कर्क राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

कर्क राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी चंद्रमा का गोचर माह के आरंभ में मेष राशि में होगा. बुध का गोचर माह आरंभ में वृष राशि में होगा. 10 मई में बुध वृषभ राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. 14 मई को बुध की युति सूर्य के साथ वृषभ राशि में होगी. माह आरंभ में शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. 23 मई शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा इसमें शुक्र की युति मीन राशि में बृहस्पति के साथ होगी. माह के आरंभ में मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा. 17 मई मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा. माह के आरंभ में सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे और यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी.

इस माह आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. आप को भाग्य का सहयोग मिलेगा, इस समय आप अपने वरिष्ठ लोगों के सहयोग द्वारा कुछ बेहतर विकल्पों को खोज पाएंगे. कुछ पुराने कार्यों में रुकावट बनी हुई थी वह माह मध्य के बाद से कुछ दूर होती दिखाई देगी. इस समय पर परिवार के खर्चों में वृद्धि का समय भी है और सेहत इत्यादि पर भी धन का व्यय होगा लेकिन कुल मिलाकर चीजें व्यस्थित रह सकती हैं. अपने धन को उधार देने से बचना चाहिए. किसी दूसरे पर बहुत अधिक भरोसे से अच्छा है की स्वयं ही कार्यों को किया जाए इसके द्वारा आप स्थिति से पूर्ण रुप से अवगत हो पाएंगे. शिक्षा में अनुसंधान से जुड़े कार्यों में धन ओर समय दोनों की अधिकता रहने वाली है लेकिन इसका सकारात्मक फल भविष्य में देख पाएंगे.

कर्क राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी के क्षेत्र में अभी भी कुछ अवसर होंगे जिन पर आप को आगे बढ़ने का अच्छा मौका मिल सकता है. योजनाएं धीमी गति से आगे बढ़ने के कारण आप थोड़ा परेशान होंगे पर इस स्थिति में सुधार माह के अंतिम पड़ाव पर ही अच्छा दिखाई देगा. सहकर्मियों की ओर से मिलाजुला रुख देखने को मिल सकता है. कुछ व्यर्थ की चिंताएं आपके समक्ष अधिक बनी रह सकती हैं. इस समय अधिकारियों के साथ बातें बेहतर रुप से आगे न बढ़ पाएं. दशम भाव पर राहु और सूर्य का योग परेशानियां देगा लेकिन संघर्ष के साथ सफलता का योग भी बनाएगा. इस समय पर आवश्यकता होगी की क्रोध या जिद के फैसलों से दुर रहा जाए ओर स्थिति के अनुसार काम किया जाए. शनि की तीसरी दृष्टि कर्म क्षेत्र को प्रभावित करेगी तो इस माह टेकनिकल क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं और साथ ही तकनीक का गलत उपयोग भी होता दिखाई दे सकता है.

कारोबार में स्थिरता अभी कम ही मिल पाएगा. लाभ और खर्च की स्थिति एक स्वरुप असर डाल सकती है. कुछ मामलों में आप सामान की कमी से भी प्रभावित हो सकते हैं, इसलिए आपूर्ति पर ध्यान रखें आयात निर्यात से जूड़े कम में अच्छे लाभ के मौके मिल पाएंगे. काम के क्षेत्र में गुप्त विरोधियों से बचने पर जोर देने की आवश्यकता अधिक है. पैसों के लेन देन पर ध्यान रखें. सामाजिक क्षेत्र में आप काफी आगे रह कर अपने काम का कुछ प्रचार भी कर पाएंगे जिसके चलते नए सौदे मिल सकते हैं.

कर्क राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए इस माह के दौरान नए विषयों में आगे बढ़ने का समय होगा. कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं., जो छात्र रिसर्च पर अपनी पकड़ बनाने में लगे हुए थे उनके लिए इस समय बेहतर होगा. माह मध्य के बाद अच्छे परिणाम प्राप्ति की उम्मीद भी बनती है. इस समय अपने लिए नए शिक्षण संस्थान की खोज भी शुरु कर सकते हैं. कुछ खर्च की अधिकता होने से पढ़ाई के लिए लोन इत्यादि लेने का भी विचार होगा. प्रतियोगी परिक्षाओं में थोड़ा कठिन समय होगा इस समय किसी कारण से अचानक होने वाली लापरवाही से परिणाम प्रभावित हो सकता है. छात्रों को चाहिए की अपनी एकाग्रता को बनाए रखें और साथ ही किसी प्रकार के शार्टकट से खुद को दूर रखें.

कर्क राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
स्वास्थ्य को लेकर अभी भी थोड़ी सजगता बरतने कि आवश्यकता होगी. आरंभ में स्वभाव में बेचैनी रह सकती है. किसी प्रकार के व्यस्न के द्वारा हेल्थ कमजोर हो सकती है. शरीर में पित्त की अधिकता के कारण सीने में जलन और पेट खराबी की परेशानी हो सकती है. चिकित्सिय सलाह लेना अधिक अनुकूल होगा. खुद के प्रति लापरवाही आपको और परिवार दोनों के लिए ही परेशानी खड़ी करने वाली हो सकती है. घर पर किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता होगी इसलिए बड़ों का ध्यान बनाए रखें ओर उनके साथ समय व्यतीत

कर्क राशि के लिए मई 2023 में परिवार
परिवार के साथ इस माह के आरंभ में थोड़े असहज से रह सकते हैं एक दूसरे की बातों के विरुध काम करना तनाव को उत्पन्न करने वाला हो सकता है इसलिए अधिक इन चीजों में उलझने से बचें. अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखते हुए काम करना अच्छा होगा. घर पर बड़ों के साथ असहमति अधिक रह सकती है. कुछ कड़े नियमों के कारण भी बंधन का अनुभव अधिक होगा. इस समय आप कुछ तनाव में रह सकते हैं. इस कारण आप अपने प्रियजनों के साथ सख्ती तथा बेरुखी से पेश आ सकते हैं.माह के दूसरे भाग में आप शादी से अतिरिक्त संबंध बना सकते हैं. आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप इस तरह के संबंधों में अधिक समय तक जुड़कर नहीं रह सकते हैं. माह के अंत में स्थिति सुधार की ओर रूख करेगी और आप कुछ सकारात्मक स्थिति देखेंगे. इस समय पर मांगलिक कार्यों में भागीदारी का समय होगा. समाज से जुड़ने का समय होगा.

कर्क राशि के लिए मई 2023 में उपाय
भगवान शिव का अभिषेक नियमित रुप से करें, 108 बार शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करने से भाग्य प्रबल होगा और परेशानियों से मुक्ति प्राप्त होगी.