सिंह राशि में मंगल-शुक्र युति का असर बहुत विशेष होगा. इस युति का असर ज्योतिष में बेहद विशेष माना जाता है विशेष रुप से संबंधों और इच्छों की दृष्टि से योग को बेहद महत्व दिया जाता है. शुक्र मंगल युति विपरित लिंग के मध्य काफी प्रसिद्धि दिलाने वाली होती है. व्यक्ति अपने समूह में आकर्षण का केन्द्र भी बन सकता है. एक शुभ रुप से बनी युति अनुकूल परिणाम देती है लेकिन यदि अशुभ प्रभाव हो तो यह स्थिति अनैतिक एवं विवाहेत्तर संबंधों की आधारशिला के लिए भी जिम्मेदार मानी जाती है. आइये जानते हैं कि सिंह राशि में आखिर मंगल शुक्र का एक साथ होना कैसे बदलेगा आपकी विचारधारा को और क्या होंगे इसके दूरगामी परिणाम 

मंगल-शुक्र युति का मेष राशि पर प्रभाव

मेष राशि वालों के लिए इस संयोग के दौरान समय अच्छा रहेगा, इस युति से पढ़ाई पर कोई गंभीर नुकसान नहीं हो सकता है, इसलिए यह कहा जा सकता है कि मेष राशि के छात्र अच्छा प्रदर्शन  कर सकते हैं. इस समय प्रेम संबंधों को लेकर कुछ तनातनी होगी तो नए रिश्ते बनेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए. रक्त संबंधी विकार हो सकते हैं, मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हो सकती है. वैवाहिक रिश्ते में जीवनसाथी से बात करते समय सावधानी बरतें अन्यथा अनावश्यक मुद्दे पैदा हो सकते हैं. 

मंगल-शुक्र की युति का वृषभ राशि पर प्रभाव

समय अनुकूल रह सकता है और घर परिवार के लिए कुछ नई वस्तुओं की खरीदारी भी होगी. लेकिन आपको शेयर बाजार की गतिविधियों या सट्टेबाजी से बचना चाहिए. दोस्तों या पार्टनर के साथ बहस करने से भी बचना चाहिए क्योंकि इससे कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं. बुखार या बदन दर्द की शिकायत होने की संभावना है. इसलिए स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति सचेत रहना चाहिए. अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा इस समय माता-पिता को अपने बच्चों का ख्याल रखना चाहिए. 

मंगल-शुक्र की युति का मिथुन राशि पर प्रभाव

मिथुन राशि वालों के लिए परिश्रम द्वारा सफलता के मौके निर्मित होंगे. जो अभ्यर्थी विदेश में बसना चाहते हैं उन्हें इस दौरान परीक्षा देनी होगी परिणाम पक्ष में हो सकते हैं. सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है. वित्त के मामले में यह उचित समय होगा. जमीन की खरीददारी या शेयर बाजार से जुड़े लोगों को धैर्यपूर्वक काम करना चाहिए. यात्राओं का समय होगा अपने लोगों के साथ भ्रमण के मौके मिल सकते हैं. शादीशुदा जोड़ों को अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. भाई बहनों के साथ छोटी मोटी नोक झौंक हो सकती है. 

मंगल-शुक्र की युति का कर्क राशि पर प्रभाव

छात्र अपने शैक्षणिक वर्ष में अच्छे अंक अर्जित कर सकते हैं. व्यवसाय के मालिक नई रणनीति लेकर आ सकते हैं. विवाहित जोड़ों का अपने जीवनसाथी के साथ टकराव हो सकता है. कर्क राशि के लिए मंगल और शुक्र की युति स्वास्थ्य की स्थिति को ख़राब कर सकती है. गले या मांसपेशियों में दर्द होने की संभावना है. महिलाओं को स्त्री रोग संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. आर्थिक पक्ष मजबूत रहने वाला है.

मंगल-शुक्र की युति का सिंह राशि पर प्रभाव

मंगल शुक्र युति आपके लिए यह अनुकूल समय दे सकती है. आने वाले दिनों में कुछ यात्राओं का आनंद ले सकते हैं. चीजों को खरीदने या बेचने के लिए प्रतिकूल समय है. कार्यस्थल में बदलाव की तलाश कर रहे नौकरीपेशा लोगों को अवसर मिल सकते हैं. इस समय लव पार्टनर मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मांसपेशियों में दर्द हो सकता है. छात्रों को अपनी परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए गंभीर प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है. आने वाले समय के लिए अभी से ही कुछ बदलाव आप कर सकते हैं. धन प्राप्ति का भी अच्छा योग बना हुआ है. 

मंगल-शुक्र की युति का कन्या राशि पर प्रभाव

इस समय धन नियंत्रण पर पकड़ खोने की संभावना है, जिसके कारण ख़र्च बढ़ सकता है. कुछ मामलों में नकदी की कमी का अनुभव हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको गैस और एसिडिटी की समस्या की शिकायत हो सकती है. हड्डियों में दर्द की समस्या हो सकती है. छात्रों को अपने गुरुओं से उचित मार्गदर्शन मिल सकता है. उद्यमियों को अपने काम में मन लगाना चाहिए क्योंकि मेहनत द्वारा आप लाभ कमाने में आगे रह सकते हैं. प्रेम संबंधों के मामले में स्थिति मिलेजुले परिणाम देगी.

मंगल-शुक्र की युति का तुला राशि पर प्रभाव

इस समय कार्य क्षेत्र अथवा अन्य चीजों में नए प्रस्ताव मिल सकते हैं. प्रेम के नए चरण में प्रवेश कर सकते हैं. शेयर बाजार की गतिविधियों से जुड़े लोगों के लिए उचित समय रहेगा. पुराने मित्रों से मिलने का अवसर मिल सकता है. कुछ मामलों अच्छे समय का आनंद ले सकते हैं विदेश में उच्च शिक्षा की योजना बना रहे छात्रों को अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. दोस्तों के साथ कुछ बेहतर समय बिताकर उनके साथ अपनी दोस्ती को मजबूत कर सकते हैं. इस समय आपको अपने जीवन का प्यार भी मिल सकता है.

मंगल-शुक्र की युति का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

वृश्चिक राशि वालों के लिए समय अच्छा रहने की संभावना है. काम के स्थान पर आपकी प्रतिभा को सराहा जाएगा. संपत्ति से संबंधित सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. नया घर खरीदने का मन बना सकते हैं.इस समय जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना चाहिए. पड़ोसियों के साथ संबंधों का ध्यान रखना चाहिए. जीवन साथी की तलाश में हैं तो साथी की तलाश किसी वरिष्ठ के सहयोग से पूर्ण हो सकती है. महिलाओं को कमर दर्द की शिकायत हो सकती है. इस समय लंबी दूरी की यात्रा से बचना उचित होगा क्योंकि थकान अधिक बढ़ सकती है.

मंगल-शुक्र की युति का धनु राशि पर प्रभाव

इस समय भगय का सहयोग मिल सकता है. कुछ मौद्रिक लाभ कमाने में आगे रहेंगे. अधिकारियों की ओर से मदद भी मिल सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को मनचाहे अवसर मिल सकते हैं. कुछ मामलों में प्रगति कर सकते हैं क्योंकि भाग्य आपको अच्छा सहयोग दे सकता है. कड़ी मेहनत का परिणाम अब मिल सकता है. परिवार के बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लेना चाहिए. प्रेमियों के लिए समय अनुकूल रहेगा अपने रिश्ते में सुधार का समय होगा. 

मंगल-शुक्र की युति का मकर राशि पर प्रभाव

इस समय यह युति का प्रभाव ध्यान से आगे बढ़ने की स्थिति की ओर ईशारा करता है. अपने पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद से बचना चाहिए. इस समय किसी कार्यवाही से जूझ रहे व्यक्तियों को सावधानी से काम करना चाहिए. इस समय अचानक से लाभ मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट दर्द, यौन संक्रमण अथवा आंत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कुछ मामलों में गंभीर सिरदर्द हो सकता है. पैतृक संपत्ति के मसले आपकी चिंता भी बढ़ा सकता है.

मंगल-शुक्र की युति का कुंभ राशि पर प्रभाव

कुंभ राशि वाले लोगों को मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है. वैवाहिक जीवन पर इन ग्रहों की युति से कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. इस दौरान आर्थिक लाभ हो सकता है लेकिन रक्त संबंधी समस्या या मांसपेशियों में दर्द हो सकता है. कारोबार को लेकर नए फैसले लेने वाले हैं. कुछ मामलों के फैसले का इंतजार कर रहे व्यक्तियों को मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना चाहिए. प्रेमी अपने पार्टनर से मन की बातों को शेयर करने का अच्छा समय होगा. 

मंगल-शुक्र की युति का मीन राशि पर प्रभाव

इस समय के दौरान मीन राशि वाले रिश्तों को लेकर संवेदनशील और भावुक रह सकते हैं. धन खर्च बढ़ सकता है कुल मिलाकर, वित्तीय मामलों से निपटने के लिए अभी से ही सजग रहने की जरूरत होती है. कुछ मामलों में भाग्य की कमी महसूस हो सकती है. काम में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. सब कुछ होते हुए भी खाली हाथ महसूस हो सकता है. शरीर में दर्द या हड्डी से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यह भी संभावना है कि आप अपनी बात मनवाने के लिए अपने बड़ों के साथ बहस कर सकते हैं. इसलिए आपको उनसे बहस करने से बचना चाहिए. आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको नेत्र पीड़ा हो सकती है.