शुक्र का तुला राशि में गोचर दिलाएगा सफलता और आर्थिक समृद्धि

शुक्र को जहां भोग-विलास और समृद्धि से जोड़ कर देखा जाता है. विलासिता इसका नैसर्गिक कारक बनती है. इस कारण तुला राशि के लोगों में वैभव-विलासितापूर्ण जीवन जीने इच्छा भी देखने को मिलती है. शुक्र के प्रभाव से व्यक्ति फैशन से अत्यधिक प्रभावित होते हैं, गीत-संगीत, कला से संबंधित रचनात्मक कार्य इसी राशि के प्रभाव क्षेत्र में दिखाई देते हैं. इन राशि के व्यक्तियों को साज सज्जा पसंद होती है घूमना ओर मौज मस्ती करना भी इन्हें पसंद होता है. आईये जानें कैसा रहेगा शुक्र का तुला राशि पर गोचर और सभी राशियों पर इस का प्रभाव

मेष राशि
आप लोगों के लिए शुक्र का प्रभाव सातवें घर में होने वाला है. शुक्र आपके लिए पारिवारिक क्षेत्र में बदलाव दिखाई दे सकते हैं. परिवार में कुछ लोगों के कारण अलगाव का अनुभव होगा और बातों के प्रति मन में बहुत अधिक दुख का अनुभव भी रहेगा. एक दूसरे के प्रति कोई न कोई मतभेद परेशानी का सबब बन सकता है.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोगों पर शुक्र का गोचर इस समय आपको मेहनती और कुशल बना सकता है. शुक्र आपकी राशि के स्वामी हैं और छठे में गोचर के कारण आपको विरोधियों से लड़ने की शक्ति भी देंगे और समझ भी विकसित करेंगे. राशि स्वामी शुक्र का छठे घर में होना आपके लिये, नए मौके लाएगा. बच्चों को लेकर आप इस समय ज्यादा ध्यान देने वाले हैं.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों पर इस समय शुक्र का गोचर पंचम भाव को प्रभावित करेगा. शुक्र का गोचर इस स्थान पर होने से आपको अपने रिश्तों में नई बातें दिखाई देंगी. आपको अपने मित्रों का सहयोगे भी मिल सकता है. काम में अच्छा रहने की आपकी कोशिशें आगे बढ़ने वाली है. शारीरिक और मानसिक रुप से सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहेगा.

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों पर आपका इस समय चौथे घर पर गोचर की स्थिति होने पर ये आपको अच्छे सुख को देने में सहायक हो सकते हैं. धन की प्राप्ति भी मिलती है. नई सोच और नए अवसर आपके लिए इस समय बने होंगे. घर पर कुछ नई चीजों को लाने की तैयारी भी आप करना चाहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को कुछ लाभ मिल सकता है.

सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए शुक्र उनको काम की ओर लगाने वाला होग ऐस समय आप चाहें या फिर न चाहें पर आपकी मेहनत बहुत अधिक तो रहने ही वाली है. शुक्र आपकी राशि से तीसरे घर में गोचर होने के कारन आपको अपने भाई बंधुओं की नजदीकियां भी प्राप्त हो सकती हैं.

कन्या राशि
आप लोगों को इस समय छोटी यात्राओं पर जाने को मिल सकता है ओर आप इस समय कुछ अच्छे लाभ को भी पा सकते हैं. माता-पिता की ओर से प्यार ओर सहयोग मिलेगा. आप और लोगों के साथ आपकी गतिविधियों पर दूसरे लोग कुछ अधिक ही ध्यान देते दिखाई देंगे. किसी के साथ जुड़ने का योग बना रहा है जिनका आप लुत्फ़ उठा सकते हैं.

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए इस समय पर श्क्र की स्थिति बहुत अच्छे प्रभाव देने में सक्षम होती है. इस के कारन होने वाले दुरगामी असर भी हमे देखने को मिलते हैं. तुला राशि के जातकों के लिए ये समय उन्हें काम में आगे बढ़ने के कुछ नए मौके दे सकता है. इस समय पर शिक्षार्थियों को नए स्थानों में आवेदन देने और प्रवेश पाने के अवसर भी प्राप्त होंगे.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर 12वें भाव में होने के कारण अभी आपको अपनी योजनाओं को बेहतर ढ़ंग से लागू करना होगा. इस समय आपको लापरवाही से बचना होगा. अपने गुस्से और अपनी सोच को बेहतर दिशा में लेकर चलने कि जरुरत है. विद्यार्थी भी अपनी शिक्षा को लेकर कुछ ज्यादा ही केन्द्रित दिखाई देंगे.

धनु राशि
आपके लिए जरूरी है कि आप इस समय थोड़ा संभल कर काम करें. निर्णय लेने में जल्दबाजी से बचना चाहिए. आपके 11वें भाव में शुक्र का गोचर स्थिति को कुछ सकारात्मक रुख दे सकता है लेकिन जरूरत होगी आपके धैर्य की. इस समय आपको अपने किसी निकट संबंधी की ओर से कुछ सहायता मिल सकती है.

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए इस समय कार्यक्षेत्र ओर घर की स्थिति को संभालने में ही आपको अधिक समय लगने वाला है. अपने लिए गए निर्णय परिवर्तित करने का भी समय है. आपको उच्च अधिकारियों के साथ कुछ तालमेल बिठाने में समय लग सकता है. आप न्यायप्रिय हों लेकिन इस समय आपको थोड़ा कूटनीति को अपनाने की जरूरत पड़ेगी.

कुंभ राशि
आपकी राशि में नवें पर शुक्र का गोचर होने से आप को भाग्य की ओर से आपको परिवार की ओर से सहयोग मिलेगा. आप घर परिवार की ज़िम्मेदारी में आगे रहने वाले हैं. कुछ चीजों के कारन आप खुद को परेशान और दुविधाओं में घिरा पा सकते हैं लेकिन जल्द ही आप अपने फैसले लेने में भी सक्षम होंगे.

मीन राशि
आपके लिए ये समय सावधानी एवं अपनी सुरक्षा के लिए होगा. इस समय आठवें भाव पर बैठा शुक्र आपको दांपत्य जीवन में कुछ नए मोड़ ला सकता है. विश्वास और भरोसे कि स्थिति इस समय डगमगा भी सकती है. इसलिए जरुरी है की अपने आप को भावुकता से बचाएं व सही निर्णय लेने के लिए थोड़ा समय लीजिए.