कुंभ राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

माह के इस समय पर राशि स्वामी इस समय मंगल के साथ स्थित है, आप में उत्साह और प्रयास बहुत अधिक होगा. इस समय के दौरान आप परिश्रमी अधिक रह सकते हैं. नई योजनाओं में आप व्यस्त रह सकते हैं खर्चों की अधिकता का भी समय है और साथ ही इस समय परिवार के लिए भी आप काफी व्यस्त रह सकते हैं बच्चों के लिए पेरेंट्स की चिंता तो रहेगी लेकिन उनके द्वारा खुशी और प्रसन्नता की प्राप्ति भी होगी. निवेश से जुड़े मामलों को लेकर आप नई योजनाओं को आजमा सकते हैं. इस समय कोई बाहरी व्यक्ति आपके लिए सहायक बन सकता है तथा उनके साथ आप अपने मन की बातों को भी साझा करना चाहेंगे. बहुराष्ट्रिय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने काम में ट्रैवलिंग का समय बनेगा. इस समय पर आप कुछ बातों को लेकर बहुत अधिक विचारशील रह सकते हैं. अपने आस पास की स्थितियों को नियंत्रित करने हेतु काफी प्रभावी भी होंगे.

कुंभ राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
आप इस समय के दौरान काफी व्यस्त रहेंगे कुछ न कुछ चीजें आपके सामने काफी नई चीजों से काम के लिए लोगों के साथ जुड़ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए इस समय अपने काम में बदलाव और पद प्राप्ति का समय होगा. इस शुरूआती समय में आपने काम को लेकर बहुत सजगता बनाए रखनी होगी. व्यावसायिक सौदे तय करने में सफलता हासिल कर सकते हैं लेकिन आपके विरोधी इस समय आपकी सफलता को भुनाने की कोशिश भी करेंगे.यह समय सफलता से भरा होगा और भाग्य बली रहेगा लेकिन अच्छा परिणाम आप परिश्रम से ही प्राप्त कर सकते है. नए कारोबर को लेकर आप उत्साहित होंगे लेकिन इस समय बड़े निवेश से खुद को दूर ही रखें. रफ्तार चाहे धीमी हो लेकिन वह व्यर्थ नही होगी.

कुंभ राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
छात्र अपनी पढ़ाई में इस समय अधिक ध्यान और एकाग्रता के साथ आगे रहेंगे. छात्रों को चाहिए की किसी भी प्रकार के भय से खुद को मुक्त रखते हुए आगे बढ़ें. इस समय मित्रों का साथ पाएंगे कुछ एजुकेशनल सैमिनार इत्यादि में भी आप शामिल होंगे. प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता की अच्छी संभनाएं होंगी. ऑनलाइन शिक्षा में आप नई चीजों से जुड़ पाएंगे. इस समय यात्राओं का भी समय है इसलिए अपने सामान को उचित प्रकार से ध्यान से अपने पास रखें और लापरवाही न करें.

कुंभ राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के लिहाज से आपको उच्च रक्तचाप और नसों में खिंचाव की समस्या कुछ परेशान कर सकती है. अधिक साहसिक होकर आप स्वयं के लिए परेशानी की स्थिति भी देख सकते हैं. परिवार में आप बच्चों और बड़ों के स्वास्थ्य की चिंता से भी प्रभावित रह सकते हैं. इस समय के दोरान आप को चिकत्साल्य भी जाना पड़ सकता है. अनिद्रा की अगर दिक्कत हो तो योग या मेडिटेशन अवश्य करें इससे आपको काफी अच्छा महसूस होगा. माह के दूसरे भाग में अचानक से होने वाले बदलाव आप की व्य्सतता और विचारधारा दोनों में ही तेजी का समय दिखाएंगे.

कुंभ राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
परिवार के लिए ये समय लोगों के साथ मुलाकातों और नए सदस्यों के आगमन का होगा. इस समय आप कुछ सामाजिक या धार्मिक सेवा के कार्य भी कर सकते हैं. वहीं आप बाहरी संपर्क द्वारा काम में नए सौदे जुड़ते देख पाएंगे. धार्मिक स्थल पर यात्राओं का समय होगा.

इस समय में धन का व्यय संतान से जुड़ी चीजों में हो सकता है. इसे लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं. भाग्य का साथ होगा लेकिन आपके व्यर्थ के खर्च हो सकते हैं. इसके अलावा कुछ न कुछ खर्च संपत्ति को लेकर होगा लेकिन माह मध्य भाग में आपके खर्च पर कुछ समय के लिए नियंत्रण होगा जिससे आपको राहत मिलेगी. इस दौरान पुन: ही स्वास्थ्य के चलते आप धन व्यय अधिक करेंगे.

कुंभ राशि उपाय अप्रैल 2023
अमावस्या के दिन गरीबों के मध्य खीर का दान करें.