मिथुन राशि के लिए मई 2023 का राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी बुध का गोचर माह के आरंभ में वृष राशि में होगा. 10 मई में बुध वृषभ राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे. 14 मई को बुध की युति सूर्य के साथ वृषभ राशि में होगी.
माह आरंभ में शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. 23 मई शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा इसमें शुक्र की युति मीन राशि में बृहस्पति के साथ होगी.
माह के आरंभ में मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा. 17 मई मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा.
माह के आरंभ में सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे और यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी.

मिथुन राशि वालों के लिए माह का आरंभ इस समय भागदौड़ की अधिकता को दर्शाता कुछ खर्चों में अचानक से वृद्धि भी देखने को मिल सकती है. लग्नेश की स्थिति वृषभ राशि में होने के कारण आप के भीतर कलात्मक एवं रचनात्मक गुण तो विकसित होंगे और इनके द्वारा आप कुछ अर्जन भी कर पाने में सक्षम होते हैं. धनार्जन के लिए लगातार कोशिशें जारी रखनी होंगी. वित्त के मसलों के लिए अनिश्चितता का समय अभी असर डालने वाला होगा. माह मध्य के बाद आप अपने प्रयासों के द्वारा अपने आय के स्त्रोतों को बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. भाग्य का सहयोग इस मामले में सहायक बनेगा. इस माह अधिक बहुत अधिक निवेश से बचें कुछ समय इंतजार करना अधिक अनुकूल होगा.

मिथुन राशि के लिए मई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी के क्षेत्र में आप अधिक व्यस्त रहने वाले हैं. सरकारी क्षेत्र से जुड़े कामों के लिए आपकी भागदौड़ अधिक रह सकती है. अधिकारियों के साथ वैचारिक स्थिति अधिक मेलजोल न बना पाए लेकिन आप अपने कार्यों से उन्हें आकर्षित तो अवश्य कर पाएंगे. आप के काम में बदलाव से अच्छे लाभ दीर्घकालिक असर डाल सकते हैं. कुछ नई योजनाओं का आरंभ इस समय पर होगा. कुछ लम्बी बातें भी आप अपने प्रोजेक्ट को लेकर करने वाले होंगे. नए टेंडर मिल पाएंगे. काम में सुस्ती को छोड़ कर तेजी लाने कि जरूरत बनी रहेगी.

कारोबार में स्थिति कुछ धीमी गति की होगी. अभी बाजार में हलचल की कमी के कारण ये समय सुस्ती को दर्शाता है, माह के दूसरे भाग में काम में तेजी होगी. प्रतिस्पर्धा में शामिल हो सकते हैं. स्थान बदलाव का समय बन रहा है और इस समय अपने काम में नई चीजों से जुड़ने के लिए यात्राओं में व्यस्त होंगे. (beyoung.in) कुछ भागदौड़ अधिक होगी. इस समय खर्चों की अधिकता से बचना चाहिए. परिश्रम अधिक करना होगा जिसके परिणाम स्वरुप आप लाभ भी प्राप्त कर पाएंगे. लापरवाही में रहते हुए कोई कागजी कार्यवाही न करें हर चीज का ध्यान रखें.

मिथुन राशि के लिए मई 2023 में शिक्षा
इस समय आपको अपनी एकाग्रता पर ध्यान देना होगा. अभी आप अपनी पढ़ाई के लिए कुछ ट्यूशन इत्यादि का सहार भी ले सकते हैं जो आपके लिए एक अच्छा कदम ही होगा. आप दूसरों के सहारे कुछ अधिक बैठे रह सकते हैं जिससे आपको नुकसान ही होगा. आपको स्वयं ही नोटस इत्यादि बनाने चाहिए और समय-समय पर अपने विषयों को दोहरा भी लेना चाहिए. उच्च शिक्षा प्राप्ति का समय आपके लिए अनुकूल हो सकता है और यदि घर से दूर जाकर शिक्षा ग्रहण करने का विचार रखे हुए हैं तो अवसर मिल सकता है. शिक्षा को लेकर खर्च भी अधिक होने वाला होगा, लेकिन परेशान नहीं हो इसका सकारात्मक असर भी दिखाई देगा.

मिथुन राशि के लिए मई 2023 में स्वास्थ्य
राशि स्वामी के द्वादश में गोचर करने के कारण हेल्थ पर कुछ असर पड़ सकता है. वैसे तो आप सामान्य नसों या जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रह सकते हैं, इसलिए डॉक्टर से इस अवधि में सलाह लेते रहें और इस तकलीफ से बचें रहें. माह मध्य के बाद आंखों से संबंधित रोग भी आपको तंग कर सकते हैं. अपनी साफ सफाई का ख्याल रखने की जरूरत है. अपनी फिटनेस को बनाए रखें. आपको भविष्य में कोई समस्या आती भी है, तो आप उससे सुरक्षित रहें.

मिथुन राशि के लिए मई 2023 में परिवार
परिवार के साथ मिलकर कहीं घूमने की तैयारी होगी. शुरूआती दौर में आप उत्साहपूर्ण दिखाई देंगे. घरेलू कार्यों एवं परिवार के लिए ही कुछ यात्राओं पर जा सकते हैं. भू-संपदा की ख़रीद-फरोख्त का विचार भी इस समय किया जा सकता है जिसके कारण आपका अपने प्रियजनों के साथ कुछ मन-मुटाव हो सकता है. आप इस कारण उदास हो सकते हैं लेकिन आपको समझना चाहिए कि यह जीवन है और सभी दिन एक से नहीं रहते हैं. समय में सुधार होगा ओर चीजें धीरे-धीरे बदलाव की ओर मुड़ेंगी. आप परिवार के माहौल को सामान्य बनाए रखने के लिए प्रयास करेंगे. इस समय आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर अधिक गंभीर रहेंगे जिनमें परिवार की सहमति पाने की इच्छा बहुत अधिक होगी.

इस समय आप अपने रिश्तों को आगे ले जाने के लिए बहुत ही व्याकुल देखे जा सकते हैं. आपका ये व्यवहार दूसरों को भी परेशान कर सकता है. आप बहुत सारे दोस्त बना सकते हैं, आप अपने प्रशंसकों के मध्य काफी मुखर भी रहेंगे. इस समय बच्चे भी काफी हद तक सहायक एवं मित्र जैसा साथ निभाने वाले होंगे. आप किसी बाहरी व्यक्ति के संपर्क में बहुत जल्दी से आ सकते हैं. आपको एक बात अवश्य याद रखनी चाहिए कि नए संबंध स्थापित करने के लिए आप यदि एक कदम बढ़ाते हैं, तो आपके साथ जुड़ा व्यक्ति एक से अधिक कदम बढ़ा सकता है, इसलिए आपको संबंधों के निर्माण में सावधान रहना चाहिए.

मिथुन राशि के लिए मई 2023 में उपाय
“ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।”
इस मंत्र का जाप नियमित रुप से करें यह मानसिक शांति तथा बौद्धिकता को उत्तम लाभ प्रदान करेगा.