कुंभ राशि के लिए मार्च 2023 मासिक राशिफल

कुंभ राशि वालों के लिए मार्च का समय लाभ और खर्च दोनों ही स्थितियों के साथ आगे बढ़ने वाला होगा. इस समय उत्साह का संचार रहेगा तथा नवीन प्रतिभा भी विकसित होगी. प्रयासों के द्वारा लाभ प्राप्ति होगी तो साथ ही अचानक से बाहरी संपर्क द्वारा कुछ नए प्राप्ति के योग बनेंगे. इस समय के दौरान साझेदारी के काम में अच्छा लाभ मिल सकता है. जीवन साथी की ओर अधिक झुकाव भी देखने को मिलेगा. अपनों से साथ समय व्यतीत कर पाएंगे. 

रिश्तों में मजबूती बनाए रखनी होगी, क्रोध से दूर रहकर ही बेहतर तरह से कार्य कर पाएंगे. कुछ गुप्त कार्यों में भी गतिविधि बनी रह सकती है, दान कार्य में जुड़े रह सकते हैं. इस समय के दौरान कुछ न कुछ बातें आपको काफी अव्यवस्थित सा रह सकता है. इस समय आप मानसिक रुप से काफी चीजों में बदलाव को देख पाएंगे. 

कुंभ राशि के लिए मार्च 2023 में नौकरी और व्यवसाय 

नौकरीपेशा लोगों के लिए ये समय काफी व्यस्तता वाला रह सकता है. इस समय के दौरान आप पद प्राप्ति के योग भी बनते हैं. काम के क्षेत्र में कुछ नई योजनाओं को बना सकते हैं. सहकर्मियों के साथ काम में तेजी बनी रह सकती है. मीटिंग इत्यादि में लोग व्यस्तता बनी रह सकती है. काम को लेकर यात्रा बनी रह सकती है. जो लोग विदेशी कंपनियों में कार्यरत हैं उनके लिए अच्छे मौके बनेंगे. 

व्यापार के क्षेत्र में आपको कुछ अवसर बने रहेंगे और साथ ही नई काम की शुरुआत हो सकती है. आप को अपने काम के सिलसिले में नए अवसर मिल सकते हैं. कारोबार में सरकार की ओर से टेंडर की शुरुआत आपके पक्ष में रह सकते हैं. आय प्राप्ति के स्रोत आपको नए मौके देंगे. 

कुंभ राशि के लिए मार्च 2023 में शिक्षा 

शिक्षा के मामले प्रतिस्पर्धा आपके लिए स्थिति काफी महत्वपूर्ण होगी. कड़ा संघर्ष बना रह सकता है, अपने दोस्तों के साथ मिलकर कुछ नए शिक्षण संस्थानों में प्रवेश को लेकर आपकी भागदौड़ अधिक बनी रह सकती है. जो छात्र घर से दूर जाकर पढ़ाई करने का सोच रहे हैं उन्हें अब मौके मिल सकते हैं. कला संबंधित विषयों में आपको आगे बढ़ना होगा. इस समय गुरुजनों की ओर से मिले दिशा-निर्देश आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रह सकते हैं. उच्च शिक्षा प्राप्ति के मामले में आप काफी नई चीजों से रुबरु होते हैं. 

कुंभ राशि के लिए मार्च 2023 में स्वास्थ्य

सेहत के मामले में आप को थोड़ा सजग रहने की जरुरत होगी. शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है. इस समय आप काफी खान-पान में बदलाव को लेकर आप काफी सजग रहें क्योंकि आप के भोजन में चेंज होने से आपको थोड़ी दिक्कतें हो सकती हैं. बच्चों के लिए पेरेंट का सहयोग काम आएगा. छोटे बच्चों के एड्मिशन को लेकर माता-पिता की भागदौड़ बनी रहने वाली है.  

कुंभ राशि के लिए मार्च 2023 में परिवार

घर के माहौल में आप खुद को एडजेस्ट करने की आवश्यकता होगी. इस समय किसी न किसी कारण से विवाद की स्थिति बनी रह सकती है. कुछ रिश्तों में आप खुद को बंधा हुआ सा महसूस भी कर सकते हैं. भाई बंधुओं के साथ आप काफी व्यस्त रह सकते हैं. कुछ न कुछ बातें आपको परेशान कर सकती हैं. 

दांपत्य जीवन में जीवन साथी का सहयोग बनेगा, लेकिन आप इस समय अपने रिश्तों में थोड़े परेशान रह सकते हैं. कुछ घरेलू स्थिति को नियंत्रित कर पाने के लिए आपको काफी संभल कर आगे बढ़ना होगा. बच्चों की मस्ती से घर का माहौल कुछ अच्छा रहेगा. 

कुंभ राशि के लिए मार्च में उपाय 

शनि उपासना करें और शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी के समक्ष दीपक प्रज्जवलित करना चाहिए.