मिथुन राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल


मिथुन राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. राशि स्वामी बुध माह के आरंभ में कमजोर स्थिति में मीन राशि में होंगे लेकिन सप्ताह के दौरान ही राशि परिवर्तन होने से मेष में होंगे. इसी प्रकार आरंभिक समय में मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा. सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

इस माह शुरुआती दौर में चल रही उठा-पटक को कुछ शांति मिल सकती है. इस समय जो योजनाएं सोच रखी थी उनको पूरा करने का अवसर अब आने वाले समय में मिल भी सकता है. इस समय पैसों को लेकर आप कुछ बैंक या फंड इत्यादि में किया निवेश इस समय उपयोग में ला सकते होंगे. घर पर किसी की खास आवश्यकता को पूरा करने की भी चिंता आप के लिए दबाव का काम कर सकती है लेकिन इन का समाधान भी आप पाने में सफल रहेंगे.

मिथुन राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
नौकरी पेशा लोगों के लिए इस माह का समय कुछ बदलावों को दिखाने वाला होगा जो आप पर लम्बे समय तक प्रभाव डाल सकते हैं. इस समय अपने अधिकारियों की ओर से मिलने वाले सभी दिशा निर्देशों को ध्यान पूर्वक सुनें तथा काम में अपना ध्यान पूरी तरह से बनाए रखें. माह मध्य के बाद से आपके जोश के साथ ही आपकी बुद्धि क्षमता बेहतर निर्णयों को ले पाने में सक्षम होगी.

कारोबार के क्षेत्र में आप के पास लाभ के मौके होंगे. सामान को ध्यान पूर्वक रखें और अपने लेन देन की स्थिति पर भी बारीक निगाह कर बनाए रखें. बाहरी कंपनियों से बड़े स्तर कुछ सौदे भी मिलने की अच्छी संभावनाएं उभरेंगी. इस समय आप अपनी कोशिशों में तेजी लाएं और अपने लंबित कामों को पूरा करें आप का ये कदम आपकी छवि को मजबूत बनाएगा.

मिथुन राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
एजुकेशन के मामले में आप को माह के आरंभ में कुछ स्थिति सही से क्लीयर न हो पाए लेकिन जल्द ही आप अपनी मुश्किलों को हल पाएंगे पर ध्यान रखें की माह मध्य के बाद लग्न स्वामी का राहु के साथ संबंध भी बनेगा तो आप उस समय थोड़ा मुश्किल जैसा अनुभव कर सकते हैं लेकिन इस चीज को बहुत अधिक दिल पर न लगाएं. छात्र अपनी तैयारी में एकाग्र ओर लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़्ते हैं तो अच्छे परिणाम भी प्राप्त कर पाएंगे. कुछ नए कोर्स की ओर आपका झुकाव अधिक रहेगा. टेक्नोलॉजी से जुड़ना चाहेंगे साथ ही अपने लिए अभी से ही लक्ष्य का निर्धण करना अच्छा होगा.

मिथुन राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सेहत की स्थिति पर इस समय आप के खान पान के बदलाव की स्थिति ओर साथ ही मानसिक स्थिति के कारण अधिक प्रभाव देखने को मिल सकता है. मौसम के बदलाव में आप गले से संबंधित रोगों तथा श्वास संबंधी दिक्कतों से भी परेशानी का अनुभव कर सकते हैं. कुछ मामलों में रक्त और त्वचा से जुड़े कुछ विकार इस समय खुजली या शरीर में दाने होने की संभावना भी अधिक है. दवाओं को लेकर सजगता बरतनी चाहिए और अपनी मर्जी से इलाज की स्थिति से बचना चाहिए. चिकित्सक की सलाह के साथ आगे बढ़ना ही उचित होगा.

मिथुन राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
परिवार के लिए आप की जिम्मेदारियों पर दूसरों की निगाहें भी रहने वाली हैं. काम में अधिक सजगता को बरतने की आवश्यकता होगी. जितना संभव हो सके स्थिति को थोड़ा शांति से निपटने की आवश्यकता होगी. भाई बंधुओं के साथ कुछ अनबन की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है. काम के सिलसिले में यात्राएं भी होंगी. आपकी तैयारियां अच्छी होंगी लेकिन सफलता के लिए बहुत अधिक खुद पर जोर न बनाएं. जीवन साथी की ओर से बहुत अधिक सहायता अभी न मिल पाए. ससुराल पक्ष की ओर से भी दबाव रहेगा.

बच्चों की ओर से कुछ अच्छी न्यूज सुनने को मिल सकती है. युवा दोस्तों के साथ वीक पर कुछ घूमने या पार्टी में जाने को लेकर भी उत्साहित से दिखाई देंगे, लेकिन मस्ती के साथ साथ सजग भी रहें अन्यथा आप गलती के चलते परेशानी में पड़ सकते हैं.

मिथुन राशि उपाय मार्च 2023
इस समय के दौरान गणेश जी के मंत्र का जाप करना शुभदायक होगा.