कर्क राशि के लिए जुलाई 2022 का राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए आर्थिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहने वाला है. कुछ न कुछ ऐसे मौके सामने दिखाई देंगे जिनके कारण आप लाभ ओर हानि दोनों को देखेंगे. इस समय के दौरान स्थितियां काफी मिलेजुले असर की होगी. अपने लिए इनकम के कुछ नए कार्यों से जुड़ सकते हैं. इस समय आपका धन व्यर्थ अधिक होगा. परिवार में किसी न किसी को धन की आवश्यकता बनी ही रहती दिखाई देती है. धार्मिक गतिविधियों में भी शामिल होंगे.

आप का धन कुछ ऐसे कामों पर भी व्यय होता दिखाई देता है जिन ख़र्चों को आप सभी के समक्ष प्रस्तुत न कर पाएं. यहां आप कुछ शार्ट टर्म की चीजों की ओर भी अधिक झुकाव लिए दिखाई देते हैं. जैसे की आप शेयर मार्किट या किसी प्रकार की लॉटरी और जुए इत्यादि में भी फंस सकते हैं. इसलिए थोड़ा संभल कर काम करे धन के मामले में धोखा भी मिल सकता है. जितना भी समय आपने अभी अपने काम को अंजाम देने में लगाया होगा. उतना समय आपको परिणाम मिलने में भी लगेगा. अभी स्थिति आपके पक्ष में कम ही दिखाई देती है. अपने धन को उधार देने से बचें.

कर्क राशि के लिए जुलाई 2022 में करियर और व्यवसाय
कार्यक्षेत्र में स्थिति कुछ नए असर दिखा सकती है. नए संस्थानों में जुड़ने का मौका मिल सकता है. सरकारी टेंडर पास करवाने के लिए जोड़तोड़ अधिक करने पड़ सकते हैं. नौकरी में पदप्राप्ति का समय बनेगा. इस समय काम की अधिकता भी रहने वाली है. सहकर्मियों के साथ कुछ तालमेल की कमी भी रह सकती है. कुछ मामलों में झूठ और दिखावा भी अधिक होगा. जो लोग फैशन या मीडिया क्षेत्र में लगे हुए हैं उनके काम में तेजी का समय रह सकता है. लाभ प्राप्ति के मौके मिलेंगे. कारोबार में भी ये समय विस्तार के साथ साथ कुछ नए निवेश को दिखाता है.

कर्क राशि के लिए जुलाई 2022 में शिक्षा
शिक्षा को लेकर आप संजीदा रह सकते हैं. छात्र कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में काफी प्रभावशाली होंगे. ये समय आपकी भागदौड़ का है आप जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़ें क्योंकि जल्द ही आपको कुछ महत्वपूर्ण परिणाम देखने को मिल सकते हैं. आप इस समय नई भाषा सिखने के लिए भी प्रयास करेंगे. पढ़ाई के साथ साथ आप अपने लिए कुछ धनार्जन की इच्छा भी रखेंगे. आपको कुछ नए मित्रों का साथ भी अब छूट सकता है. आप नए स्थानों पर जाएंगे जहां नए माहौल में खुद को ढालने की जरूरत होगी.

कर्क राशि के लिए जुलाई 2022 में स्वास्थ्य
स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है. इस समय आपको खान पान के चलते दिक्कत हो सकती है. मुंह में छाले या दांत दर्द की शिकायत भी रह सकती है. सेहत का स्तर कुछ कम बेहतर देखने को मिल सकता है. आपके स्वभाव में जो क्रोध है वो आपकी बोली से स्पष्ट दिखाई देगा. अपने खान पान में संतुलित आहार का सेवन ही बेहतर होगा. पेट से संबंधित बिमारियां आपके लिए समस्या बन सकती हैं. जिन लोगों को आंखों से संबंधित परेशानी है उन्हें माह के दूसरे भाग में कुछ दिक्कत हो सकती है. इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का पूर्ण रूप से ख्याल रखने कि आवश्यकता है.

कर्क राशि के लिए जुलाई 2022 में परिवार
घर-परिवार में मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है. परिवार में अचानक से कोई कार्य हो जिसके चलते लोग आपके यहां एकत्रित हो सकते हैं. आपका स्वभाव कुछ कठोर हो सकता है. साथ ही आप अपनी बातों को दूसरों के समक्ष पूर्ण रुप से न रखना चाहे. कुछ काम आप लोगों की नज़रों से बचा कर भी पूरे कर सकते हैं. भाई बहनों के साथ किसी भी प्रकार के वाद विवाद से बचें. अधिक बहस से कोई फायदा नहीं होगा. पारिवारिक स्तर पर आप अंसतोष में रहने वाले हैं.

दोस्तों के साथ कुछ मस्ती और रोमांच करने का आनंद मिल सकता है. परिवार में किसी कि ओर से अधिक मदद न मिल सके. इस समय ख़र्चों के चलते आपको परेशानी अधिक रह सकती है. वाणी में कठोरता के कारण आप संबंधों की मधुरता से वंचित रह सकते हैं. इस समय आप की बात पर दूसरों को यकीन न हो पाए, इसलिए अपने व्यवहार में सौम्यता को स्थान दीजिए. प्रेम संबंधों के लिए स्थिति साधारन रहेगी, कुछ नए रिश्तों से जुड़ने का मौका भी इस समय मिल सकता है.

कर्क राशि के लिए जुलाई 2022 में उपाय
रुकावट व बाधाओं से मुक्ति के लिए सोमवार का व्रत रखें और शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप नियमित रुप से किया करें.