धनु राशि मार्च 2023 के लिए मासिक राशिफल

धनु राशि वालों के लिए इस माह का समय आर्थिक लाभ की स्थिति के लिए अनुकूल रह सकता है. इस समय पर आप के काम में नए बदलाव और लोगों के साथ मेल जोल की स्थिति आपके लिए परेशानी और भागदौड़ वाली होगी. इस समय के दौरान आप घर के लोगों का ध्यान रखने में आगे रहेंगे. आप अपनी जिम्मेदारियों को लेकर इस समय काफी व्यस्त रहेंगे. कुछ न कुछ घर पर काम होते रह सकते हैं. अभी के दौरान आपको आपकी मेहनत का बेहतर लाभ भी मिल सकता है. अभी आपका कुछ धन स्वयं पर अथवा स्वास्थ्य इत्यादि पर लग सकता है. बच्चों की शिक्षा एवं उनके खानपान अथवा वस्त्र इत्यादि पर भी आपका खर्च विस्तार पाएगा. 

धनु राशि के लिए मार्च 2023 में नौकरी और व्यवसाय 

आपके लिए यह समय बदलावों का ही दौर रहेगा. काम में कुछ न कुछ नई चीजें सामने आएंगी ही. साथ ही साथ जो लोग नए काम की तलाश में लगे हुए हैं ,उन्हें अभी मौका मिल सकता है, लेकिन वह अधिक लम्बे समय तक स्थायी रहे इसकी संभावना कम ही दिखाई देती है. कुछ इंतज़ार करना ही आपके लिए बेहतर विकल्प कहा जा सकता है. 

काम के सिलसिले में लम्बी यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है लेकिन इन यात्राओं में पूर्ण फायदा न मिल पाए. आपको स्वयं के क्रोध को कम करने एवं धैर्य बनाए रखने की जरूरत होगी. अभी भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग न मिल सके. बनते हुए कामों में रूकावटें आ सकती हैं. अपने अधिकारियों के दिए हुए निर्देशों का उचित प्रकार से पालन करें एवं कार्यस्थल पर काम से काम रखने में ही भलाई रहेगी क्योंकि दूसरे आपका लाभ उठाने से बाज न आएं. 

धनु राशि के लिए मार्च 2023 में शिक्षा 

पढ़ाई को लेकर आपका मन ज्यादा उत्सुक न रहे लेकिन आपको अभी बहुत मेहनत करने की जरूरत है. आप रिसर्च के कामों में भी व्यस्त होंगे. परीक्षाओं के लिए अगर तैयारी बेहतर होगी तभी आप अनुकूल परिणामों को प्राप्त कर पाएंगे. इस समय अपने बनाए हुए नोट्स और अपनी बुक्स को ध्यान से रखें अन्यथा कहीं न कहीं गुम हो जाने के कारण आपको ही परेशानी होगी. गुरूजनों के संपर्क में रहें तथा जो भी कठिन विषय रहे हों, उनके बारे में अपने गुरूजनों से निर्देश लेते रहें ताकि अचानक से आप पर इन्हें पढ़ने का दबाव न बन पाए. 

धनु राशि के लिए मार्च 2023 में स्वास्थ्य

आपने बीते समय में जो सेहत को लेकर अनदेखी की होगी, उसका प्रभाव इस समय आप पर अधिक दिखाई देगा. आप को पेट के निचले हिस्से से संबंधित दिक्कतें अधिक परेशान कर सकती हैं. इस दौरान साफ सफाई का ध्यान रखें क्योंकि संक्रमण का असर सीधे तौर पर आपको जल्द ही ग्रस्त कर सकता है. आप जीवनसाथी को लेकर भी तनाव में होंगे. उनके व्यवहार एवं स्वास्थ्य में गिरावट से घर का माहौल तनाव में हो सकता है. परिवार के किसी सदस्य को अचानक से चोट लग सकती है जिससे आप मानसिक रूप से काफी व्यथित होंगे. 

धनु राशि के लिए मार्च 2023 में परिवार

आपके लिए परिवार की ओर से कुछ नए काम सामने होंगे. माह के आरंभ में आपका पूरा ध्यान कुछ ऐसी बातों की और रहेगा जिन्हें आप सभी के समक्ष रखना नहीं चाहेंगे. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद भी रह सकते हैं. ऎसे में घर का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण हो लेकिन कुछ दिनों के बाद स्थिति बदलेगी. भाग्य का सहयोग परिवार में पुन: खुशी और संतोष का माहौल लाने वाला होगा. आप घर के साथ-साथ अपने काम को लेकर भी काफी व्यस्त दिखाई देंगे. 

व्यस्त होने के बावजूद भी आपको इस समय परिवार की बातों को समझना चाहिए और सब को साथ लेकर चलना चाहिए. माह मध्य से स्थिति बेहतर होगी. परिवार के लोग एक दूसरे के साथ बातें शेयर भी करेंगे. आपके रिश्तों को नई दिशा भी मिलेगी. धीरे-धीरे ही सही पर कोई न कोई बात तो ज़रूर आगे बढ़ेगी. कार्यस्थल पर भी आप किसी के प्रति आकर्षण का अनुभव कर सकते हैं या आप मित्रों के द्वारा अपने रिश्ते को आगे ले जाने में सहायता भी पा सकते हैं लेकिन जल्द बाजी से काम न लें तो अच्छा होगा.

धनु राशि के लिए मार्च में उपाय 

शिवालय जाकर शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक अवश्य करें. 

पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं.