कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

कन्या राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. राशि स्वामी बुध माह के आरंभ में कमजोर स्थिति में मीन राशि में होंगे लेकिन सप्ताह के दौरान ही राशि परिवर्तन होने से मेष में होंगे. इसी प्रकार आरंभिक समय में मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा. सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु-केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

माह के आरंभ सप्ताह में राशि स्वामी कुछ कमजोर स्थिति में होगे मीन राशि में नीच स्थिति पर होने के कारण आप स्वयं में कुछ पिछे रह जाने की स्थिति या फिर तर्क कुशलता की कमी को पा सकते हैं लेकिन जल्द ही इस समय के दौरान बदलाव भी सामने होंगे. आप कुछ गुप्त नीतियों पर काम कर सकते हैं. इस समय काम में अपनी स्थिति को मजबूत बनाए रखना आसान नही होगा ऎसे में आप को कुछ संघर्ष भी देखना होगा. मिला जुला सा समय होगा इसलिए निर्णयों में जल्दबाजी ओर जिद का भाव न आने दें, अपने रिश्तों के प्रति भी सजग रहना होगा. धन को कर्ज देने से बचना चाहिए.

कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
ये समय काम लिहाज से बदलाव और नई चीजों से जोड़ दे सकता है. इस समय के दौरान आप बाहरी लाभ को पाने में कुछ अटकाव का समय भी दिखाई देता है. इस समय पर शुरुआत कुछ धीमी रह सकती है, कुछ प्रोजेक्ट शुरु होने का आरंभ होगा लेकिन साथ ही अभी निवेश पर कुछ ध्यान रखना होगा. आप अपनी स्थिति को काम के क्षेत्र में भागदौड़ में अधिक देख पाएंगे. सहकर्मियों के साथ आप के संबंधों में बहुत अधिक तालमेल बनाए रखनी की जरूरत होगी.

नए कारोबार में आप अपने लिए इस समय अधिक निवेश के कारण कुछ चिंता कर सकते हैं. धन उधार देने से इस समय बचना होगा. कारोबारी अपने काम के सही समय पर न मिल पाने से भी कुछ तनाव में आ सकते हैं इसलिए जरुरी होगा की नीचले स्तर के लोगों से सही से काम लेने की कोशिश करें. परिवार में बिजनेस को लेकर आप अधिक सहयोग को न प्राप्त कर पाएं.

कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
शिक्षार्थियों के लिए इस समय पर कई चीजों को लेकर आप अपनी पढ़ाई में किसी प्रकार से कुछ शोध से जुड़ने का मौका मिलेगा. उच्च शिक्षा में आप बेहतर मौके पा सकते हैं. जो छात्र अपनी पढ़ाई में कुछ नोट्स या अपनी शोध को इस समय पर जमा भी करा सकते हैं. इस समय छात्र कुछ अच्छी प्लेसमेंट को पा सकते हैं. कुछ मामलों में अटकाव भी परेशान कर सकते हैं. अपने दोस्तों के साथ कुछ मस्ती का मौका भी मिल सकता है.

कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के मामले में आप कुछ कमी का अनुभव कर सकते हैं. इस समय पर पुराने रोग भी उभर कर आपको कुछ कष्ट दे सकते हैं, इसलिए डाक्टरी सलाह पर ध्यान देने की अश्यकता है. वाहन या अग्नि का सावधानी से उपयोग करने की जरुरत होगी. माता-पिता इस समय बच्चों की सेहत को लेकर अधिक सजग दिखाई दे सकते हैं. इस समय पर जीवन साथी के कारण खुद को ध्यान न दे पाएं. एक दूसरे के मन की बातों को समझते हैं ऎसे में साथी की चिंता आपकी चिंता को बढ़ा देने वाली भी रह सकती है.

कन्या राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
परिवार का सहयोग इस समय पर पूर्ण रुप से नहीं मिल पाए कुछ बातों गुप्त रुप से आपकी चिंता को बढ़ा भी सकती हैं लेकिन अपनी हिम्मत से कुछ बातों को आप संभाल पाएंगे. दोस्तों के साथ मिलकर इस समय आप अपने मन की बातों को शेयर करना चाहेंगे. इस समय पर कुछ लोग शेयर मार्किट या पॉलिसी इत्यादि में भी शामिल होंगे और काम से फायदा मिलेगा. इस समय घरेलू क्षेत्र में आप काफी व्यस्त तो होंगे लेकिन आप के साथ किसी का साथ आपको आगे बढ़ने का अवसर मिल सकता है. मित्रों का साथ आपके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालने वाला होगा.

कन्या राशि उपाय अप्रैल 2023
गाय को हरा चारा खिलाएं और विष्णु मंदिर में माथा टेकें.