शुक्र का सिंह राशि प्रवेश, सभी राशियों को करेगा प्रभावित

शुक्र के सिंह राशि में प्रवेश के साथ ही कई तरह के बदलाव सभी को दिखाई देंगे. सिंह राशि में शुक्र का प्रवेश नई संभावनाओं को देने वाला होगा. जिस समय शुक्र सिंह राशि में गोचर करेगा उस समय एक प्रकार की सौम्यता की कमी दिखाई देगी शुक्र एक सौम्य और चमकदार ग्रह है. शुक्र की कोमलता कामुकता भावनात्मकता चारों ओर विद्यमान है. इसे सभी ग्रहों में सबसे चमकीला ग्रह भी माना गया है. शुक्र को गुरु की उपाधि ही प्राप्त है. शुक्र को शुभ ग्रह का दर्जा प्राप्त है. शुक्र के शुभ होने से व्यक्ति सभी प्रकार के सुखों का आनंद लेने में सक्षम होता है.


सभी प्रकार के धन और ज्ञान के दाता शुक्र ग्रह का गोचर बहुत महत्वपूर्ण और शुभ माना जाता है. कुंडली में शुक्र की शुभ स्थिति के प्रभाव से व्यक्ति को हर कदम पर अनेक सुख-सुविधाएं मिलती हैं. वहीं अगर शुक्र कमजोर हो तो उस स्थिति में कई तरह की परेशानियां उत्पन्न होती हैं, जिनमें मुख्य रूप से अधूरी इच्छाएं और सुखों की कमी दिखाई देती है.

सिंह राशि में शुक्र के गोचर का प्रभाव सभी राशियों के लोगों पर पड़ेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए शुक्र कैसा रहेगा:-

मेष राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
आप लोगों के लिए शुक्र अब सुख का स्थान छोड़कर परिवार के लिए उन्नति और कार्य के पथ पर आगे बढ़ने के लिए उत्सुक है. इस समय आप अपनी शिक्षा को लेकर अधिक सतर्क रहेंगे. आपको कुछ सीखने का अवसर भी मिलेगा. जो लोग कला जगत या ऐसे कार्यों से जुड़े हैं जिनमें सक्रियता अधिक रहती है, उन कार्यों में तेजी आने वाली है. बीच-बीच में किसी कारण से स्थिति आपके अनुकूल नहीं हो सकती है, लेकिन संघर्ष करते रहें. प्रेम संबंधों में कुछ गंभीरता आ सकती है या किसी न किसी तरह से कुछ उलझनें बढ़ सकती हैं. कामकाज की बात करें तो यह समय आपके लिए प्रयासरत रहने का है.

वृषभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
इस परिवर्तन से वृषभ राशि वालों की मेहनत बढ़ेगी. शुक्र आपकी राशि का स्वामी है, इस कारण उसका सिंह राशि में जाना नई चीजों की जानकारी देगा. इस समय कुछ कारणों से स्वास्थ्य को लेकर कुछ उतार-चढ़ाव का भी सामना करना पड़ सकता है. सुख स्थान में शुक्र के गोचर के कारण सुख में भी कमी रहेगी. खर्चे अधिक बढ़ सकते हैं. घर में कुछ निर्माण संबंधी कार्य भी हो सकते हैं. खरीदारी के लिए आप अपनी ओर से प्रयासरत रह सकते हैं. वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें. राजनीति के क्षेत्र में लाभ दिख रहा है.

मिथुन राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
मिथुन राशि के लोग व्यर्थ की भागदौड़ से परेशान हो सकते हैं. जातकों के लिए यह समय मिलाजुला प्रभाव देगा. आपको अपने उद्देश्यों के लिए कुछ लोगों का समर्थन नहीं मिल पाएगा. हालाँकि आपको अपनी माँ से मदद मिल सकती है लेकिन दूसरे लोगों के व्यवहार के कारण कुछ मामलों में समय लग सकता है. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, वाहन आदि से चोट लग सकती है और किसी भी तरह के दिखावे से बचें. इस समय आप रिश्तों को लेकर अधिक विचारशील रहने वाले हैं.

कर्क राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
आप लोगों के लिए शुक्र का प्रभाव कुछ मामलों में आर्थिक लाभ प्रदान करेगा. परिवार से आपको धन लाभ हो सकता है और आप अपने लिए समय निकालकर कुछ ऐसे काम करने वाले हैं जो आप नहीं कर पाएंगे. शुक्र आपके क्रोध और मानसिक पीड़ा को भी कम करने में सक्षम रहेगा. अपने लोगों के साथ सामंजस्य बना रहेगा. घर के लिए जरूरी सामान खरीदने और बेचने का भी समय है. प्यार को लेकर आप थोड़ा सावधान रहें तो बेहतर होगा.

