मीन राशि के लिए जुलाई 2023 का राशिफल

मीन राशि के लिए जुलाई माह में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहेगी. राशि स्वामी बृहस्पति का मीन राशि गोचर होगा इसके पश्चात 28 जुलाई को बृहस्पति मीन राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. मंगल का गोचर मेष राशि में होगा. माह आरंभ में सूर्य का गोचर मिथुन में होगा उसके पश्चात माह मध्य 16 जुलाई से कर्क में राशि में गोचरस्थ आरंभ होगा. बुध वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 2 जुलाई को बुध वृष से निकल कर मिथुन में होंगे 16 जुलाई को कर्क में जाकर गोचरस्थ होंगे. शुक्र माह आरंभ में वृषभ में होंगे इसके बाद 13 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में रहेंगे माह आरंभ में इसके बाद 12 जुलाई को वक्री अवस्था में ही मकर में प्रवेश कर जाएंगे.

इस माह के दोरान आपको अपने पुराने निवेश पर ध्यान देना होगा क्योंकि उसके द्वारा आरंभिक समय पर कुछ लाभ मिल सकता है. इस समय पर आपको अपनी अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कुछ धन अचानक से किसी से लेना पड़ सकता है. माह के दूसरे भाग से आपके लिए बदलाव वाला होगा ऎसे में कुछ चिंताएं अधिक होंगी. मानसिक रुप आप अपनी स्थिति से असंतुष्ट भी होंगे.

मीन राशि के लिए जुलाई 2023 में करियर और व्यवसाय
कार्यक्षेत्र की स्थिति अस्त व्यस्त अधिक रह सकती है. सहकर्मियों के साथ आपकी स्थिति भी प्रभावित होगी. इस समय कार्यालय की राजनीति से खुद को दूर रखें. अपने काम पर ध्यान देने की कोशिश करें क्योंकि इस समय अन्य चीजों पर आपका ध्यान अधिक भटक सकता है जिसके चलते काम से ध्यान हटने के कारण परेशानियों की अधिकता बनी रह सकती है.

कारोबार में आप को अपने नए कार्य को इस समय शामिल नहीं करना चाहिए या हो सके तो 12 जुलाई से पुर्व ही बदलाव कर लेने बेहतर होंगे. सफलता प्राप्ति के लिए सरकारी क्षेत्र में आपको काफी कोशिशों के बाद ही सफलता मिल सकती है.

मीन राशि के लिए जुलाई 2023 में शिक्षा
शिक्षा के क्षेत्र में आप अभी कुछ अधिक भागदौड़ में रहने वाले हैं. अपने दोस्तों के साथ किसी एक्टिविटी में भी शामिल हो सकते हैं. पढ़ाई के लिए कहीं दूरस्थ स्थानों से कोर्स इत्यादि करने का मन भी बना सकते हैं. आपको इस ओर से कुछ सकारात्मक रुख भी दिखाई देगा. छात्र शिक्षा को लेकर कुछ सुस्ती भी दिखा सकते हैं. परिवार की ओर से भी पूरा ध्यान न मिल पाने के कारण भी बच्चे अपनी ओर से अधिक प्रयास करें. माह के दूसरे भाग में छात्रों को अपने एडमिशन से संबंधित कामों के लिए बहुत अधिक व्यस्तता झेलनी होगी.

मीन राशि के लिए जुलाई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के मामले में आपको ध्यान बनाए रखने की जरुरत होगी. स्वास्थ्य की समस्याएं परेशानी दे सकती हैं. इस समय पर शुगर से प्रभावित लोगों को अपना अधिक ध्यान रखने की जरुरत होगी. राशि स्वामी पर शनि का प्रभाव मानसिक तनाव सिर दर्द एवं नर्वस सिस्टम से जुड़ी समयाओं से प्रभावित कर सकता है.

मीन राशि के लिए जुलाई 2023 में परिवार
परिवार में आरंभिक समय कुछ स्थिरता वाला होगा लेकिन दूसरे सप्ताह से आपके कार्यों में अचानक से बदलाव होगा. शनि की दृष्टि के चलते कुछ चिंताएं बढ़ सकती हैं. इस समय पर गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहने की अश्यकता होगी. परिवार में रिश्तों का तानाबाना आपके लिए उलझनों वाला होगा जिसे सुलजाने के लिए धैर्य ओर शांति के साथ आगे बढ़ना ही उचित होगा. आप नए रिश्तों की ओर अधिक झुकाव रखेंगे. आपका ध्यान व्यर्थ की बातों पर अधिक लग सकता है. आप रिश्तों को वो अहमियत न दे पाएं जो देने की आवश्यकता है. मित्रों की ओर से आपको सहयोग और सकारात्मक विचार मिलेंगे. पर आप अभी दूसरों से सहमत न हों ओर किसी कारण से एक दूसरे के मध्य विवाद की स्थिति भी परेशान करने वाली होगी. पर धीरे धीरे ही सही रिश्तों में पुन: प्रेम और घनिष्टता का आगमन होगा.

मीन राशि के लिए जुलाई 2023 में उपाय
नियमित रुप से प्रात:काल सूर्य को अर्घ्य देना शुभ सकारात्मक ऊर्जा को प्रदान करेगा.
विष्णु स्त्रोत का पाठ नियमित रूप से किया करें.