वृषभ राशि के लिए जुलाई 2023 का राशिफल

वृषभ राशि के लिए जुलाई माह में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहेगी. राशि स्वामी शुक्र माह आरंभ में वृषभ में होंगे इसके बाद 13 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. माह आरंभ में सूर्य का गोचर मिथुन में होगा उसके पश्चात माह मध्य 16 जुलाई से कर्क में राशि में गोचरस्थ आरंभ होगा. बुध वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 2 जुलाई को बुध वृष से निकल कर मिथुन में होंगे 16 जुलाई को कर्क में जाकर गोचरस्थ होंगे. मंगल का गोचर पूरे माह मेष राशि में होगा.  बृहस्पति(गुरु) मीन राशि में गोचर करेंगे 28 जुलाई को मीन में वक्री होकर गोचर करेंगे. शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में रहेंगे माह आरंभ में इसके बाद 12 जुलाई को वक्री अवस्था में ही मकर में प्रवेश कर जाएंगे. 

माह आरंभ में शुक्र के लग्नस्थ होने के कारण बिगड़े कार्य बनेंगे, कुछ स्थिति पक्ष में होगी. धन लाभ रहेगा. पराक्रम में वृद्धि होगी तथा परिश्रम द्वारा अपने लिए धनार्जन कर पाने में भी सक्षम होंगे. कुछ मस्ती के क्षण भी प्राप्त होंगे. सूर्य-शनि का समसप्तक योग बनने के कारण इस समय सावधानी से कार्य करने की जरूरत होगी.  क्रोध व उत्तेजना से बचना होगा 13 के पश्चात शुक्र का दूसरे घर में गोचर कुछ कार्यों के सुधार को दिखाएगा. धन प्राप्ति  एवं भाई बंधुओं का कुछ सहयोग काम आएगा. 

वृष राशि के लिए जुलाई 2023 में करियर और व्यवसाय 

कामकाज को लेकर मन में इस समय कुछ न कुछ उधेड़बुन लगी रहने वाली है. असंतोष अधिक रह सकता है. अपने काम में आप बदलाव की इच्छा रखेंगे. शिल्प अथवा कला से जूड़े लोग अपने कार्य को बेहतर बनाने के लिए अत्यधिक मेहनत करेंगे जिसका अनुकूल परिणाम भी प्राप्त कर पाएंगे. कुछ नए कार्य या स्थान पर जाकर काम करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय क्षेत्र में आप के पास अभी जो आईडिया हैं उन्हें शामिल कर पाएंगे. खर्च अधिक रह सकता है. अधिकारियों की ओर से कुछ समर्थन में यदि कमी भी हो रही है तो धैर्य बना कर रखें.    

वृषभ राशि के लिए जुलाई 2023 में शिक्षा 

शिक्षा के लिए आप इस समय अत्यधिक व्यस्तता वाला माहौल अनुभव कर पाएंगे. छात्र अपनी उच्च शिक्षा एवं प्रोफेशनल कोर्स इत्यादि के लिए कई संस्थानों के चक्कर लगा सकते हैं. माह के दूसरे भाग में छात्र यात्रा अधिक करने वाले हैं. इस समय कुछ नए स्थानों पर जाने का अवसर मिलेगा और कुछ नवीन चीजों को सीखने का भी मौका पास में होगा. प्रतियोगिताओं में स्थिति सामान्य होगी इस समय परिश्रम में कमी न करें क्योंकि ये समय आपके भविष्य के निर्माण में बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. 

वृषभ राशि के लिए जुलाई 2023 में स्वास्थ्य 

स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहने कि आवश्यकता होगी. इस समय मन मुताबिक आदतें अपनाना ही सेहत पर कुछ खराब प्रभाव डाल सकता है. मौसम के अनुसार चीजों का सेवन करना उपयुक्त होगा. पेट में गर्मी के कारण मुंह में छाले इत्यादि की समस्या परेशान कर सकती है गले में दर्द अथवा नेत्र संबंधित रोग उभर सकते हैं. त्वचा का विशेष ख्याल रखें. 

वृष राशि के लिए जुलाई 2023 में परिवार 

आप इस माह के आरंभिक समय उत्साह से पूर्ण होंगे और आपके काम काज भी अधिक रहेंगे. परिवार के मध्य आपकी गतिविधियां भी तेज होंगी. कुछ छोटी-मोटी यात्राओं का भी मौका इस दौरान मिलेगा. आप के लिए यह माह बेहतर काम के मौके लाएगा, धनार्जन के अवसर मिलेंगे.आपको इस समय अपने लिए कुछ नई चीजों की ख़रीद का मन भी बना सकते हैं. कोई आभूषण अथवा वाहन लेने का विचार इस समय मन में आ सकता है.

घर पर कुछ मांगलिक कार्य भी होंगे जिनमें कुछ धन व्यय होगा. माता की ओर से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. भाई बहनों के साथ मिलकर आप कुछ नई चीजों को करेंगे जिनसे आप अपना खर्च निकाल सकें. बच्चों को लेकर माता-पिता का धन अधिक व्यय होगा. इस समय कुछ नवीन खर्च बने रहेंगे. उधार इत्यादि में लिया धन आप इस समय वापस कर पाने के योग्य भी होंगे. 

वृष राशि के लिए जुलाई 2023 में उपाय 

भाग्योदय के लिए शुक्रवार के दिन कपूर को घी में भिगोकर जलाएं तथा लक्ष्मी जी का पूजन नियमित रुप से किया करें.