वृष राशि के लिए मार्च 2023 का मासिक राशिफल

वृष राशि वालों के लिए ये समय शुक्र का असर शनि और मंगल की युति के साथ होगा. इस समय के दौरान आप  काफी व्यस्तता वाले रह सकते हैं. आर्थिक क्षेत्र में आप अपने प्रयासों से आगे बढ़ सकते हैं. इस समय आपके पास काफी संभनाएं रह सकती हैं. काम के लिए लिहाज से आप आगे बढ़ सकते हैं. नए चीजों से संपर्क द्वारा कुछ अच्छे विकल्प भी मौजूद होंगे. ये समय आप के लिए महत्वकांक्षाओं को आगे ले जाने वाला तथा आपकी योग्यता में निखार लाने वाला भी होगा.

सामाजिक परिपेक्ष में आप नए संपर्क आपके लिए काम आएंगे. मान प्रतिष्ठा पाने में आप आगे रह पाएंगे. इस समय कुछ यात्राएं होंगी और धर्म क्षेत्र से जुड़ने के मौके भी होंगे. अपने कुछ धन का उपयोग सामाजिक कार्य में भी लगा सकते हैं. सामाजिक स्थिति को शांति से सुलझाएं तथा बाहरी संपर्क द्वारा काम में सावधानी बनाए रखें. 

वृष राशि के लिए मार्च 2023 में कैरियर

काम के क्षेत्र में आप व्यस्तता में रह सकते हैं. काम के क्षेत्र में नई संभावनाएं मिलेंगे. इस समय के दौरन काम में लाभ अर्जित करने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं लेकिन शार्टकट से बचना होगा. गलत नीतियां लम्बे समय तक परेशानी दे सकती है. ये समय विदेशी संपर्क से लाभ के अवसर दे सकता है. राहु के राशि स्वामी पर गोचर के कारण आप मानसिक तनाव ओर उलझनों से आसानी से बच नहीं पाएंगे. 

आप का उत्साह तो अधिक होगा लेकिन अपने जोश को नियंत्रित करके आगे बढ़ना ही आपके उचित निर्णयों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. कारोबार में आप के पास लोगों का सहयोग काफी काम आएगा. इस समय आप अपने कारोबार में कुछ नई चीजों को शामिल कर सकते हैं. लेनदेन से जुड़े मामलों को ध्यान से करें इस समय गड़बड़ी होने की संभावना अधिक रह सकती है. 

वृष राशि के विद्यार्थियों के लिए मार्च 2023

छात्रों के लिए ये समय एकाग्रता की कमी को दर्शा सकता है. इस समय पर परीक्षा का दबाव भी आप पर अधिक रह सकता है. किसी न किसी रुप में आप अपने दोस्तों से सहायता लेना चाहेंगे लेकिन इस समय उनकी ओर से बहुत अधिक सहायता मिल नहीं पाएंगे. फैमली में अपनों का भी दबाव आप पर रहने वाला है लेकिन वरिष्ठ लोगों की सलाह आपके लिए काफी सहक बनेगी. माह के दूसरे भाग में आप को शिक्षा के परिणामों को सुधार पाएंगे. प्रतियोगिता में किसी प्रकार की नकल भी आप के सामने हो सकती है ऎसे में इस स्थिति से खुद को बचा कर आगे बढ़ना ही आवश्यक होगा. 

वृष राशि के लिए मार्च 2023 में स्वास्थ्य

इस दौरान घरेलू क्षेत्र में कुछ सदस्यों की हेल्थ आपकी चिंता बढ़ा सकती है विशेषकर भोजन में आए बदलाव आपकी हेल्थ को प्रभावित कर सकते हैं.अगर आप पहले से ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं तो आपको इस समय थोड़ा सुकून मिल सकेगा. लेकिन अगर आप इस समय लापरवाही बरतते हैं तो आपको बहुत सी परेशानियों से दो- चार होना पड़ सकता है. पेट के निचले हिस्से से संबंधित संक्रमण एवं रोग उभर सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को इस दौरान अपने स्वास्थ्य का पूर्णरूप से ध्यान रखने की सलाह दी जाती है. 

वृष राशि के लिए मार्च 2023 में परिवार

इस दौरान घर पर काफी व्यस्तता रहेगी. कुछ न कुछ ऎसे काम बनेंगे जिनमें आप स्वयं को न चाहते हुए भी शामिल करेंगे पर आपका समझदारी से किया हुआ कार्य दूसरों पर बेहतर प्रभाव भी डालेगा और इसके चलते परिवार में रिश्तों में मज़बूती भी आएगी. इस समय कभी-कभी दूसरों के द्वारा बर्ताव से आप परेशान होंगे या परिवार के किसी व्यक्ति द्वारा की जाने वाली नोक-झोंक से भी उकता सकते हैं. अत: स्थिति को संभालने की कोशिश जरूर करें ताकि आपके प्रयास सफल हो और विश्वास भी बने रहें.

माह का दूसरा भाग परिवार में बदलाव को दिखा सकता है या रिश्तों में काफी उतार चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं. आप यदि अपने क्रोध पर नियंत्रण रखते हैं ओर धैर्य से काम करते हैं तभी स्थिति कुछ संभलेगी. वैवाहिक जीवन के लिए ये तिमाही मिले-जुले प्रभाव लाएगी. प्रेमी का साथ मिलेगा, साथ ही भ्रमण के मौके भी बनेंगे. 

वृष राशि के लिए मार्च में उपाय

महाशिवरात्रि के दिन गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें.

शुक्रवार के दिन दुर्गा जी की अराधना करें.