कर्क फरवरी राशिफल 2024

इस माह के शुरुआती दौर में आप में अधिक उत्साह और जोश देखने को मिल सकता है. आप अपने काम के प्रति बहुत सतर्क हो सकते हैं, लेकिन जल्दबाजी और निराशा से बचें क्योंकि दोनों ही चीजें आपको प्रभावित करेंगी. आपके व्यवहार में बदलाव के कारण आपकी दोस्ती भी प्रभावित होती दिख रही है.

धन के संदर्भ में धन प्राप्ति की संभावना है, लेकिन आप उसका उचित उपयोग नहीं कर पाएंगे. परिवार के सदस्यों से जुड़ा कोई मामला तनावपूर्ण रहेगा. आप इस अवधि में बचत से ज्यादा खर्च के बारे में सोचेंगे.ये समय भागदौड़ और व्यस्ताओं वाला रह सकता है. आपके प्रयासों में तेजी होगी लेकिन साथ ही आप पर विरोधियों का दबाव भी बनेगा. ये समय संभल कर फैसलों को लेना का होगा.

कर्क कैरियर फरवरी 2024

आप ऑफिस से छुट्टी लेने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि अभी आपको छुट्टी न मिले. नए नियम लागू होने के कारण हर चीज का हिसाब रखना पड़ता है. ऐसे में आपके काम का दबाव बढ़ेगा और आप कार्यों को पूरा करने में अधिक समय ले सकते हैं. प्रतिस्पर्धा काफी तेज होगी ओर सफलता प्राप्ति में संघर्ष काम आएगा.

आपके उग्र और उतावले स्वभाव के कारण काम पूरा होने में देरी हो सकती है. दूसरों के काम को पूरा करने पर भरोसा करके आप अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं हो सकते. इस दौरान आपके साथ विश्वासघात भी हो सकता है. जितना हो सके हर काम को अपनी देखरेख में ही पूरा करें.

कर्क छात्र फरवरी 2024

छात्रों में पढ़ाई में देरी करने की आदत विकसित हो सकती है जो सही नहीं है. एकाग्रता में कमी के कारण आपको निराशाजनक परिणाम मिल सकते हैं. आप पढ़ाई के बजाय अन्य चीजों के प्रति अधिक रुचि दिखा सकते हैं. इस वजह से आपको माता-पिता से डांट भी पड़ सकती है. इसलिए, छात्रों को भी पूरी तरह से पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है. ये समय रिसर्च वर्क के लिए अच्छा रह सकता है इसलिए अभी अपनी तैयारी पर ढ़ीलाई न बरती जाए. विदेश शिक्षा के भी अनुकूल अवसर उभर सकते हैं.

कर्क स्वास्थ्य फरवरी 2024

आपको अपने और परिवार के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. पेट में जलन के कारण मुंह में छाले हो सकते हैं. अपने खान-पान पर थोड़ा ध्यान दें. फास्ट फूड खाने से बच्चों के स्वास्थ्य पर असर देखा जा सकता है. फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हो सकती है. समय पर भोजन करें और ताजे फलों का सेवन करें. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी सजग रहने की जरुरत होगी. इस समय क्रोध से बचें ओर अपने आपको सामान्य दैनिक एक्सरसाइज में शामिल करें ये हेल्थ के लिए बेहतर होगा.

कर्क परिवार फरवरी 2024

घर में किसी न किसी बात को लेकर परिवार के सदस्यों में तनाव की स्थिति देखी जा सकती है. आपके पास धैर्य की कमी के कारण विवाद बढ़ सकता है. पड़ोसियों की मदद से आप अपना काम पूरा कर पाएंगे. अगर आप कोई सरकारी काम करना चाहते हैं तो उसमें देरी न करें. इसे जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करें.

जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी यात्राओं पर भी जा सकते हैं. इस दौरान आप अपने रिश्तेदारों से अक्सर मिलने जाएंगे. बच्चों के धमाचौकड़ी बनी रहने वाली है. इस समय घर पर लोगों का आना जाना भी लगा रहेगा. व्यस्तता का समय हैं और साथ ही नए संपर्क से जुड़ने का भी. सामाजिक रुप से आप काफी आगे रह सकते हैं. विवाह पूजा पाठ इत्यादि कार्यों में शामिल भी होंगे.

कर्क उपाय फरवरी 2024

सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें. चंद्रमा के मंत्रों का भी जाप करें.