तुला राशि के लिए जुलाई 2023 का राशिफल

तुला राशि के लिए जुलाई माह में ग्रहों की स्थिति इस प्रकार रहेगी. राशि स्वामी शुक्र माह आरंभ में वृषभ में होंगे इसके बाद 13 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. माह आरंभ में सूर्य का गोचर मिथुन में होगा उसके पश्चात माह मध्य 16 जुलाई से कर्क में राशि में गोचरस्थ आरंभ होगा. बुध वृष राशि में गोचरस्थ होंगे 2 जुलाई को बुध वृष से निकल कर मिथुन में होंगे 16 जुलाई को कर्क में जाकर गोचरस्थ होंगे. मंगल का गोचर पूरे माह मेष राशि में होगा. बृहस्पति(गुरु) मीन राशि में गोचर करेंगे 28 जुलाई को मीन में वक्री होकर गोचर करेंगे. शनि वक्री अवस्था में कुंभ राशि में रहेंगे माह आरंभ में इसके बाद 12 जुलाई को वक्री अवस्था में ही मकर में प्रवेश कर जाएंगे.

माह आरंभ में राशि स्वामी के आठवें भाव में होने के कारण स्थिति कुछ मामले में असंतोष को दिखा सकती है. आर्थिक स्थिति के लिए समय अनुकूलता की कमी को अधिक दिखा सकता है. न चाहते हुए भी कुछ ऎसी चीजों पर अपव्यय रहेगा जो आपके निवेश की स्थिति को कमजोर कर सकती है. इस समय के दौरान खान-पान एवं रहन-सहन से संबंधित कार्यों में धन खर्च की स्थिति बनती है.

तुला राशि के लिए जुलाई 2023 में करियर और व्यवसाय
कामकाज के मामले में आपको काफी ध्यान से आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये समय सावधानी से आगे बढ़ने का समय होगा. नई चीजों के साथ जुड़ने के लिए आप आगे बढ़ सकता है. कुछ नए व्यवसाय के साथ आप आगे बढ़ना चाहेंगे. आप के लिए नौकरी में प्रतिस्पर्धा और गुप्त विरोधियों का असर भी दिखाई दे सकता है.

इस समय के दौरान आप काफी मामलों में प्रयासशील होंगे. जो लोग धातु से संबंधित कामों को करते हैं. जिसके द्वारा आप अपने कार्यों को लेकर काम के मामले में आप काफी सक्रिय होंगे. इस समय माह मध्य के बाद स्थिति में कुछ बदलाव देख पाएंगे. इस समय साझेदारी से जुड़े कामों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी.

तुला राशि के लिए जुलाई 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए ये समय परिश्रम अधिक रहने वाला होता है. छात्र अपनी पढ़ाई में कुछ समय के लिए एकाग्रता की कमी भी झेल सकते हैं. जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं उन्हें माह कुछ अवसर मिल सकते हैं. आप अपनी पढ़ाई में लगे रह सकते हैं जिसके आने वाले समय में आपको कुछ सकारात्मक फल मिल पाएंगे.

तुला राशि के लिए जुलाई 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के लिहाज से आपके लिए ध्यान पूर्वक काम करने तथा साफ सफाई पर अधिक काम करने की आवश्यकता होगी. कुछ अकस्मात होने वाली परिस्थितियों के चलते आप परेशान अधिक होंगे. चीजें नियंत्रण में रह पाने के कारण भी आप में क्रोध और उग्रता बनी रह सकती है. पेट से संबंधित रोग परेशानी दे सकते हैं. आंखों में जलन दर्द इत्यादि की शिकायत हो सकती है. बदलावों के चलते भी मानसिक रुप से काफी परेशान रहें. जहां तक संभव हो आपको अपने खान पान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है. ये समय आप परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़े चिंतित रह सकते हैं. महिलाओं को अपने स्वास्थ्य की ओर विशेष ध्यान देने की जरुरत होगी.

तुला राशि के लिए जुलाई 2023 में परिवार
परिवार में एक दूसरे के साथ आपका व्यवहार को लेकर आपके मन अनुसार बहुत सी चीजें न हो पाएं. अभी कुछ समय के लिए आप परिवार से अलग भी रह सकते हैं. इस के साथ ही आपके मन में इस बात को लेकर भी बहुत अधिक बेचैनी रह सकती है. कुछ नई चीजों को लाने का मन अभी टाल देना बेहतर होगा क्योंकि खर्च अधिक होने से बचत भी प्रभावित होती दिखाई देती है. बच्चों को लेकर आपके मन में विचार बन रहे होंगे और इस सब में काम को कैसे आगे ले जाया जाए यह भी चिंता का विषय हो सकता है. आस पड़ोस में आपका आना-जाना बढ़ सकता है. मित्रों के साथ मिल कुत कुछ नई चीजों पर भी आपकी व्यस्तता अधिक होगी. पिता की ओर से आपको कुछ अधिक सख़्ती देखने को मिल सकती है या वे आपकी बातों से अभी सहमत न हो पाएं लेकिन जल्द ही स्थिति बदलेगी ओर आपकी सोच को भी स्वीकार किया जाएगा.

तुला राशि के लिए जुलाई 2023 में उपाय
इस माह के समय आपके लिए भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए.