मिथुन राशि के लिए मार्च 2023 मासिक राशिफल

मार्च के आरंभ में राशि स्वामी चतुर्ग्रही योग में शामिल रहेगा ओर ऎसे में आप का उत्साह भी कुछ अलग ही होगा. अपनी मर्जी से आगे रहने वाले हैं. अपनी कोशिशों से आर्थिक लाभ पाने में सफल हो सकते हैं. सप्ताह के दूसरे भाग में ही बुध का स्थान परिवर्तन होगा अब इस समय आप की विचारधारा में बदलाव होगा तथा आप एक बार फिर से अभी तक किए गए कामों को फिर से जांचने और आंकने का मन बना सकता है. यह न केवल मौद्रिक लाभ देगा बल्कि व्यक्ति के सभी पहलुओं को लाभान्वित करेगा. 

इस माह में यात्रा होगी लेकिन कुछ असुविधा भी अनुभव हो सकती है, कुछ आध्यात्मिक गतिविधियों में आगे बढ़ने का समय होगा. भाग्य का सहयोग मिल पाएगा और साथ ही इस समय में भाई बंधुओं के साथ सहयोग में सुधार होगा. कुल मिलाकर यह अनुकूल स्थिति का समय बनेगा. अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च करने से बचें और दूसरों की बातों पर भी थोड़ा ध्यान दें लेकिन अपनी बुद्धि पर अमल करें. 

मिथुन राशि के लिए मार्च 2023 में कैरियर

आपका लग्न स्वामी आपके करियर के मोर्चे पर कड़ी मेहनत करने की पर्याप्त शक्ति देगा लेकिन आपको नकारात्मक व्यक्तियों से दूर रहने की आवश्यकता है. माह के दूसरे भाग में आप को सेवा या व्यवसाय में अपनी स्थिति को अच्छा बनाने में वरिष्ठ लोगों का साथ मिलेगा. आप अपने उत्थान को पाएंगे. कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आपकी दिशा को गति देगा और स्थिति से अवगत कराने में हेल्प करेगा.

कारोबार में आप को शुरुआत में अधिक लाभ न मिल पाए कुछ लोगों के साथ तमेल की कमी बनी रह सकती है. अपने मित्रों का सहयोग आपको जल्द ही मिलेगा. आप कारोबार को विस्तार देने की कोशिशों में लगे रहें सफलता अवश्य मिलेगी. 

मिथुन राशि के विद्यार्थियों के लिए मार्च 2023

जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए यह महीना फलदायी रहने वाला है क्योंकि आपका पंचमेश सूर्य भाग्य स्थान पर होकर आपको अपने शिक्षा में कुछ अधिक प्रयासों के सथ साथ गुरुजनों के सहयोग को भी दर्शाता है. शुरुआती एकाग्रता की कमी धीरे धीरे समाप्त हो सकेगी. इस समय अष्टम का प्रभाव भी होने से स्थिति कई मामलों में परेशानी दे सकती है. परिक्षाओं में अच्छा करने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करने की कोशिश करें. उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आपको अपने मुख्य क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है.

मिथुन राशि के लिए मार्च 2023 में स्वास्थ्य

जहां तक ​​स्वास्थ्य का संबंध है, आप कुछ समस्याओं को महसूस कर सकते हैं लेकिन इनसे जल्द ही राहत भी आप प्राप्त कर पाएंगे. अच्छा समय व्यतीत कर रहे हैं. आपमें जोश और किसी भी कार्य में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता होगी चाहे वह काम हो, परिवार हो या खेल, निस्संदेह आप चमकेंगे, स्थिति का पूरा फायदा उठाएं. स्वास्थ्य के लिहज से बस लापरवाही से बचना होगा, स्वाद के चक्कर में अपनी हेल्थ से खिलवाड़ अच्छा नही होगा. 

मिथुन राशि के लिए मार्च 2023 में परिवार

आपको अपने मन की चीजों को करने का भी मिलेगा. कुछ अपने दोस्तों के साथ या फिर अपने किसी करीबी के साथ समय बिताएंगे. गंभीर मुद्दों पर खुद को चिंतित रखने के बजाय अपने मूड को बेहतर बनाने और खुश रहने का प्रयास करें. हंसते हुए दिन बिताएं. जो लोग मैनेजमेंट जॉब से जुड़े हैं उन्हें करियर में तरक्की मिल सकती है. 

परिवार में जीवन साथी के सहयोग को पाएंगे लेकिन खर्चों को नियंत्रित कर पाना मुश्किल दिखाई देगा. आस पास के कोई व्यक्ति आप के लिए सहायक बनेगा. भाई बंधुओं के साथ आप का अहम रोल दिखाई देगा. आप अपनी टीम का अच्छे से मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक ध्यान देना होगा अन्यथा परिक्षा में परिणाम को अच्छा बना कर रखना आसान नही होगा. जल्दबाजी में काम से बचें. 

मिथुन राशि के लिए मार्च में उपाय

काम के क्षेत्र में सफलता के लिए बुध गायत्री मंत्र: ऊँ चन्द्रपुत्राय विदमहे रोहिणी प्रियाय धीमहि तन्नोबुध: प्रचोदयात।"का जाप करना शुभ फल प्रदान करेगा.