धनु राशि के लिए जुलाई 2023 का राशिफल

धनु राशि के लिए जुलाई माह में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहेगी. राशि स्वामी बृहस्पति का मीन राशि गोचर होगा इसके पश्चात 28 जुलाई को बृहस्पति मीन राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे
मंगल का गोचर मेष राशि में होगा. माह आरंभ में सूर्य का गोचर मिथुन में होगा उसके पश्चात माह मध्य 16 जुलाई से कर्क में राशि में गोचरस्थ आरंभ होगा. बुध वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 2 जुलाई को बुध वृष से निकल कर मिथुन में होंगे 16 जुलाई को कर्क में जाकर गोचरस्थ होंगे. शुक्र माह आरंभ में वृषभ में होंगे इसके बाद 13 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में रहेंगे माह आरंभ में इसके बाद 12 जुलाई को वक्री अवस्था में ही मकर में प्रवेश कर जाएंगे.

इस समय आप एक अच्छे शुभ योग को देख पाएंगे गुरु के शुभ प्रभाव द्वारा आप अपने कार्यों में अच्छे आर्थिक लाभ को बनाए रखने में सक्षम होंगे. इस समय संतान पक्ष पर अधिक धन व्यय होता दिखाइ देगा. छात्रों को अपनी पढ़ाई के लिए लोन इत्यादि लेने के लिए प्रयास तेक करने होंगे. किसी संपत्ति इत्यादि द्वारा आप अपने लिए चीजों को प्राप्त कर पाएंगे. माह मध्य के बाद स्थिति में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. अभी के समय आप अपनी आय ओर बचत को जितना संभाल सकते हैं उतना ही आने वाले समय में उसका लाभ भी आप प्राप्त कर सकते हैं.

धनु राशि के लिए जुलाई 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी पेशा के लिए स्थिति सामान्य रहे लेकिन कुछ बदलाव की सुगबुगाहट भी धीरे धीरे दिखाई देने लगेगी. अधिकारियों के साथ लम्बी बातचीत और नए मसौदों पर काम को लेकर चर्चाएं अभी होंगी. कुछ नए लोगों के साथ जुड़ेंगे ओर कार्यस्थल पर सहकर्मियों के लिए आप एक बेहतर लीडर के रुप में दिखाई देंगे.

कारोबार में छोटे कारोबारियों के लिए ये समय कुछ सकारात्मक रहेगा. सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी के द्वारा अपने प्रोडक्ट को दूसरों तक पहुंचाने में आप सक्षम रह सकते हैं. नए कारोबार के लिए आपको धन की जरुरत होगी जिसके लिए आप जोड़ तोड़ करने की फिराक में होंगे. जो लोग व्यवसाय में लगे हुए हैं उन्हें कोशिश करनी चाहिए की बाजार की मांग के अनुरूप चलकर ही काम करें. अगर वे स्वयं को काम के अनुरूप नहीं डाल पाएंगे तो परेशानी कम नहीं होती दिखाई देती है.

धनु राशि के लिए जुलाई 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए इस समय एकाग्रता का स्तर कुछ कमजोर रह सकता है. आपका ध्यान पढ़ाई से हट कर अन्य गतिविधियों में अधिक लगेगा. मित्रों के साथ घूमने फिरने और मौज़ मस्ती में आप इस समय आगे रहेंगे. छात्र कुछ नए लोगों से मिलेंगे और नए दोस्त भी बनेंगे. अपनी उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए आप कुछ एजुकेशन फेयर में भी भाग लेंगे. फार्म इत्यादि को अच्छे से भरे किसी प्रकार की कमी के कारण आपका फार्म अस्वीकृत भी हो सकता है. छात्रों को सलाह दी जाती है की अपने सभी जरुरी कागजातों को संभाल कर रखें.

धनु राशि के लिए जुलाई 2023 में स्वास्थ्य
पुराने रोगों का प्रभाव शरीर को कष्ट देने वाला हो सकता है. आप स्वयं को लेकर अधिक गंभीर न हों. समय के साथ साथ स्थिति में सुधार अवश्य होगा. शनि का प्रभाव होने के कारण स्थिति अधिक परेशान करने वाली है. शनि का प्रभाव आपको परेशान करने वाला है. ऐसे में आपको पैरों में दर्द और पेट से संबंधी रोग ही मुख्य रुप से परेशान करने वाले हैं. मानसिक संताप को स्वयं पर हावी न होने दीजिए. जीवन साथी के व्यवहार के चलते मन मुटावों से आप काफी बेचैन दिखाई देंगे.

धनु राशि के लिए जुलाई 2023 में परिवार
घर परिवार में मांगलिक कार्य एवं धार्मिक आयोजनों में आप भागीदारी बनी रह सकती है. कुछ समय के लिए यात्रा को भी करना पड़ सकता है साथ ही अपने भाई बंधुओं के लिए कुछ जरुरी कामो को इस समय पर कर सकते हैं. माह के आरंभिक समय पर आप परिवार में खर्च को लेकर परेशान होंगे. इस माह प्रेम संबंधों के मामले में आप कुछ अधिक उतावले दिखाई देने वाले हैं. आपका रुझान नए रिश्तों की ओर भी होगा. आप नए दोस्त बना सकते हैं और अपनी दोस्ती को आप प्रेम संबंध में भी बदल सकते हैं. पर इसके साथ ही आपके पुराने रिश्तों में दूरियां भी बढ़ सकती हैं. इस समय आप अपने संबंधों को लेकर बहुत अधिक सोच विचार में रहेंगे. इसके साथ ही अपने लोगों की ओर से कुछ दखल भी सहना पड़ सकता है. आपके दोस्त इस समय आपसे धोखा कर सकते हैं, साथ ही आपको शराब या अन्य मादक पदार्थों से बचने की सलाह दी जाती है.

धनु राशि के लिए जुलाई 2023 में उपाय
श्री विष्णु मंदिर में हल्दी का दान करें. नियमित रुप से बृहस्पति मंत्र का जाप करने से नकारात्मकता की समाप्ति होगी तथा मानसिक संतोष प्राप्त होगा.