह गोचर आपके जीवन में नए लोगों का संग भी ला सकता है. जोश और प्यार भी होगा लेकिन इस समय सेहत के कारण अधिक परेशानी अनुभव हो सकती है. आर्थिक परेशानियां दूर होंगी. सलाह दी जाती है कि यात्रा पर जाएं और अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.