मीन राशिफल फरवरी 2023

मीन राशि वालों के लिए यह महीना मिले-जुले परिणाम देने वाला है. कार्यस्थल पर आप अपने को व्य्सत पाएंगे लेकिन शरीर की थकान और मानसिक उलझनों से खुद को निकाल पाना आपके लिए मुश्किल रह सकता है. अपने काम में आपको अभी से कुछ नए चेंज भी दिखाई दे सकते हैं अगर कुछ अलग से करने का सोच रहे हैं तो आने वाले समय में योजनाएं आगे बढ़ सकती हैं. आय के लिए आपको बहुत प्रयास करने की आवश्यकता है. अतिरिक्त आय के अवसर बन सकते हैं, लेकिन प्रयास अधिक और लाभ कम होगा. हो सकता है कि आप पैसे बचाने में सक्षम न हों लेकिन जितना हो सके बचत करने का प्रयास करें क्योंकि यह भविष्य में अच्छा होगा.

पैसों के लिए आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. भविष्य में आपको निश्चित रूप से वांछित परिणाम प्राप्त होंगे.  आपको लगातार कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके परिवार में तनाव की स्थिति बन सकती है. आप चीजों को खरीदने की इच्छा करेंगे लेकिन आप खरीदारी नहीं कर पाएंगे.

मीन करियर फरवरी

नौकरी में समय अनुकूल रहेगा. आलस्य न करें अन्यथा परिणाम अनुकूल नहीं होंगे. कड़ी मेहनत से लक्ष्य प्राप्ति संभव होगी. आपको छोटी आधिकारिक यात्राओं पर जाना पड़ सकता है जो थका देने वाली हो सकती हैं. इन यात्राओं के कारण आपको बेहतर परिणाम मिल सकते हैं.

इस महीने के मध्य में जातकों को नौकरी के क्षेत्र में कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है. विरोधी आपकी कार्य नीतियों पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप अपनी योजनाओं को प्रबलता से लागू करें. यदि आप साझेदारी के व्यवसाय में हैं तो यह सफलता में चलेगा.

मीन राशि के छात्र फरवरी

विद्यार्थियों को उनकी क्षमता के अनुसार परिणाम मिल सकते हैं. यह माह विशेष रूप से शैक्षिक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता प्रदान कर सकता है. इस महीने का परिणाम आपके प्रयासों पर निर्भर करता है. अगर आप पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देंगे तो आपको काफी फायदा होगा लेकिन एकाग्रता की कमी आपको परेशान करेगी.

मीन स्वास्थ्य फरवरी

घरेलू तनाव और पार्टनर के साथ मनमुटाव के कारण आप मानसिक रूप से असंतुष्ट महसूस करेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह शारीरिक और मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण रह सकता है. आपको योग और मेडिटेशन करना चाहिए. आपको संभलकर वाहन चलाना चाहिए. दूसरो की ओर ध्यान दें विशेष रूप से दूसरे की गलती के कारण आपको चोट लग सकती है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर भी यह माह कष्टदायक रहेगा.

मीन परिवार जुलाई

किसी मेहमान के आने से परिवार में बढ़ सकता है. जितना अधिक आप अपने परिवार के सदस्यों को संभालने की कोशिश करेंगे, आपको उतने ही बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. आपके महत्वपूर्ण कार्य कुछ समय के लिए रुक सकते हैं लेकिन उन्हें शीघ्र ही गति मिलेगी.

आप अपने जीवनसाथी के साथ सहज नहीं रहेंगे. एक दूसरे के प्रति अविश्वास के कारण दूरियां अधिक रहेंगी. प्रेम संबंधों में समय आपके पक्ष में हो सकता है. आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसके साथ आप जुड़ाव महसूस करते हैं. संतान के कारण आप परेशान रहेंगे. बच्चे आपकी बात नहीं मानेंगे लेकिन तनाव न लें, स्थिति में सुधार होगा.

मीन राशि के उपाय जुलाई

ऊं गुरुदेव विद्याम्हे परब्रह्माय धीमहि तन्नो गुरु प्रचोदयत. इस मंत्र का नियमित रूप से 108 बार जाप करें.