धनु राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

धनु राशि वालों के लिए ये माह काफी महत्व रखने वाला है क्योंकि राशि स्वामी की स्थिति इसी माह बदलने वाली है. एक लम्बे समय से कुंभ राशि में गोचर करने के बाद बृहस्पति अपनी स्वराशि मीन में प्रवेश करेंगे जिसके चलते इस माह के भीतर कई सारे क्षेत्रों में अचानक से होने वाले चेंज दिखाई देंगे. धनु राशि वालों को इस समय अपने काम में अच्छे बदलाव दिखाई दे सकते हैं. अपने लिए भागदौड़ भी अधिक रह सकती है. प्रतिस्पर्धा कुछ कम होगी लेकिन इस दौरान आपका अधिकांश धन बीमारी या कर्जें चुकाने में लगेगा.

इस समय बच्चों की ओर से आपको कुछ मदद मिल सकती है और वह आपके लिए काफी सकारात्मक हो सकते हैं. आपको ना चाहते हुए भी कुछ कामों में धन खर्च करना पड़ सकता है. माह मध्य के बाद आपको कुछ राहत मिलेगी. आप आर्थिक क्षेत्र में संपन्न रहेंगे. परिवार की ओर से भी आपको लाभ की प्राप्ति होगी लेकिन इस शुरूआती दौर में थोड़ा संभल कर रहें. इस समय आप आर्थिक कष्ट के चलते कुछ तनाव में रह सकते हैं.

धनु कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी के समक्ष आपके लिए अच्छे अवसर बनेंगे. आप नए कामों को करने में उत्साहित दिखेंगे. इसमें आपको उन्नति के भी कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इसके अलावा आप अपने काम को लेकर छुट-पुट यात्राओं पर भी जाएंगे. वहीं दूसरी ओर काम के चलते आप काफी तनाव की स्थिति का अनुभव भी कर सकते हैं. आपके लिए इस क्षेत्र में बहुत सी चर्चाओं का दौर रहेगा जिसमें आप किसी न किसी मीटिंग में भी व्यस्त रहेंगे. जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं, उनके लिए ये समय बदलावों से भरा रहेगा.

मंत्रालय में फेरबदल का दौर जारी रहेगा. आपके फैसले अधिक समय तक बेहतर न रह पाएं क्योंकि इस दौरान आपके अपने ही आपके लिए गलत सिद्ध हो सकते हैं. आप धन के मामले में भाग्यशाली रहेंगें. शेयर मार्किट में कुछ बदलाव आपके लिए अच्छे रह सकते हैं. कमीशन एजेंट या वाहन डीलरों के लिए वित्तीय मामलों में यह समय उत्कृष्ट होगा. कुछ अप्रत्याशित सौदे होने के संकेत मिल रहें है.

धनु कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए यह समय काफी कुछ करने का मौका लेकर आने वाला होगा. आपको अपनी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अभी से ही तैयारियों में जुट जाने की सलाह दी जाती है क्योंकि आने वाले समय में प्रतियोगिताओं का दौर काफी संघर्ष से भरा रह सकता है. छात्र उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत दिखाई देते हैं. आपको अवसर भी मिलेंगे जिनमें आपकी प्रतिभा उभरेगी.

धनु कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के लिहाज से समय मिला-जुला ही रहने वाला है. इस समय आप स्वयं के साथ-साथ परिवार के स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से काफी व्यथित दिखाई देंगे लेकिन इस दौरान आप कुछ लापरवाही वाला स्वभाव रखेंगे. इसका असर आपकी सेहत पर भी दिखाई देगा. फ़ैशन करने के कारण आप पर मौसम के बदलाव का प्रभाव डाल सकता है इसलिए सलाह दी जाती है कि स्वयं को ठंड से बचाने के लिए खुद को गर्म वस्त्रों से ढककर ही रखें. हड्डियों से संबंधित तकलीफें बढ़ सकती हैं.

धनु कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
पारिवारिक समारोह और उत्सव के कारण आपके भाई या बहन के संबंधों में पुन: मधुरता बनेगी और यह समय आप या आपके परिवार के लिए कुछ अच्छी खबर लाएगा. दंपत्ति पति या पत्नी अपने परिवार के लिए समर्पण का भाव रखेंगे. जीवनसाथी से पैसे के मामलों में भी मदद मिल सकती है. कर्ज संबंधी मामलों से राहत मिलेगी. आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से मजबूत बने रहेंगे और परिवार के सदस्यों के मध्य मधुरता और शांति बना सकेंगे.आप एक प्रभावशाली व्यक्तित्व के होते हैं जिसके चलते आप बहुत जल्द ही किसी के साथ घुलते मिलते नहीं. लेकिन दूसरे आप की ओर अवश्य आकर्षित रहते हैं. इस माह के आरंभ में आपके इस व्यवहार के कारण आपकी स्थिति भी कुछ ऐसी ही रहने वाली है. आप किसी के प्रति अधिक आकर्षण का अनुभव करेंगे, किंतु आपका समर्पण दूसरे को दिखाई न दे या वह आपके प्रेम के प्रति कोई भावना न रख पाए.

धनु राशि उपाय अप्रैल 2023
धनु राशि वालों के लिए इस माह के समय पर श्री विष्णु भगवान का पूजन शुभदायक होगा. इसी के साथ ही गुरु मंत्र जाप करने से शांति समृद्धि प्राप्त होगी.