मंगल का गोचर इस बार मेष राशि से पुन: मीन में होगा और ऎसा इस कारण होगा क्योंकि मंगल वक्री होंगे. मंगल की चाल में बदलाव के कारण वह मेष राशि से निकल कर उलटे मीन राशि में प्रवेश करेंगे. 4 अक्टूबर 2020 को वक्री अवस्था में मंगल मीन राशि में गोचरस्थ होंगे. मंगल का वक्री प्रभाव जो मीन राशि वालों के लिए कुछ नए बदलावों और नयी घटनाओं को दिखाने वाला होगा.

वक्री मंगल का गोचर प्रभाव

  • 4 अक्टूबर से 24 दिसंबर प्रात:काल तक मंगल वक्री अवस्था में ही मीन राशि में गोचर करते रहेंगे.
  • मंगल इस समय पर बृहस्पति की राशि मीन में वक्री अवस्था में होने से अपने मित्र राशि में होंगे.
  • वक्री अवस्था में मीन राशि में बैठे मंगल पर शनि की दृष्टि का प्रभाव होगा.
  • वक्री मंगल और सूर्य का समस्प्तक दृष्टि योग बनेगा जो 17 अक्टूबर तक होगा.
  • मीन राशि में वक्री मंगल का सभी राशियों पर कैसा रहेगा असर

    मेष राशि

    इस समय मेष राशि वालों पर से मंगल का प्रभाव कुछ समय के लिए हट जाएगा. खर्चों में अचानक से बढ़ोत्तरी दिखाई देगी.कुछ स्वास्थ्य को लेकर परेशानी भी हो सकती है. अपने आस पास के लोगों का सहयोग मिलेगा. लेकिन इस समय मित्र का सहयोग बहुत काम आएगा. शनि और सूर्य की दृष्टि का प्रभाव आपके क्रोध और उत्तेजना को बढ़ाने का काम कर सकता है. इस समय आप अति-उत्साहित होकर काम करने से बचें.

    वृष राशि

    इस समय आपके पुराने कोई ऎसे काम आरंभ होने की उम्मीद दिखाई देगी जिस पर काफी समय से आप सोच-विचार कर रहे थे. किसी बड़े व्यक्ति या सगे संबंधी से कुछ बहस हो सकती है. जरूरत है खुद के क्रोध को शांत रखना. वैचारिक मतभेद आपकी बहुत सी चीजों को प्रभावित कर सकते हैं. किसी अवार्ड या किसी उपाधी को पाने के लिए मेहनत अधिक रहेगी.

    मिथुन राशि

    परेशानियां रहेंगी, काम सही न बन पाए. इस समय छात्रों को अपने काम पूरे करने के लिए बहुत अधिक प्रयास की जरुरत होगी. काम का अतिरिक्त बोझ आपको परेशान कर सकता है. कुछ जरुरी काम अभी पूरे भी होंगे. इस समय ज्ञान का उपयोग आपको कई विपत्तियों से बचाने में भी बहुत सहायक होगा. अपनी जिद्द के कारण आप कुछ लोगों का दिल भी दुखा सकते हैं. आपके लिए जरुरी है की खुद को लेकर बहुत अधिक अंहकार में न आएं.

    कर्क राशि

    परिवार में होने वाली जिम्मेदारियों को लेकर आप पुरी तरह से निभाने का साहस करेंगे. आपके काम में विरोधियों और कुछ ऎसे लोगों का दबाव अधिक रहेगा जो छिपे रह कर शत्रुता दिखाएंगे. बच्चों की ओर से बहुत अधिक सहयोग न मिल पाए. कुछ ऎसे लोगों के साथ काम का विस्तार भी होगा जो आने वाले समय में लाभ देने वाला बन सकता है. प्रोपर्टी के कामों में लगे हुए हैं तो प्रयास अधिक करने होंगे. काम के लिए भागदौड़ भी अधिक रहती दिखाई देगी.

    सिंह राशि

    मेहनत अधिक रहने वालि है, छोटी छोटी बातों को लेकर भी आप काफी ध्यान दे सकते हैं. इस समय पर वैवाहिक मसलों पर ध्यान देने कि जरूरत होगी. रिश्तों में उतार-चढ़ाव के कारण स्थिति को संभालने की जरुरत भी होगी. कुछ चीजों को बाद के लिए टालना बेहतर न हो. अपनी ओर से काम पूरा करना जरूरी होगा. लाभ मिल सकता है लेकिन अब उसमें कुछ समय के लिए रुकावट भी आ सकती है. सेहत से जुड़ी समस्याओं के कारण आप चिड़चिड़ाहट का अनुभव भी कर सकते हैं.

    कन्या राशि

    कन्या राशि वालों के लिए समय थोड़ा समय दिक्कत अधिक दे सकता है. प्रेम संबंधों को लेकर भी परेशानी अधिक रह सकती है. कई मामलों में दिक्कतें अधिक होने वाली है. कुछ कारणों से यात्रा पर जाने का योग भी बन रहा है. अपनी यात्राओं को ध्यान से संभल कर ही करें. धार्मिक रुप से आप अपनी ओर से पूजा पाठ और दान पुण्य के कार्यों को करते हैं, तो ये स्थिति आपको तनाव से बचाव सकती है. बच्चों की सेहत पर ध्यान देने कि आवश्यकता होगी.

    तुला राशि

    इस समय पर किसी के साथ व्यर्थ के मुद्दे अधिक उभर सकते हैं. न चाहते हुए भी कुछ ऎसी परेशानियां अपना प्रभाव डालेंगी जिनके कारण उनसे मुक्त हो पाना मुश्किल ही होगा. पिता का स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है, कुछ कानूनी कामों में आपको लाभ मिल सकता है. किसी प्रकार की दुर्घटना या चोट लगने की स्थिति भी प्रभाव डाल सकती है.

    वृश्चिक राशि

    काम के लिए प्रयास अधिक होंगे. पढ़ाई के मामले मेम आपके लिए स्थिति थोड़ी कठिन होगी. समय की कमी के कारण भी पढ़ाई बाधित हो सकती है. रक्त से जुड़ी बीमारी परेशानी बढ़ा सकती है. वाहन का संभल कर उपयोग करना चाहिए. आपके लिए जरुरी है की गुटबाजी या खुद को आगे रखने की आदत को कुछ समय के लिए रोक दीजिए. ससुराल पक्ष से कुछ मुद्दों का असर पड़ सकता है.

    धनु राशि

    इस समय निराशा के बीच आपको अचानक कोई बड़ा आर्थिक लाभ मिल सकता है. एक बार फिर से घरेलू मामले पर आप खुद को घिरा पाएंगे. आपकी निराशा इस समय कुछ दूर होगी ओर आप एक बार फिर से उत्साह के साथ आगे बढ़ने कि कोशिशें भी कर सकते हैं. आवश्यकता बस इतनी है की स्थिति का समझदारी के साथ सामना करना अधिक बेहतर होगा.

    मकर राशि

    काम के क्षेत्र में सफलता मिलेगी पर उस पर आपसे अधिक दूसरों को उसका श्रेय मिल सकता है. घर-परिवार को लेकर आप कुछ तनाव से मुक्त होंगे. पर आपके लिए इस समय बच्चों को संभाल पाना मुश्किल होगा. धैर्य और संयम के साथ काम लेना होगा. आप इस समय तर्क से युक्त ही बात कहना और सुनना चाहोगे. मंगल के वक्री होने से एकाग्रता और ध्यान भटकाव अधिक रह सकता है.

    कुम्भ राशि

    कार्यों में सफलता हासिल करने के लिए आप अपनी ओर से मेहनत बढ़ाने वाले हैं. आपको इस दौरान अपना रुका हुआ धन वापस मिलने की संभावना भी है. किसी से लम्बे समय बाद मुलाकात होगी. नौकरी में चेंज के योग भी बन रहे हैं. कुछ समय के लिए अधिक मेहनत के कारण स्वास्थ्य कमजोर होगा. वैवाहिक रिश्ता तनाव में रह सकता है.