कुंभ राशिफल फरवरी 2023

इस समय पर स्थिति आपके लिए कुछ सकारात्मक पक्ष की ओर दिखाई दे सकती है. आप अपनी मेहनत द्वारा लाभ प्राप्ति के अच्छे विकल्प को प्राप्त कर सकते हैं. गुरु का गोचर राशि पर होने तथा व्ययेश की मजबूत स्थिति से लाभ एवं खर्च की स्थिति मिलेजुले प्रभाव से युक्त होगी. कुछ नए संपर्क काम आ सकते हैं, मानसिक एवं शारिरिक रुप से थकान भी होगी लेकिन उसके बावजूद आप अपने कार्यों को करने में आशाजनक स्थिति की उम्मीद कर सकते हैं. परिश्रम एवं साहस की कमी नहीं होगी. पाप ग्रहों के एक तरफ होना शुरुआती समय में थोड़ा असुविधाजनक रहेगा लेकिन आप धीरे-धीरे सकारात्मक मोड़ होंगे. आपको अपने जीवनसाथी का भी सकारात्मक सहयोग मिल सकता है.

इस महीने के मध्य के बाद आपको आर्थिक लाभ हो सकता है. संतान पक्ष की ओर से भी आप कुछ दूरी का अनुभव कर सकते हैं लेकिन इस समय निराशा से बचना अत्यंत आवश्यक होगा. परिवार से आपको कुछ सहयोग मिल सकता है. माता-पिता का सहयोग इस समय राहत प्रदान करेगा।

कुंभ करियर फरवरी
नौकरी में आप की स्थिति मजबूत रहेगी. आपके कार्य काफी प्रभावशाली होंगे. बॉस का ज्यादा दखल आपको कुछ समय के लिए काम से छुट्टी लेने के लिए उकसाएगा लेकिन आप अपनी योग्यता द्वारा जल्द ही स्थिति को बेहतर बना पाएंगे. पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण आप कार्यस्थल पर पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे इस कारण बच्चों की ओर से कुछ नाराजगी भी आप जेल सकते हैं. व्यवसायियों को कम समय में अपना मुनाफा वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

माह मध्य के बाद आपको कारोबार में बदलाव देखने को मिल सकते हैं, आपको अपने कुछ पुराने कर्ज भी चुकाने का मौका मिलेगा. आयात और निर्यात से जुड़े काम में लाभ मिल सकता है. कार्य क्षेत्र को लेकर आपको यात्रा करनी पड़ सकती है. साझेदारी के काम में आपको ज्यादा हिस्सा नहीं मिल सकता है लेकिन इस दौरान आपको अच्छा मुनाफा होगा.

कुंभ राशि के छात्र फरवरी
बाहरी छात्र कुछ समय के लिए अपने घर वापस जाने की योजना बना सकते हैं. साथ ही उन्हें अपने परिवार के सदस्यों से मिलने का मौका मिलेगा. जो छात्र उच्च शिक्षा में आगे बढ़ने का सोच रहे हैं उन्हें मौका मिलेगा. बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए छात्र पार्ट टाइम काम भी कर सकते हैं. बच्चों को मौसम के प्रभाव से बचने कि सलाह दी जाती है अन्यथा पढ़ाई प्रभावित हो सकती है.

कुंभ स्वास्थ्य फरवरी
इस समय आप खुद को ज्यादा बंधा हुआ महसूस कर सकते हैं. सेहत से जुड़े मामले में आप को लगात्रा ध्यान रखने की आवश्यकता होगी. इस समय पर मानसिक थकान अधिक असर दिखा सकती है. बच्चों की अत्यधिक मौज-मस्ती और बाहर के खाने की आदतों के कारण स्वास्थ्य अचानक प्रभावित हो सकता है और इस कारण भी माता-पिता की परेशानी बढ़ सकती है.

कुंभ परिवार फरवरी
आप घर पर अधिक समय व्यतीत कर पाएंगे. आप अपने लंबित कार्यों को पूरा करने के बारे में सोचेंगे और इस समय आपको भाई बंधुओं की ओर से हेल्प मिल सकते हैं. दोस्तों के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए अधिक प्रवृत्त होंगे. घर में किसी वरिष्ठ सदस्य के आने से आप खुद को प्रतिबंधित महसूस कर सकते हैं.

आप परिवार के साथ पूजा और त्योहारों में शामिल हो सकते हैं. कुछ ऐसे मौके आएंगे जहां आप नए लोगों के संपर्क में आ सकते हैं. आपके व्यवहार का प्रभाव आपके रिश्ते पर पड़ेगा. यह नए प्रेम संबंधों की शुरुआत का समय भी है.

कुंभ के उपाय फरवरी
हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाएं और गरीबों में प्रसाद बांटें