वृषभ के लिए मई 2023 का राशिफल

वृष राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी. राशि स्वामी शुक्र मीन राशि में गोचर करेंगे. शुक्र की युति इस समय मीन राशि में बृहस्पति के साथ होगी. मंगल और शनि का गोचर इस समय पर कुंभ राशि में हो रहा होगा. सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे और यहां पर सूर्य का युति संबंध राहु के साथ होगा. बुध का गोचर इस समय पर वृष राशि में होगा. माह मध्य के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि में होगा और सूर्य बुध की युति आरंभ होगी. मंगल का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा. शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि में होगा. बुध वक्री अवस्था में गोचरस्थ होंगे.

वृषभ राशि वालों के लिए ये माह कुछ सकारात्मक होगा. इस माह के आरंभिक समय के दौरान राशि स्वामी का उच्चस्थ स्थिति में होना कई मामलों में बेहतर परिणाम दे सकता है. आर्थिक स्थिति को मजबूती प्राप्त हो सकती है. आप के आय के स्त्रोत विकसित हो सकते हैं. किसी न किसी रुप से कुछ लाभ प्राप्ति की परिस्थितियां भी उत्पन्न होंगी. परिवार में वरिष्ठ लोगों का सहयोग काम आएगा. बड़े भाई बंधुओं के साथ कुछ लम्बी बातें होंगी तथा नई चीजों पर काम करने का विचार भी उत्पन्न होगा. इस समय संपत्ति, रिश्तों से संबंधित मसलों पर आप को बदलाव दिखाई देंगे इनसे आप को बेहतर लाभ भी मिल सकता है.

वृषभ करियर मई 2023
नौकरी के क्षेत्र में आपको कुछ लाभ प्राप्ति के योग देखने को मिल सकते हैं. जो लोग काम की तलाश में हैं उन्हें अवसर मिलेंगे. अपने काम में आप मान सम्मान भी प्राप्त कर पाएंगे. परिश्रम द्वारा आप अपने लिए मार्ग निर्धारित कर सकते हैं. आप का ध्यन इस समय अधिक से अधिक चीजों को ग्रहण करने की ओर हो सकता है. आप की प्रतिभा को अधिकारियों द्वारा नोटिस किया जाएगा. कुछ स्थानों पर आप को सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है. आप इस समय पर कोई उपाधी अथवा पुरस्कार भी प्राप्त कर सकते हैं.

कारोबार में इस समय अच्छी गति हो सकती है. जो लोग फैशन और ग्लैमर की दुनिया में काम करते हैं उन्हें बेहतर अवसर मिल सकते हैं. कुछ नए प्रोजेक्ट शुरु होंगे. सरकार कि ओर से इस समय कुछ हेल्प भी मिल सकती है. माह का अम्तिम भाग बदलावों को दिखाने वाला होगा इस समय अचानक से स्थिति बदलाव देंख सकते हैं क्योंकि राशि स्वामी का संबंध राहु के साथ होगा इस लिए काम के क्षेत्र में जल्दबाजी के निर्णयों से बचना होगा. कुछ घोटाले या व्यर्थ के मामलों में आप का नाम भी शामिल हो सकता है. इस समय अपनी छवि पर कार्य करने की भी आवश्यकता होगी. बहुत अधिक उत्साहित होने से बचें.

वृषभ छात्र मई 2023
शिक्षार्थियों को अपने क्षेत्र में इस समय पर नए विषयों के साथ तालमेल बिठाने में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन सफलता आप को जरूर मिलेगी. छात्र अपनी प्रतियोगिताओं में सफलता को प्राप्त करने में काफी मजबूती से आगे बढ़ते दिखाई देंगे. शिक्षा में आप नए सैमिनार में जुड़ सकते हैं. सांइस और कला से जुड़े विषयों पर अच्छी पकड़ होगी. रंगमंच से जुड़े छात्र अच्छे अवसर पाएंगे. राष्ट्रिय स्तर आप को मौके मिल सकते हैं. इस समय छोटे बच्चों की शिक्षा को लेकर माता-पिता की भागदौड़ अधिक रह सकती है. इस समय पर छात्र यात्रा भी करेंगे ओर अपनी पढ़ाई से संबंधित आप को अच्छे लाभों की प्राप्ति होगी. माह के अंतिम भाग में तकनीक से संबंधित छात्रों को बेहतर परिणाम मिल सकते हैं.

वृषभ स्वास्थ्य मई 2023
स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मिलाजुला सा रह सकता है. माह के आरंभ में आप उत्साहित होंगे और आप मनमौजी भी दिखाई देंगे. किसी योग या व्यायाम में भी इस समय जुड़ सकते हैं. इस समय पर मधुमेह से प्रभावित हो सकते हैं. शरीर में वसा की मात्रा भी अधिक हो सकती है. गर्मी की अधिकता के कारण रक्त संचार भी प्रभावित होगा. छाति या हृदय संबंधित रोगों से अगर प्रभावित हैं तो जरुरी है कि डाक्टर की सलाह पर ध्यान दिया जाए. भोजन में किया गया बदलाव आपकी हेल्थ पर असर डालेगा.

वृषभ परिवार मई 2023
परिवार में इस समय मांगलिक कार्यों को करने का समय होगा. इस समय पर घर पर कुछ बदलाव भी होंगे. घर पर कुछ निर्माण कार्य अथवा रख रखाव में होने वाली चीजों पर धन का व्यय भी होगा. मेहमानों के अचानक आगमन से घर पर चहलपहल भी अधिक रहेगी. किसी के साथ विवाद भी उभरने का समय है क्योंकि आप अपनी जिज्ञासा के चलते भी इस बहस में उलझ सकते हैं. घर के बड़ों की ओर से कुछ सख्त नियम भी लागू होंगे लेकिन आप इस समय अपने उत्साह के चलते इस पर शायद अधिक ध्यान न देना चाहें ओर अपनी ऊर्जा को आगे लेकर बढ़ना चाहेंगे.

भाई बंधुओं के साथ आप को कुछ सहयोग देगा उनकी ओर से कुछ नोक झोंक होगी लेकिन उनके साथ प्रेम भी मजबूत होगा. इस समय पर अपने रहन-सहन और खुद को बेहतर तरीके से प्रस्तुत करने का मंथन भी लगा रहने वाला है. कुछ महंगी और सौंदर्यवर्धक वस्तुओं की खरीदारी भी होगी. माता पिता का प्रेम आपको मिलेगा लेकिन उनका सख्त व्यवहार आपको उदासी भी दे सकता है.

वृषभ उपाय मई 2023
इस माह के दौरान श्री सूक्त का नियमित पाठ करना चाहिए.
दुर्गा कवच का स्मरण करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी.