मकर राशि के लिए जुलाई 2023 का राशिफल

मकर राशि के लिए जुलाई माह में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहेगी. राशि स्वामी शनि का वक्री अवस्था में ही गोचर कुंभ राशि में होगा और 12 जुलाई को शनि वक्री अवस्था में मकर राशि में प्रवेश करेंगे तथा वहीं गोचरस्थ रहेंगे. माह आरं भ में सूर्य का गोचर मिथुन में होगा उसके पश्चात माह मध्य 16 जुलाई से कर्क में राशि में गोचरस्थ आरंभ होगा. बुध वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 2 जुलाई को बुध वृष से निकल कर मिथुन में होंगे 16 जुलाई को कर्क में जाकर गोचरस्थ होंगे. शुक्र माह आरंभ में वृषभ में होंगे इसके बाद 13 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु ग्रह मीन राशि में गोचर करेंगे 28 जुलाई को मीन में वक्री होकर गोचर करेंगे. मंगल का गोचर पूरे माह मेष राशि में होगा.

शनि की दृष्टि माह आरंभ में मंगल-राहु पर होने के कारण मानसिक चिंताएं अभी बनी रहने वाली हैं. व्यर्थ की बातों को लेकर तनाव भी अधिक रह सकता है. शनि के बदलाव से कुछ आर्थिक लाभ की स्थिति भी बनी रह सकती है. शनि का वक्री गोचर होना आपके प्रयास को बढ़ाने वाला होगा. मेहनत के कारण आप काम से जी चुरा सकते हैं, ऎसे में देरी भी देखने को मिल सकती है. 

मकर राशि के लिए जुलाई 2023 में करियर और व्यवसाय 

कामकाज में आप की स्थिति कई मामलों में कुछ विरोधाभास की स्थिति भी उभर सकती है. आप के लिए काम की स्थिति अधिक मेहनत का समय भी दिखा रही है. अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर आप के काम में उलझन भी अधिक देखने को मिल सकती है. इस एक काम को करने में बार-बार अधिक प्रयास करने की आवश्यकता पड़ सकती है. 

कारोबार में कुछ नई चीजों को जोड़ सकते हैं. इस समय लेन-देन से संबंधित गतिविधियों में पारदर्शिता को बनाए रखने की आवश्यकता होगी. इस समय पर पुराने माल को निकाल पाना भी मुश्किल होगा. मुनाफा अधिक न होना इस समय परेशानी देने वाला हो सकता है. अपनी मेहनत में कमी से बचें और साथ ही हो सके तो अभी के समय अपने कारोबार में आपको सजग रहने की जरुरत होगी. 

मकर राशि के लिए जुलाई 2023 में शिक्षा

शिक्षा के लिहाज से ये समय आपकी प्रतियोगिताओं में कड़े संघर्ष को बढ़ाने वाला होगा. छात्र पढ़ाई में काफी दबाव महसूस कर सकते हैं. एजुकेशन फेयर इत्यादि में आप शामिल हो सकते हैं. कुछ नए कोर्स में प्रवेश लेने की जल्दबाजी से बचना चाहिए. इस समय छात्र राजनीति में पड़ने से बचें. व्यर्थ के विवाद आपके सामने उभर सकते हैं. इस समय आपको अपने शिक्षकों से सुझाव लेना आपके लिए बेहतर होगा. 

मकर राशि के लिए जुलाई 2023 में स्वास्थ्य 

सेहत के लिहाज से आपको अभी के समय अपनी सेहत पर ध्यान बना रखना होगा. आलस्य का प्रभाव भी आप पर अधिक बना रह सकता है. कुछ मानसिक चिंताएं भी अधिक रह सकती है जिसके कारण सिर दर्द और आंखों से संबंधित रोग परेशानी दे सकते हैं. जीवन साथी की सेहत को लेकर भी अचानक से चिकित्सक के पास जाना पड़ सकता है. 

मकर राशि के लिए जुलाई 2023 में परिवार 

परिवार के साथ आप इस समय कुछ अधिक व्यस्त रहने वाले हैं.  इस अवधि के दौरान, आप अपने परिवार से दूर विवाहेत्तर संबंधों का आनंद ले सकेंगे. प्रेम संबंधों के कारण आप अपनी प्रतिष्ठा खराब कर सकते हैं. इसलिए किसी भी रुप में इन चीजों के प्रति बहुत अधिक सोच से बचें. पिता की ओर से सहयोग मिलने में कुछ कमी रहेगी, वे आपकी बातों को समझना न चाहें या आपके विचार उनसे अलग रह सकते हैं. भाई-बहनों के साथ अनबन हो सकती है. इससे आपको ही नुकसान होगा इसलिए हो सके तो गुस्से और ईर्ष्या पर काबू रखें. आपके पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, पिता के स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखने कि आवश्यकता है

मकर राशि के लिए जुलाई 2023 में उपाय 

 भगवान शिव जी का पूजन करें. गरीब बच्चों को खाने के लिए मीठी वस्तुओं का दान करें.