कर्क राशि के लिए मार्च 2023 राशिफल

 कर्क राशि वालों के लिए मार्च का समय काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है इस समय इनके सप्तम भाव में स्थिति मंगल का रुचक योग शनि का शश योग इन के लिए काफी प्रभावशाली समय बनने वाला है. सामाजिक रुप से और साथ ही पार्टनर के साथ संबंधों की स्थिति व मानसिक विचार में आने वाले गतिरोधों के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण होगा. ग्रहों की युति कुछ इस प्रकार रहने वाली है जो अचानक से होने वाले परिवर्तन की ओर ईशारा करते हैं और परिणामों का प्रभाव काफी लम्बे समय तक रहने भी वाला है. 

भाग्येश गुरु की स्थिति धनेश सूर्य के साथ अष्टम भाव स्थान पर होने के कारण अपनी प्रतिष्ठा के लिए संघर्ष होगा और गुप्त रुप से कुछ लाभ होंगे लेकिन प्रयासों की कठोरता परेशान कर सकती है. कुछ मामलों में विरोधी पक्ष आप के विरोध में हर संभव कोशिश करता दिखाई देगा लेकिन मंगल की स्थिति आपके साहस के चलते बचाव भी होगा. 

कर्क राशि के लिए मार्च 2023 में नौकरी और व्यवसाय 

इस समय पर काम के क्षेत्र में अधिकारियों के साथ बैठकों का दौर लगा रह सकता है. कुछ महत्वपूर्ण मिटींग में आप निर्णायक भूमिका में भी सामने दिखाई दे सकते हैं. इस समय पर संपत्ति से जुड़े कारोबार में उछाल देखने को मिल सकता है. शेयर मार्किट और सौदेबाजी के क्षेत्र में भी तेजी का मौका होगा. काम की तलाश अब पूरी होती दिखाई दे सकती है. 

आय के नवीन स्त्रोत उभर सकते हैं. अपनों का सहयोग काम आएगा लेकिन प्रतियोगिताओं में कड़ा संघर्ष कई बार आपको मानसिक रुप से थका भी सकता है. अपने उत्साह को बनाए रखें निराशा से बचें. इस समय अपने विरोधियों के साथ भी प्रेम पूर्वक व्यवहार द्वारा छवि को बेहतर बनाए रखा जा सकता है. ये समय खिंचतान का समय है इसलिए कोई बड़े फैसले को जल्दी में लेने से बचना चाहिए अथवा कुछ समय के लिए टाल देना अधिक अनुकूल होगा. 

कर्क राशि के लिए मार्च 2023 में शिक्षा 

शिक्षार्थियों के लिए ये समय काफी व्यस्तता वाला होगा. उच्च शिक्षा प्राप्ति के आप इस समय आवेदन कर सकते हैं. हॉस्टल इत्यादि में भी जाने का समय बनता है. छात्र अपनी शिक्षा के क्षेत्र के अलावा इस समय खेलकूद से जुड़े कामों में भी शामिल हो सकती है इसके साथ ही प्रतिस्पर्धाओं में शामिल हो सकते हैं. मान सम्मान प्राप्ति के योग आपके समक्ष होंगे. पेरेंट्स की ओर से बच्चों पर सख्त नजर बनी रह सकती है. दोस्तों के साथ मिलकर आप कहीं घूमने फिरने के लिए जा सकते है. 

कर्क राशि के लिए मार्च 2023 में स्वास्थ्य

कर्क राशि वालों के लिए ये समय आपके साहस में वृद्धि का प्रभाव दिखाता है. आप में रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होगी जिसके प्रभावस्वरुप स्वास्थ्य में बचाव के लिए काफी अनुकूल रह सकता है. इस समय उच्च रक्तचाप की स्थिति आपको परेशानी दे सकती है. आप भावनाओं को लेकर सजग रह सकते हैं. आप इस समय अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकती है. इस समय कुछ पुराने रोग भी उभर सकते हैं. खान पान में किसी न किसी कारण बदलाव बना रहेगा और इसका असर सेहत पर पड़ सकता है. 

कर्क राशि के लिए मार्च 2023 में परिवार  

घरेलू क्षेत्र के लिए अभी मार्च का समय आपके लिए व्यस्ता और सगे संबंधियों के साथ मिलने जुलने का समय होगा.इस समय कुछ घर निर्माण से जुड़े काम शुरु हो सकते हैं. आप अपने मित्रों का सहयोग पाएंगे लेकिन इस समय अपना कोई विरोधी बन कर सकता है, इस समय के दौरान यात्रा के लिए परेशानी दे सकता है. घरेलू क्षेत्र में काम की अधिकता आपके लिए परेशानी को बढ़ाने वाली होती है. संपत्ति से जुड़े मामलों में भी विस्तार और तेजी का समय होगा लेकिन सावधानी से काम करके आगे बढ़ना होगा.  

इस समय के दौरान आप काफी उत्सुकता को लेकर बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं. आप के लिए ये समय नई चीजों से जुड़ाव को भी दर्शाता है. सामाजिक क्षेत्र में भागीदारी अधिक रह सकती है. रजनीति से जुड़े लोगों को लेकर आप को अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं. 

कर्क राशि के लिए मार्च में उपाय 

कर्क राशि के लिए इस समय शिव पंचाक्षरी मंत्रों का जाप करें.