तुला राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

तुला राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. राशि स्वामी शुक्र कुंभ राशि में गोचर करेंगे. मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा बुध का मीन राशि प्रवेश होगा, सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे, शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

इस माह उत्साह अधिक रह सकता है, अपने लिए कुछ अतिरिक्त निर्वाह योग्य आय के साधनों की खोज में भी लगे रहेंगे जिसमें उन्हें सफलता भी मिल सकती है. इसके अलावा आप अपने साथ-साथ दूसरों को भी कुछ नए काम सिखाने में लगे रहने वाले हैं. प्रतिस्पर्धा अधिक होने से स्वयं के लिए बेहतर स्थान की प्राप्ति हेतु आपको काफी प्रयास भी करने होंगे. भाई बंधुओं के साथ विवाद भी होगा लेकिन स्थिति नियंत्रित भी होगी.

तुला राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी में कार्यरत लोगों को अपनी जिम्मेदारी से कुछ समय के लिए राहत मिल सकती है. नए काम कि तलाश अभी जारी रहने वाली है छोटे मोटे अवसर होंगे लेकिन अच्छे लाभ के लिए कुछ इंतजार करना पड़ सकता है. इस समय पर वस्त्र और खाने से जुड़े काम में लाभ के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. फैशन का जोर आप के काम में भी दिखाई देगा कुछ नई डील में आप अकेले ही आगे बढ़ने का भी विचार रख सकते हैं.

माह मध्य के समय पर आप कुछ काम में अधिक व्यस्तता को देख पाएंगे. दोस्तों के साथ पार्टनर बनकर भी अपने काम को कर सकते हैं लेकिन जरूरी लेन देन में सावधानी बरतने की बहुत आवश्यकता होगी. अधिकारियों के साथ कुछ अनबन भी झेलनी होगी लेकिन इस समय प्रतियोगिताओं के लिए काफी प्रभावी रुप से शामिल होंगे. पारिवारिक कारोबार में विवाद भी होगा इसलिए खुद को लेकर निष्पक्ष रहना इस समय काम आएगा. काम के क्षेत्र में यात्राओं का समय भी होगा. बाहरी यात्रा का योग भी है. विदेश से लाभ मिल सकता है. महत्वकांक्षाओं को स्वयं पर हावि न होने देना ही अधिक उपयुक्त होगा.

तुला राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
शिक्षा में आप अच्छे स्तर का प्रदर्शन कर सकते हैं. इस समय के दौरान कला और रंगमंच के क्षेत्र से जुड़ी गतिविधियों में छात्र भागीदारी कर सकते हैं. सेहत की ओर छात्रों को ध्यान देना होगा क्योंकि सेहत में होने वाले बदलाव आप को कुछ सुस्त भी कर सकते हैं या फिर आप स्वयं की गलत आदतों से जल्द प्रभावित होकर अपनी पढ़ाई में दिक्कतों का अनुभव कर सकते हैं. छोटे बच्चों की पढ़ाई अस्त व्यस्त होने की अधिक संभावना है क्योंकि एकाग्रता की कमी और मस्ती कि अधिकता उन पर अपना असर डालने वाली होगी.

तुला राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सभी रोगों का मुख्य कारण त्रिदोष का असंतुलन होगा. इस समय आपको वाहन इत्यादि का संभलकर उपयोग करने की सलाह दी जाती है. आपको चोट लग सकती है जिस कारण अस्पताल भी जाना पड़ सकता है. नशे इत्यादि से बच कर रहना होगा साथ ही यदि किसी को संक्रमण से रोग की प्रधानता परेशान करती है तो उस स्थिति में जल्द से आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी. स्वयं को स्वस्थ तथा फिट रखने के लिए आपको योग तथा ध्यान का सहारा लेना चाहिए. काम के सिलसिले में आपकी भागदौड़ भी आपको थकान देने वाली होगी.

तुला राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
आपको कुछ अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है. आप अपने परिवारजनों का साथ पाएंगे. आप घर के लोगों के साथ कुछ वस्तुओं की ख़रीददारी में भी व्यस्त दिखाई देंगे. एक दूसरे के साथ समय बिताने से आप के मध्य संबंध भी प्रगाढ़ होंगे. आपके भाई बंधुओं का प्रेम आपके लिए सकारात्मक रूख लेकर आएगा और आप अपना आत्मविश्वास भी पाएंगे.

वैवाहिक संबंधों में खींचतान की स्थिति बनी रहेगी. रिश्तों में इस समय एक से अधिकता परेशानी दे सकती है और सुख में कमी रहेगी. ऐसे में अलगाव अधिक बढ़ सकता है लेकिन यदि आप कुछ प्रयास करते हैं तथा शांत रहकर स्थिति को संभालते हैं तो आप रिश्ते को आगे तक ले जा सकेंगे. आप इस समय में परिवार के साथ कुछ समारोह एवं पूजा पाठ जैसे मांगलिक कार्यों में भी भाग ले पाएंगे.

तुला राशि उपाय अप्रैल 2023
दुर्गा पूजन करें तथा शुक्ल पक्ष की अष्टमी के दिन कन्याओं को भोजन कराएं.