कर्क राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल


कर्क राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. राशि स्वामी चंद्रमा का गोचर भी प्रभावी होगा. बुध माह के आरंभ में कमजोर स्थिति में मीन राशि में होंगे लेकिन सप्ताह के दौरान ही राशि परिवर्तन होने से मेष में होंगे. इसी प्रकार आरंभिक समय में मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा. सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु-केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

सामाजिक और आर्थिक पक्ष को लेकर आप पर काफी दबाव भी रह सकता है. कुछ धनार्जन के योग हैं और साथ ही नई वस्तुओं की खरीदारी का समय होगा. भाई बहनों की ओर से सहयोग मिल सकता है. निवेश से जुड़े मामलों का आरंभ भी होगा. इस समय पॉलिसी या शेयर इत्यादि में वित्तिय स्थिति को संभाल पाना जरूरी होगा.

कर्क राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
काम के क्षेत्र में आप के पास कुछ न कुछ नए बदलाव आपके लिए सकारात्मक होंगे. इस समय के दौरान काम आप अपने काम के लिए अधिकारियों के साथ के आप को यात्राओं का भी मौका मिल सकता है. इस समय के लिए अपने जीवन साथी की ओर से आप कुछ सहायता भी देख पाएंगे. न चाहते हुए भी आपको इस समय कुछ चीजों में थोड़ा रिलैक्स होकर आगे बढ़ना होगा. नाम और प्रसिद्धि प्राप्ति के लिए आप थोड़े उत्सुक होंगे. काम की तलाश में जुड़े लोगों को नए प्रोजेक्ट पर आगे बढ़ने का अच्छा समय भी दिखाई देता है.

कारोबार में अच्छे लाभ प्राप्ति का समय आपके लिए समय कुछ सहायक बन सकता है. सरकार की ओर से नए प्रोजेक्ट आप को मिल सकते हैं लेकिन इस समय पर लाभ प्राप्ति के लिए कुछ नए मसौदों पर काम करने के लिए खुद को काफी परिश्रमी बनाए रखने की आवश्यकता होगी. इस समय पर काम में सावधानी बरतने की बहुत जरूरत भी होगी विरोधी पक्ष भी इस समय स्ट्रांग दिखाई देगा, इसलिए काम को लेकर सजग रहें. छोटी छोटी बातों पर निगाह बना कर रखने की आवश्यकता होगी.

कर्क राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए समय काफी प्रयासशील होना होगा और यही आपके लिए अच्छे परिणाम दिलाने वाला होगा. इस समय के दौरान उच्च शिक्षा के लिए भी आप काफी उत्सुकता का भाव लिए होंगे, कुछ समय के लिए अटकाव का भी सामना करना पड़ सकता है या कहीं कहीं एकाग्रता की कमी और कुछ अन्य बातें पढ़ाई से अलग कर सकती हैं लेकिन जल्द ही स्थिति नियंत्रित होगी इसलिए छात्रों को चाहिए की इस बात से खुद को नकारात्मक होने से बचाने की जरुरत होगी. इस समय पर गायत्री मंत्र का जाप शुभता प्रदान करने वाला होगा.

कर्क राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के लिए स्थिति सामान्य रह सकते हैं, मौसम से संबंधी बदलाव आपको परेशानी दे सकते हैं. इस समय गले नाक से जुड़े रोग तंग कर सकते हैं.साफ सफाई को लेकर थोड़ा सजग रहने की जरूरत होगी. इस समय जीवन साथी को लेकर भी कुछ चिंताएं रह सकती हैं. इस समय खुद को योग या किसी मेडिटेशन से जोड़ना अच्छा होगा यह आपको मानसिक और शारीरिक संतोष प्रदान करने में सहायक होगा.

कर्क राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
घर परिवार की चिंता आपको कुछ अधिक रहने वाली है. आप भावनात्मक रुप से कुछ लोगों के काफी करीब भी रह सकते हैं. बच्चों की ओर से पेरेंट्स की भागदौड़ अधिक रह सकती है. इस समय बच्चों के एडमिशन को लेकर भी काफी व्यस्तता वाला समय होगा. नई शिक्षण संस्थान में प्रवेश प्रक्रिया को लेकर भी कड़ा संघर्ष रहने वाला है. इस समय छात्रों को गुट्बाजी से दूर रहने की हिदायत दी जाती है. अपने सामान इत्यादि को संभाल कर रखने की आवश्यकता है.

दांपत्य जीवन में आप को अपने जीवन साथी की ओर से चिंता रह सकती है. इसी के साथ अविवाहित लोग अपने विवाह को लेकर खरीदारी में व्यस्त रह सकते हैं. संपत्ति से संबंधित कुछ बातें आपको सुनने को मिल सकती हैं. अपनों के प्रति प्रेम स्नेह बनाए रखें ओर भरोसे को कायम रखें.

कर्क राशि उपाय अप्रैल 2023
इस समय के दौरान गणेश जी के मंत्र का जाप करना शुभदायक होगा.