वृष राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

वृष राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. राशि स्वामी शुक्र कुंभ राशि में गोचर करेंगे. मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा बुध का मीन राशि प्रवेश होगा, सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे, शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

काम के क्षेत्र में कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे साथ ही प्रयासों द्वारा लाभ प्राप्ति का मौका मिलेगा इस समय पर आर्थिक क्षेत्र में आप को किसी वरिष्ठ लोगों के साथ संपर्क से नए लाभ प्राप्ति के मौके मिल सकते हैं. परिवार में आप कुछ नई चीजों को लेकर भी उत्सुक होंगे. वस्त्र या कोई नई वस्तु की प्राप्ति होगी. इस काम के लिए आप कुछ न कुछ कार्यों से लोगों के साथ जुड़ सकते हैं. परिवार कुछ लोगों का आगमन हो सकता है तथा कुछ मांगलिक कार्य हो सकते हैं.

वृष राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
वृष राशि के लिए कामकाज का समय होगा, इस समय पर नए लोगों के साथ आपका संपर्क बनेगा. कुछ अपने दोस्तों की ओर से आप कुछ नए काम के स्टार्टअप के लिए भी कोशिश करने का विचार कर सकते हैं. पैसों को लेकर किसी न किसी रुप से निवेश को लेकर कुछ नई नीतियों पर काम करने का मौका मिल सकता है. सरकारी क्षेत्र में टेंडर का अच्छा लाभ मिल सकता है. कुछ चीजों में समय अनुकूल नहीं है. आप कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं.

कारोबार से जुड़े लोगों को अब अपने काम में बदलाव से अच्छे लाभ प्राप्ति का मौका मिल सकता है. अभी के समय विदेश में से मिलने लाभ भी अच्छे मिल सकते हैं. इस समय कुछ नए काम में अवसर प्राप्ति का समय होगा. जीवन साथी को काम दिलवाने में आप का सहयोग भी काफी मजबूती के साथ होगा. किसी योग्य व्यक्ति का समर्थन भी कामक्षेत्र में विस्तार और लाभ प्राप्ति का मौका दे सकता है. बैंकिंग क्षेत्र, सरकारी नौकरियों और अपने स्वयं के व्यवसाय में लोगों के लिए रिटर्न की उम्मीद करने का यह एक अच्छा समय है.

वृष राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
शिक्षा के क्षेत्र में आप को परिश्रम में लगातार कोशिशें बनाए रखनी होगी. अभी के समय आप काफी चीजों को लेकर क्लीयर भी रहेंगे लेकिन दूसरों के साथ आप कुछ भ्रम में भटक सकते हैं इसलिए एकाग्रता को खराब न होने दें. टीचर भी बच्चों के लिए एक अच्छे दिशा निर्देशक भी बन सकते हैं. जो छात्र कहीं दूर जाकर अपनी उच्च शिक्षा के लिए काम कर पाएंगे. नए प्रवेश संस्थानों में आगे बढ़ने का मौका होगा, व्यस्तता का समय रह सकता है.

वृष राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सेहत के लिहाज से आप समय अनुकूल रह सकता है. जल से संबंधित रोग आपको कुछ परेशानी दे सकते हैं. व्यस्त होने के कारण आप खुद के प्रति कुछ लापरवाह हो सकते हैं. इस समय बच्चों की सेहत को लेकर पेरेंट्स कुछ चिंता में भी रह सकते हैं. बाहरी भोजन से कुछ समय दूर रहने की जरूरत होगी.

वृष राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
परिवार के लोगों के साथ आप इस समय अपने लिए समय नहीं निकाल पाएं, इस समय कुछ न कुछ बातों के मध्य आप अधिक सोच-विचार में भी रह सकते हैं. कई चीजों के लिहाज से ये समय ज्यादा सहायक न बने लेकिन आप अपने परिश्रम द्वारा अपने लिए अच्छे लाभ अर्जित कर सकते हैं. बच्चों के साथ कुछ अधिक समय बिताना होगा और उनको गाईडेंस की भी आवश्यकता होगी इसलिए बच्चों को समय देने की आवश्यकता होगी.

विवाह इत्यादि बातों का समय भी होगा, कोई नया रिश्ता शुरु हो सकता है. इस समय के दौरान किसी पार्टी या उत्सव में शामिल हो सकते हैं. प्रेम संबंधों की शुरुआत का समय होगा. आप अपने रिश्तों को लेकर इस समय काफी उत्सुक भी दिखाई देंगे.

वृष राशि उपाय
इस समय के दौरान श्री सूक्त का पाठ करना अच्छा होगा.