मिथुन राशि के लिए जुलाई 2023 का राशिफल

मिथुन राशि के लिए जुलाई माह में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहेगी. राशि स्वामी बुध वृष राशि में गोचरस्थ होंगे, 2 जुलाई को बुध वृष से निकल कर मिथुन में होंगे 16 जुलाई को कर्क में जाकर गोचरस्थ होंगे. 5 जुलाई को पूर्व में अस्त होंगे इसके बाद 29 जुलाई को पश्चिम में उदय होंगे. माह आरंभ में सूर्य का गोचर मिथुन में होगा उसके पश्चात माह मध्य 16 जुलाई से कर्क में राशि में गोचरस्थ आरंभ होगा. मंगल का गोचर पूरे माह मेष राशि में होगा. बृहस्पति(गुरु) मीन राशि में गोचर करेंगे 28 जुलाई को मीन में वक्री होकर गोचर करेंगे. शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में रहेंगे माह आरंभ में इसके बाद 12 जुलाई को वक्री अवस्था में ही मकर में प्रवेश कर जाएंगे. 

बुध के अपनी राशि में होने के कारण यह कुछ सकारात्मक प्रभाव मिलेगा.आपके आर्थिक पक्ष की स्थिति सामान्य रहेगी. मन में इस समय अपने पुराने कर्जों को पूरा करने का भी जोड़तोड़ रहेगा. कुछ खर्चों को लेकर लेकर कशमकश बनी रहेगी. कुछ मामलों में अतिउत्साहित होकर भी धन खर्च कर सकते हैं जो बाद में आपको चिंता दे सकता है.

मिथुन राशि के लिए जुलाई 2023 में करियर और व्यवसाय 

कार्य क्षेत्र में आपको काम के लिए भागदौड़ तो करनी होगी. आप पर अपने काम से अधिक दूसरों का काम ज्यादा रह सकता है. अपने सह कर्मियों की ओर से आपको बेहतर सहयोग मिलने में कमी होगी. कुछ न कुछ परिस्थितियों के चलते आप बेहतर काम में आगे बढें. काम के सिलसिले में आपकी यात्राएं होंगी और आप इस समय कुछ और लोगों को भी अपने साथ काम में जोड़ सकते हैं. 

व्यापार में आपके लिए स्थिति सामान्य होगी. इस समय काम में कुछ धीमापन भी देखने को मिल सकता है. आपको बेहतर प्रोजेक्ट पाने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है या जो मिला है उसकी कुछ रफ्तार धीमी रह सकती है. मिल सकते हैं. कार्य क्षेत्र में आपकी स्थिति में अधिक बदलाव अभी तो दिखाई नहीं देता है, पर आने वाले समय में स्थिति के बदलाव की उम्मीद की जा सकती है. कुछ ऐसे काम भी होंगे जिनमें आपका आना-जाना लगा रह सकता है. इस समय लम्बी दूरी की यात्राएं करते समय ध्यान रखें की बहुत आवश्य को हो तभी जाएं अन्यथा टालना की बेहतर होगा.  

मिथुन राशि के लिए जुलाई 2023 में शिक्षा 

शिक्षा के क्षेत्र ये समय आपके लिए अनुकूल रह सकता है. आप अपनी विद्या में अंक प्राप्त कर सकते हैं. जो छात्र कला इत्यादि विषयों में काम कर रहे हैं उन्हें अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसरों की प्राप्ति हो सकती हैं. माह आरंभ में बुध का अस्त होना कुछ कमजोर स्थिति को भी दर्शाता है जिसके चलते परिणाम प्राप्ति में विलंब हो सकत अहै अथवा मानसिक असंतोष की स्थिति भी प्रभावित करने वाली होगी.  

मिथुन राशि के लिए जुलाई 2023 में स्वास्थ्य 

स्वास्थ्य की स्थिति मिलेजुले प्रभाव से ग्रसित होगी. शुरुआती समय में सेहत सामान्य रह सकती है. कुछ मस्ती और लापरवाही के चलते परेशानी हो सकती है या चोट लगने की संभावना रहेगी. इस समय बच्चों की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी. माह के दूसरे भाग में त्वचा एवं वाणी संबंधी विकार परेशान कर सकते हैं. इस समय के दौरान नसों में दर्द की शिकायत भी हो सकती है. अत्यधिक परिश्रम करते समय अपना ध्यान रखें कोई भारी वस्तु इत्यादि को उठाने या खिसकाने के चलते मोच या दर्द की शिकायत हो सकती है. 

मिथुन राशि के लिए जुलाई 2023 में परिवार 

परिवार में चहल पहल रहने वाली है, कुछ न कुछ ऐसे मौके होंगे जिनमें परिवार के लोग एक साथ रहेंगे. अपने मित्रों को आप घर पर बुलाकर अपने लिए मौज़ मस्ती का समय भी निकालेंगे. दांपत्य जीवन में आपको अपने साथी का सहयोग मिल सकता है. लेकिन कई मसलों पर के दूसरे से दूरी भी बनी रहेगी. परिवार में सास और बहू के रिश्तों में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं लेकिन स्नेह में कमी नहीं आएगी.

छोटे भाई बहनों का ख्याल रखें वे कुछ बातों पर आपसे नाराज़ हो सकते हैं. इस समय घर पर अचानक से कुछ ऐसी बातें प्रभाव डालेंगी जिनके कारण आप कुछ असंतोष रह सकते हैं. कुछ विवाद भी हो सकता है. लेकिन घर परिवार में बड़े बुजुर्गों का साथ होने से समस्याएं सुलझ भी जाएंगी.

मिथुन राशि के लिए जुलाई 2023 में उपाय

बुधवार का व्रत करें और श्री विष्णु जी की उपासना करें.