कन्या राशि के लिए जुलाई 2023 का राशिफल

मिथुन राशि के लिए जुलाई माह में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहेगी. राशि स्वामी बुध वृष राशि में गोचरस्थ होंगे, 2 जुलाई को बुध वृष से निकल कर मिथुन में होंगे 16 जुलाई को कर्क में जाकर गोचरस्थ होंगे. 5 जुलाई को पूर्व में अस्त होंगे इसके बाद 29 जुलाई को पश्चिम में उदय होंगे. माह आरंभ में सूर्य का गोचर मिथुन में होगा उसके पश्चात माह मध्य 16 जुलाई से कर्क में राशि में गोचरस्थ आरंभ होगा. मंगल का गोचर पूरे माह मेष राशि में होगा. बृहस्पति(गुरु) मीन राशि में गोचर करेंगे 28 जुलाई को मीन में वक्री होकर गोचर करेंगे. शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में रहेंगे माह आरंभ में इसके बाद 12 जुलाई को वक्री अवस्था में ही मकर में प्रवेश कर जाएंगे.

इस समय के दौरान आपके पास कुछ अवसर होंगे लेकिन इस समय पर संघर्ष भी अधिक रहने वाला है. अभी के समय में लग्नेश की स्थिति का बेहतर स्थिति में होना धन के मामले में एवं कार्यक्षेत्र के लिए अच्छी स्थिति को दर्शाने वाला होगा. आप के प्रयास और मेहनत आपको अच्छा लाभ दिलाने में सहायक होंगे. अधिकारियों का साथ आपको आगे ले जाने में सहायक बनेगा.

कन्या राशि के लिए जुलाई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी और व्यवसाय इन दोनों स्थानों पर आपको कुछ सकारात्मक रुख दिखाई दे सकता है. आप कुछ अधिक व्यस्त रहने वाले हैं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर आप काम की अधिकता को देख पाएंगे. मिटिंग्स तथा नई नीतियों में शामिल हो सकते हैं. इस समय पर आप कुछ नए काम की शुरुआत करने का विचार भी करेंगे या किसी नए संस्थान से जुड़ सकते हैं.

अपने आस पास की गतिविधियों में शामिल होकर सहकर्मियों का सहयोग न मिल पाए, लेकिन जल्द ही आपको साझेदारी में काम करने का अच्छा मौका मिल सकता है. कारोबार में आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा. आप अपने काम को बाहरी संपर्क से भी जोड़ पाएंगे. सरकारी क्षेत्र में काम ने का बेहतर अवसर मिल सकता है. अपने आस-पास लोगों के साथ मिलकर आप कुछ बेहतर योजनाओं को समाज के हित के लिए भी काम कर पाएंगे. जो लोग अपने काम में कुछ बदलाव करने का सोच रहे हें वह माह मध्य के बाद इस पर काम कर सकते हैं.

कन्या राशि के लिए जुलाई 2023 में शिक्षा
एजुकेशन में आपको आगे बढ़ने के लिए बेहतर मौका मिलेगा. आप काफी मामलों में नई चीजों को सीखने का मन भी रख सकते हैं. पढ़ाई को लेकर आप संजीदा रहे सकते हैं. इस समय आपकी भागदौड़ का है आप जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़ें क्योंकि जल्द ही आपको कुछ महत्वपूर्ण परिणाम देखने को मिल सकते हैं. आप इस समय नई भाषा सिखने के लिए भी प्रयास करेंगे, नए कोर्स में शामिल हो सकते हैं. पढ़ाई के साथ-साथ आप अपने लिए कुछ धनार्जन की इच्छा भी रखेंगे. आप पुराने मित्रों का साथ भी अब छूट सकता है. आप नए स्थानों पर जाएंगे जहां नए माहौल में खुद को ढालने की जरूरत होगी.

कन्या राशि के लिए जुलाई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के लिहाज से ये समय काफी उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है, इस समय के दौरान आप को पेट ओर रक्त संबंधी रोग भी परेशानी दे सकते हैं. इस समय अत्यधिक दुसाहसिक कार्यों से खुद को दूर रहना ही उचित होगा. खाने-पीने में आप को इस समय परहेज अधिक रखना चाहिए, अत्यधिक तेल मसाले वाले भोजन के कारण कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. पेट में गर्मी की शिकत के चलते मुंह में छाले इत्यादि से दिक्कत हो सकती है.

कन्या राशि के लिए जुलाई 2023 में परिवार
घर-परिवार में आप के लिए ये समय व्यस्तता वाला होगा. कुछ नई चीजों की खरीददारी का समय होगा.आप बच्चों के लिए शिक्षा और उनके रहन सहन पर धन अधिक खर्च कर सकते हैं. रिश्तों में आपके लिए ये समय कुछ उतार-चढ़ाव दिखा सकता है. साथी की हेल्थ आपको थोड़ी चिंता दे सकती है. इस समय पर विवाद भी रिश्तों में उभर सकते हैं. आपके लिए ये समय काफी सजगता के साथ काम करना होगा. बच्चों को लेकर माता-पिता को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी.

कन्या राशि के लिए जुलाई 2023 में उपाय
गणेश पूजन करें तथा चंदन का तिलक श्री विष्णु जी को नियमित रुप से लगाना सुख एवं सकारात्मकता को देने वाला होगा.