सिंह राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

कर्क राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. माह के शुरु में राशि स्वामी सूर्य का गोचर मीन राशि में होगा माह मध्य के बाद मेष में प्रवेश होगा. बुध माह के आरंभ में कमजोर स्थिति में मीन राशि में होंगे लेकिन सप्ताह के दौरान ही राशि परिवर्तन होने से मेष में होंगे. इसी प्रकार आरंभिक समय में मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा. सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु-केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

इस माह में आप अपने खर्चों के लिए आप को आरंभ में थोड़ा सजग रहने की जरूरत होगी. खर्चों को लेकर आप थोड़ी चिंतित रह सकते हैं. स्वास्थ्य से संबंधी परेशानियां भी तंग कर सकती है. माह मध्य के बाद आर्थिक पक्ष मजबूत रह सकता है. भाग्य का सहयोग भी आपको काफी सहायता देगा. परिवार में अपनों के साथ मिलकर कुछ समय भी व्यतीत कर पाएंगे बच्चों के लिए ये समय काफी महत्वपूर्ण रहने वाला होगा.

सिंह राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
काम-काज के मामले में इस समय बदलाव का समय होगा, मेहनत अधिक रहने वाली होगी.इस समय पर परिवर्तन का योग भी होगा. स्थान बदलाव भी रहेगा, कार्यक्षेत्र में यात्राओं का योग रह सकता है. इस समय के दौरान पर नए काम में जुड़ने का समय होगा. मित्रों के साथ मिलकर कुछ नई योजनाओं में शामिल हो सकते हैं. इस समय छात्र भी अपनी पढ़ाई के साथ-साथ काम में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

कारोबार के क्षेत्र में अपनों के साथ आगे बढ़ने का समय भी होगा, आरंभिक समय में कुछ विवाद हो सकते हैं. सौदेबाजी में घाटे की स्थिति परेशानी दे सकती है. इस समय के दौरान पर थोड़ा संभल कर निवेश करने की जरूरत होगी. माह मध्य के बाद आप अपने पुराने सौदे से भी लाभ प्राप्ति का अवसर मिल सकता है. कुछ अधिकारियों की ओर से भी सहयोग मिल सकता है.

सिंह राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
एजुकेशन में आप अच्छे मौके प्राप्त कर पाएंगे. उच्च शिक्षा और रिसर्च के मौके इस समय बेहतर परिणाम दे पाएंगे. इस समय पढ़ाई पर धन खर्च अधिक रह सकता है. इसी के साथ ही शिक्षण संस्थानों के लिए भागदौड़ भी अधिक रहने वाली है. छात्र इस समय पर काफी व्यस्त रहने वाले हैं. शिक्षा में आप अच्छे परिणाम पा सकते हैं लेकिन जितना हो सके लगातार प्रयास बनाए रखने की जरूरत होगी. दर्शन और शास्त्र की शिक्षा से भी जुड़ने का अवसर मिल सकता है.

सिंह राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सेहत पर शुरुआती दौर में परेशानी रह सकती है, इस समय पर पेट से जुड़े रोग कुछ चिंता दे सकते हैं. खान पान में बदलाव के कारण शरीर में गर्मी की अधिकता चिंता दे सकती है. किसी प्रकार की लत के कारण भी हेल्थ पर असर पड़ सकता है. मुंह में छाले होना या गले के रोग परेशान कर सकते हैं.

सिंह राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
परिवार में इस समय वरिष्ठ लोगों की ओर से कुछ चिंता हो सकती है. उनका क्रोध आपको परेशान कर सकता है लेकिन इस बात से बहुत अधिक निराश या परेशान नहीं हों उनके निर्देश आपके लिए काफी सहायक भी बन सकते हैं. मनोकूल चीजों को करने में थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा विरोधी आप की छवि को प्रभावित भी कर सकते हैं. सामाजिक क्षेत्र में आप कुछ अधिक व्यस्त रह सकते हैं.

प्रेम संबंधों में जो रिश्ते अभी मन के भीतर ही थे वे अब प्रत्यक्ष रुप से सामने होंगे. अपने मन की बात को दूसरों के साथ शेयर कर पाएंगे. दांपत्य जीवन में साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है. खेल कूद में बच्चों की ओर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि चोट लगने का भी भय रह सकता है. दोस्तों के साथ मिलकर कुछ पल मस्ती और ट्रैवलिंग में भी लग सकता है.

सिंह राशि उपाय अप्रैल 2023
सूर्य गायत्री मंत्र का जाप करना शुभफलदायक होगा.