सिंह फरवरी राशिफल 2024

सिंह राशि वालों के लिए इस माह का समय सूर्य का गोचर थोड़ा परेशानी दिखा सकता है. इस समय पर उतार-चढ़ाव बने रह सकते हैं. रशि स्वामी का शनि के साथ होना शुरुआती समय में अभी भी थोड़ा संघर्ष को दिखा सकता है. इस माह के आरंभ से ही यदि चीजों को सुचारु रुप से चलाना चाहते हैं तो शांत और स्थिर रहें. इस समय विरोधियों को भी मित्र बना कर काम करना अनुकूल होगा.

घर के बड़ों या अधिकारियों के साथ होने वाले विवाद से बचें. इस समय अपने साथी के साथ चिंता की स्थिति परेशान कर सकती है.खर्चों को अभी रोक पाना आसान नही होगा. इस समय कुछ कानूनी मसलों पर आप को राहत मिल सकती है. साहस द्वारा अपनी स्थिति को अच्छा कर सकते हैं. माह के दूसरे भाग में आप तेजी ओर स्वभाव में बदलाव को देख पाएंगे. आपको लेकर सकारात्मक माहौल होगा और लोग आपकी महत्ता को स्थान देंगे. कुछ धन लाभ के अवसर भी होंगे. मान-सम्मान पा सकते हैं सामाजिक क्षेत्र में काफी उत्साहित भी दिखाई देंगे.

सिंह कैरियर फरवरी 2024
आप अपने काम में काफी व्यस्त रह सकते हैं. आप अपने काम के कारण बहुत इधर-उधर घूमेंगे. इस समय कागजी कार्यवाही को ध्यान से करें. सरकार की ओर से आपको परेशानी हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे आपके काम में तेजी आएगी. मेल जोल अधिक रह सकता है. बस बिचौलियों से सावधान रहें और अपने विचारों या योजनाओं को सभी को न बताएं. कारोबारियों के लिए इस महीने की शुरुआती अवधि सामान्य रह सकती है. खर्चे बचाने में व्यस्त हो सकते हैं, प्रॉपर्टी से जुड़े कामों में भी आपको नए मौके मिल सकते हैं. आप नए सौदे कर सकते हैं और ये सौदे बहुत अधिक इंन्वेस्टमेंट से बचें. नए लोगों के साथ काम करते समय विवादों से बचें और शांति से काम लेना ही अनुकूल होगा. कारोबार में दूसरे भाग में थोड़ा बेहतर हो सकता है.

सिंह छात्र फरवरी 2024
विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई का समय बेहतर रहेगा. तकनीकी शिक्षा के लिए यह समय अच्छा रहेगा. आप इस दौरान अपनी परीक्षा के लिए इन विषयों पर भी अपनी पकड़ मजबूत कर सकते हैं. इस महीने आप कुछ दिलचस्प काम बहुत उत्साह के साथ करेंगे. महीने के मध्य के बाद आप साहसी कार्य करने के लिए भी उत्साहित रहेंगे. प्रतियोगी परिक्षाओं को लेकर संघर्ष अधिक होगा लेकिन सफलता का मौका भी आने वाले समय में बेहतर होगा.

सिंह स्वास्थ्य फरवरी 2024
इस समय आप में अत्यधिक क्रोध रह सकता है और कुछ चिड़्चिडाहट भी फील कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप हाई ब्लड प्रेशर से ग्रसित हैं तो स्थिति और खराब हो सकती है. इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. अपने घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे. अपने परिवार को समय दें और यदि आप अपने कठोर भाषा को त्याग देंगे तो यह अनुकूल होगा.

सिंह परिवार फरवरी 2024
परिवार में आपका ज्यादा दखल ठीक नहीं होगा. दूसरों को आपसे समस्या हो सकती है, टकराव होगा और आपका जिद्दी स्वभाव विवाद पैदा कर सकता है. भाई-बहनों से भी आपको शिक्षा मिल सकती है. आप कुछ लंबी दूरी की यात्राओं पर जा सकते हैं लेकिन यात्रा के दौरान आपको सावधान रहना होगा. वाहन संबंधी परेशानी आपको परेशान कर सकती है. आपकी वैवाहिक बातचीत भी सामने आ सकती है. सामाजिक क्षेत्र में आप के लिए जरुरी है की विवाद से दूर रहें. समाज के कल्या से जुड़े कामों में शामिल होंगे. प्रेम और रिश्तों में आप बहुत अधिक कोशिशें कर सकते हैं. विवाह से जुड़े मसलों में आपके लिए समय अनुकूल है.

सिंह उपाय फरवरी 2024
अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद लें और यात्रा के समय कोई मीठी वस्तु का सेवन करके ही यात्रा आरंभ करें.