कन्या राशि के लिए मार्च 2023 का मासिक राशिफल

कन्या राशि वालों के लिए इस माह का आरंभिक समय कुछ सकारात्मक होगा. कुछ नवीन कामों की शुरुआत का समय होगा. अपनी पसंद के कुछ कार्यों में दूसरों का सहयोग आपको बेहतर मौके दिलाने में सहायक बन सकता है. खेलकूद से जुड़े छात्रों को मौका मिलेगा.आर्थिक पक्ष के लिए मिले-जुले प्रभावों वाला समय होगा. अपने मनोकूल कामों पर धन का व्यय करेंगे. साथ ही बच्चों की शिक्षा इत्यादि में भी आपके खर्च अधिक बढ़ेंगे. इस समय तक आते-आते विवाह से संबंधित बातों पर भी आपके ख़र्चों में इज़ाफा होगा. 

आप अपने प्रेमी या साथी के लिए कुछ तोहफे इत्यादि की ख़रीद भी करने का मन बनाएँगे. लेकिन साथ ही इस समय में आपको हर पहलू पर नजर बनाकर रखने की जरूरत होगी. माह के दूसरे भाग से ही आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. यहां पर कुछ ऐसे व्यय सामने होंगे जो उचित न हों या फिर व्यर्थ में मजबूरियों के चलते आपको इन्हें करना पड़े. आप खान-पान की गलत आदतों पर भी धन व्यय करते नजर आ सकते हैं या व्यर्थ की वस्तुओं की ख़रीददारी आपकी बचत पर प्रभाव डाल सकती है. 

कन्या राशि के लिए मार्च 2023 में नौकरी और व्यवसाय 

कार्यक्षेत्र में लोगों के साथ मिलकर आगे बढ़ने के मौके होंगे लेकिन कुछ नए प्रोजेक्ट शुरु करने का समय मिल पाएगा. इस समय पर बौद्धिक रुप से आप दूसरों को प्रभावित करने में सफल रह सकते हैं. ग़लतियों को सुधारने के लिए बेहतर समय हो सकता है. इस समय आप अपने स्वभाव में आए क्रोध व जल्दबाजी के चलते कुछ न कुछ घाटा भी उठा सकते हैं इसलिए जो लोग कारोबार से जुड़े हैं उन्हें थोड़ा संभल कर काम करने की आवश्यकता होगी. 

माह के दूसरे भाग में आपको थोड़ा संभल कर रहने की हिदायत दी जाती है. आप मानसिक रूप से व्यथित रहेंगे, जिसके चलते आप कानूनी दावपेचों अथवा किसी वाद-विवाद में भी अपनी शक्ति और धन की हानि कर सकते हैं. वहीं माह के अंतिम पड़ाव की ओर जितना संभव हो संभल कर काम करने की आवश्यकता होगी. प्रतिस्पर्धाओं में जीत आसानी से आसिल नहीं हो पाएगी. इस समय गुप्त विरोधियों की ओर से भी आपको चुनौतियां मिल सकती हैं. 

कन्या राशि के लिए मार्च 2023 में शिक्षा 

छात्रों के लिए इस समय संघर्ष अधिक बना रह सकता है. छात्र अपनी परिक्षाओं में कड़े संघर्ष का सामना कर सकते हैं इस समय किसी भी प्रकार के शार्टकट से बचन अहोगा और नकल से दूर रहें क्योंकि आप के द्वारा की गई कोई भी गलती आपके परिणामों के लिए नकारात्मक प्रभाव देने वाली होगी. इस समय कुछ नए शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए पेरेंट्स भागदौड़ में व्यस्त होंगे. माह के दूसरे भाग में कुछ अच्छे संस्थानों में प्रवेश का अवसर आपके द्वारा की गई मेहनत का ही परिणाम भी होगा. 

कन्या राशि के लिए मार्च 2023 में स्वास्थ्य

माह का सेहत के लिहाज से आरंभ थोड़ा सुखद रह सकता है. आप स्वभाव से कुछ मनोविनोदी एवं हंसमुख भी रह सकते हैं. लेकिन इस दौरान आप पिताजी को लेकर कुछ परेशानी मे रह सकते हैं. आप अधिक भागदौड़ से बचें या उत्साहजनक होने से भी बचें क्योंकि आपको चोट लगने का भय है. माह के दूसरे भाग में स्थिति परेशान कर सकती है, आप गुस्से के चलते अपनी हेल्थ को खराब कर सकते हैं. गलत संगत के चलते स्वयं के स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं. आपको बच्चों की निगरानी भी करने की जरूरत होगी. भाई-बंधुओं के साथ किसी भी प्रकार की बहसबाजी से बचें. स्वास्थ्य जांच समय समय पर करवाते रहें. 

कन्या राशि के लिए मार्च 2023 में परिवार

इस माह के दौरान घर पर काफी व्यस्तता रहेगी. कुछ न कुछ ऎसे काम बनेंगे जिनमें आप स्वयं को न चाहते हुए भी शामिल करेंगे पर आपका समझदारी से किया हुआ कार्य दूसरों पर बेहतर प्रभाव भी डाल सकता है. आप अपने रिश्ते को लेकर आगे बढ़ सकते हैं और परिवार के सामने अपने मन की बात को भी रख स्कते हैं. ओस्त भी आपके लिए कई मामलों में सहायक होंगे और आपके लिए एक मजबूत सहारा बन सकते हैं. 

कुछ नए लोगों के आगमन से परिवार में बदलाव को देख सकते हैं. रिश्तों में काफी उतार चढ़ाव भी देखने को मिलेंगे. आप यदि अपने क्रोध पर नियंत्रण रखते हैं ओर धैर्य से काम करते हैं तभी स्थिति कुछ संभलेगी. वैवाहिक जीवन के लिए ये तिमाही मिले-जुले प्रभाव लाएगी. प्रेमी का साथ मिलेगा. साथ ही भ्रमण के मौके भी बनेंगे. 

आप कुछ राहत का अनुभव भी करेंगे. यहां आपकी संतान आपके लिए सहायक बनेगी. 

कन्या राशि के लिए मार्च में उपाय 

इस माह के दौरान बुध मंत्र “ऊँ बुध बुधाय नम:”का जाप नियमित रुप से करें. 

श्री विष्णु मंदिर में घी का दीपक जलाएं.