सिंह राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
आपकी राशि पर शुक्र के आने से आप अपने मूड में कुछ बदलाव कर सकते हैं. कुछ लोग अपने रख-रखाव को लेकर बहुत सावधान रहते हैं. आप अपने पार्टनर के करीब रहना चाहेंगे, लेकिन किसी न किसी वजह से दूरियों का असर आप पर भी पड़ सकता है. स्थिति को कोई करीबी ही संभाल सकता है. घर में कोई शुभ कार्य या कोई ऐसा अवसर हो सकता है जब आप रिश्तेदारों या दोस्तों से मिल सकते हैं.

कन्या राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
आपका काम बनेगा और किसी ऐसे साधन या व्यक्ति से जो आपसे दूर होगा. लेकिन इस समय आप अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहें तो बेहतर रहेगा. खान-पान में लापरवाही और अनिद्रा जैसी चीजें आपको प्रभावित कर सकती हैं. इंटरनेट जैसे माध्यम से आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं जिसके साथ आप अपनी भावनाएँ साझा कर सकते हैं. इस समय आपको उन लोगों से बचकर रहना होगा जो आपके साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार करते हैं. कानूनी कार्यों में दस्तावेज आदि का प्रयोग सावधानी से करें.

तुला राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
शुक्र आपकी राशि का स्वामी है और अब वह सिंह राशि में गोचर कर रहा है. नए लोगों से दोस्ती हो सकती है. आप जहां भी जा रहे हैं वहां लोगों के साथ आपका काम भी हो सकता है. अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए आप ऐसा कर सकते हैं
इस समय थोड़ा बेहतर है. परिवार में किसी नई चीज़ का आगमन भी हो सकता है.

वृश्चिक राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
यह आपके लिए अपने भाग्य का साथ पाने का समय है. कुछ नये कार्य घटित होंगे जिनमें आपको मान-सम्मान और प्रसिद्धि मिलेगी.
राप्ती होगी. इस समय आप अपनी इच्छानुसार खर्च करने में आगे रहने वाले हैं. माता-पिता का प्यार मिलेगा. लेकिन इस समय आपको किसी से झगड़ा नहीं करना चाहिए. अगर कोई काम नहीं बन रहा है तो शांत रहें. इस समय आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. सुख सुविधाएं मिलने के योग हैं. कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. थोड़ा कम खर्च करके ही आगे बढ़ना उचित रहेगा.

धनु राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
आप लोगों के लिए यह समय काम की गति और ठहराव दोनों ही दृष्टि से परेशानी वाला रहेगा. काम के सिलसिले में परिवार वालों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा. ससुराल पक्ष की ओर से अधिक चिंता रह सकती है. अगर आप व्यापारी हैं तो आपको अपने काम में अधिक पैसा लगाने से बचना चाहिए. नई शुरुआत करने के लिए आपको दोस्तों का सहयोग मिल सकता है. धन कमाने के नए स्रोत मिल सकते हैं. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की अच्छी संभावना है.

मकर राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
इस समय खर्चे अधिक होंगे और बचत कम होगी. आप कुछ ऐसी चीजों में पैसा लगा सकते हैं जिनमें आप ज्यादा लगाव नहीं रखना चाहते. प्यार के मामले में आप छुपे रहने वाले हैं यानी आप अपने रिश्ते को दूसरों से छिपाकर रखना चाहते हैं. घर में किसी शुभ कार्य के चलते अचानक लोगों से मेलजोल बढ़ सकता है. आपको यात्रा करने के अवसर मिलेंगे. अगर आप घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो जाने का मौका मिल सकता है. आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा. इस समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. बेहतर होगा कि आप अपनी भावनाओं के बारे में ज़्यादा बात न करें. थकान और शुगर से जुड़ी परेशानियां अधिक बढ़ सकती हैं.

कुंभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
शुक्र के राशि परिवर्तन से आपके वैवाहिक जीवन पर असर पड़ेगा. इस गोचर के प्रभाव से आपकी खुशियों और आपके वैवाहिक जीवन में लोगों का हस्तक्षेप भी बढ़ सकता है. ससुराल पक्ष से लाभ बढ़ने के संकेत हैं. शुक्र आपकी राशि से सातवें घर में गोचर करने वाला है, इसलिए आप अपने और अपने आस-पास के लोगों के साथ सामंजस्य बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं. जीवनसाथी से कुछ आर्थिक मदद मिल सकती है. पार्टनरशिप में काम करना फायदेमंद हो सकता है.

मीन राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव
शुक्र का गोचर आपके लिए व्यस्तता भरा हो सकता है. आपका पैसा बेवजह खर्च होता नजर आएगा. जीवनसाथी से आपको कुछ अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है, लेकिन किसी और की वजह से रिश्ते में फिर तनाव आ सकता है. घर पर लोगों के आगमन से आपकी मेहनत बढ़ेगी. प्यार को लेकर आप उत्साहित हो सकते हैं, आपका मन रोमांस की ओर भी अधिक भटक सकता है. आप आंतरिक रूप से उत्साह से भरे रहने वाले हैं. अब आप बच्चों के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करने वाले हैं.