वृश्चिक राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

वृश्चिक राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. राशि स्वामी मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा बुध का मीन राशि प्रवेश होगा, सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

राशि स्वामी की स्थिति आपके आर्थिक पक्ष में अनुकूल परिणाम देने वाली हो सकती है. घर से जुड़े कामों आप काफी व्यस्त भी रह सकते हैं तथा संपत्ति का लाभ इस समय पर मिल सकता है. अभी के समय पर कोई वाहन या फिर वस्त्र इत्यादि की खरीदारी कर सकते हैं घर में कुछ सजावट की वस्तुओं को लाने का विचार भी रह सकता है. खर्चों की अधिकता भी इस समय पर लगी रह सकती है. माता-पिता की ओर आप अधिक लगाव देख पाएंगे. उनकी ओर से कुछ नई चीजों की प्राप्ति का भी समय होगा. 

वृश्चिक राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय 

नौकरी और व्यवसाय के लिए ये समय कुछ अच्छे रुझान दिखा सकता है. कार्य में आप अधिक व्यस्त होंगे लेकिन साथ ही कुछ लोगों का हस्तक्षेप आपको परेशानी दे सकता है. आप अपने आस पास की स्थिति के प्रति लापरवाही से बचें और दूसरों पर निर्भरता परेशानी देगी लेकिन इस समय आप किसी स्त्री पक्ष की ओर से थोड़ी सी चिंता या मुश्किल को भी झेल सकते हैं लेकिन आप अपने साहस या नीतियों द्वारा आगे भी बढ़ सकते हैं. आप काम में अच्छे लाभ भी देख पाएंगे माह के दूसरे भाग में कुछ बदलाव दिखाई देंगे. नए स्थान में काम का आरंभ भी होता दिखाई देगा. 

व्यवसाय के लिए समय विस्तार को दिखाता है. आप के लिए नए उद्यमों की शुरुआत का भी समय होगा. निवेश भी होगा और आप काम में कुछ धन को खर्च कर सकते हैं. अपने काम में इस समय स्टार्टअप का विचार भी आपके लिए काफी मुख्य रह सकता है. कुछ नए जोखिमों में आप आगे बढ़ने के लिए तैयार दिखाई देती है. माह मध्य के बाद आप अपने काम को नए आयाम दे पाने के लिए खुद को काफी मजबूत देख पाएंगे. 

वृश्चिक राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा 

शिक्षा के क्षेत्र में आप के लिए समय अनुकूल होगा. अपनी पढ़ाई को लेकर इस समय आप के लिए लापरवाही के समय से बचना जरुरी होगा. अपने दोस्तों के साथ मिलकर नोटस इत्यादि को बांट सकते हैं, पर इस समय ध्यान रखें की कोई वस्तु आपसे कहीं खो न जाए. कालेज इत्यादि में प्रवेश को लेकर भी आप काफी विचारशीलता में होंगे. इस समय आप माह के दूसरे भाग में अपनी एजुकेशन से लेकर कुछ यात्राएं भी कर सकते हैं नए संस्थानों से जुड़ने के मौके खोजना चाहेंगे. 

वृश्चिक राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य 

सेहत के लिए ये समय आपको सामान्य प्रभाव देगा लेकिन माह मध्य के बाद स्थिति में चेंज भी दिखाई दे सकता है. इस समय पर हेल्थ पर आप किसी खराब लत के चलते दिक्कत झेल सकते हैं. इस समय कफ की समस्या परेशानी दे सकती है. अपने साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप थोड़ा जागरुक रहें तो बेहतर होगा. माह मध्य के बाद आपकी सेहत से जुड़ी समस्याएं कुछ राहत को प्राप्त कर सकती है.   

वृश्चिक राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार 

इस समय पर घरेलू क्षेत्र में आप काम काज को लेकर व्यस्त रह सकते हैं. परिवार के सदस्यों के मध्य कुछ बातें विवाद का कारण भी बन सकती हैं इस समय पर क्रोध और जिद का भाव बना रह सकता है. घर में कुछ तनाव ओर एक दूसरे के प्रति क्रोध भी पनप सकता है. किसी महिला के कारण आप चिंता का अनुभव कर सकते हैं. छोटे बच्चों के कारण पेरेंट्स आपस में भी उलझ सकते हैं इसलिए ऎसी खिंचतान से बचना ही उचित होगा. 

दांपत्य जीवन में परिवार में आप अपने ससुराल पक्ष की ओर से दबाव का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति में पार्टनर आपके लिए सहायक भी बन सकता है. माह के दूसरे भाग में कहीं अचानक से यात्रा का अवसर मिल सकता है. माता-पिता का प्रेम आप पाएंगे उनका आशीर्वाद सदैव प्राप्त करना ही आपकी सफलता में सहयोगदायक होगा. 

वृश्चिक राशि उपाय अप्रैल 2023

इस माह के दौरान आप को मंगल गायत्री मंत्र का जाप नियमित रुप से करना चाहिए.