मेष राशि के लिए अप्रैल 2023 का राशिफल

मेष राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार की होगी. राशि स्वामी मंगल मकर राशि में शनि के साथ स्थित होंगे. शुक्र और गुरु का युति संबंध कुंभ राशि में दिखाई देगा. सूर्य बुध का संबंध मीन राशि में होगा माह मध्य के पश्चात ग्रहों में कुछ बदलाव भी होगा बुध का मीन राशि प्रवेश होगा, सूर्य का राशि परिवर्तन मीन से मेष राशि में होगा जिसके कारण सूर्य और बुध राहु के साथ युति बनाएंगे. गुरु भी माह मध्य के दौरान ही कुंभ से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल भी अपनी राशि बदल कर शुक्र के साथ कुंभ में युति में होंगे. राहु केतु का भी राशि बदलाव अब अप्रैल माह में ही होगा राहु मेष में होंगे और केतु तुला राशि में होंगे.

माह के आरंभिक समय पर उत्साह तो अधिक रह सकता है लेकिन इस समय पर बुध की कमजोर स्थिति विचारधारा पर अनियंत्रित सी दिखाई देगी. इस समय पर बाहरी संपर्क विकसित होते दिखाई देंगे. संतान पक्ष पर खर्च अधिक दिखाई देगा. शिक्षार्थियों को जो बाहर जाकर अपनी शिक्षा हेतु प्रयास कर रहे हों इस समय कुछ अवसर मिल पाएंगे. विरोधियों का दबाव होगा लेकिन उनसे बच निकल पाने की क्षमता भी अदभुत रुप से सामने होगी. जीवन साथी से कुछ लाभ प्राप्ति का समय भी दिखाई देता है. रिश्तों में आगे बढ़ने का समय होगा.

मेष राशि के लिए अप्रैल 2023 में करियर और व्यवसाय
काम के क्षेत्र में स्थिति अनुकूल रह सकती है, इस समय शुरुआती दौर में प्रयास भी अधिक होंगे और साथ ही लाभ भी प्राप्त होंगे. इस समय पर व्यवहार में काफी बदलाब भी होगा लेकिन जरुरत होगी की स्थिति का सावधानी के साथ सामना करना इस समय फैसलों को लेने से पूर्व सूझबूझ से काम लेने की आवश्यकता होगी. कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से सुझाव लेना अधिकि अनुकूल होगा. (trilogymedicalcenter)

कारोबार हेतु थोड़ा संघर्ष अधिक रह सकता है लेकिन इसी के साथ कुछ लाभ के बाहरी संपर्क द्वारा मौके अधिक मिल पाएंगे. कुछ साझेदारी से जुड़े काम आगे बढ सकते हैं प्रोफिट पाने का अच्छा समय होगा. कुछ मिटिंग्स में शामिल होने का मौका होगा. पारिवारिक कारोबार में आप कुछ अचानक से होने वाले लाभ को भी प्राप्त कर पाएंगे. इस समय छात्र अपने लिए कुछ काम खोज पाएंगे, ऎसे में अपनी शिक्षा का खर्च भी उठाने में सक्षम होंगे.

मेष राशि के लिए अप्रैल 2023 में शिक्षा
छात्रों के लिए इस समय मिलेजुले परिणाम देखने को मिल सकते हैं. इस समय पर कुछ मामलों में एकाग्रता कि कमी परेशानी दे सकती है आरंभिक समय में खर्चे भी अधिक हो सकते हैं. इस समय आवश्यकता होगी की भ्रम से बचें और जितना संभव हो सके व्यर्थ की बातों से दूर रहना चाहिए. कुछ ऎसे मौके भी इस समय काम आएंगे जिसके कारण आप अपने खर्चों को पूरा कर पाएंगे और माह मध्य के बाद इस स्थिति के होने की संभावना अधिक होगी. गुरुजनों की ओर से भी कुछ अच्छे अवसर मिल पाएंगे.

मेष राशि के लिए अप्रैल 2023 में स्वास्थ्य
सेहत को लेकर थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता होगी, लेकिन रोगप्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत होती है. इसी समय पर मौसम का बदलाव सेहत को प्रभावित कर सकता है. इसी के साथ आंखों से जुड़े रोग परेशानी दे सकते हैं. इसी के साथ रक्त विकार तथा त्वचा पर निशान या कोई अन्य प्रकार के कष्ट हो सकते हैं. संतान को होने वाले कष्ट भी इस समय परेशान कर सकते हैं. बच्चे खेल कूद में अपने को चोट लगवा सकते हैं. हड़ी और मांसपेशियों में खिंचाव भी अनुभव हो सकता है. इस समय बहुत अधिक दबाव बना कर काम करने से बचना चाहिए.

मेष राशि के लिए अप्रैल 2023 में परिवार
परिवार में एक दूसरे के लिए समय निकाल पाना कुछ मुश्किल होगा. इस समय पर आप को बृहस्पति तथा शनि की दृष्टि रहने के कारण मिलेजुले फलों की प्राप्ति होती है. खर्चों की अधिकता बनी रह सकती है ऎसे में कुछ मामलों में आप निवेश को लेकर सजग रहें तो बेहतर होगा. संतान पक्ष के लिए इस समय पर भागदौड़ अधिक रह सकती है. इस समय के दौरान आप कुछ व्यर्थ की चिंताओं में भी खुद को उलझा सा पा सकते हैं. संपत्ति से जुड़े मामलें घर में अधिक तेजी के साथ उभरेंगे. सामाजिक रुप से कुछ लोगों के साथ नए संबंध लाभ को दर्शा सकते हैं. बड़ों का आशिर्वाद मिलेगा ओर साथ ही इस समय कुछ अचानक से यात्रा का भी अवसर मिल सकता है. आध्यात्मिक दृष्टिकोण से आप कुछ दान कार्यों एवं साधना इत्यादि से जुड़ पाएंगे. कार्यकुशलता का समय आपके लिए नए अवसर दिलाने में सहयोगी होगा.

मेष राशि के लिए अप्रैल 2023 में उपाय
कार्यों में सफलता एवं शांति के लिए रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करना अनुकुल फलदायक होगा.