शुक्र नई ऊर्जा और नई चीजों को बनाने का मौका देने के अलावा, लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरीके में साहस को लाता है. 12 मार्च 2023 को शुक्र का गोचर मेष में होगा. मेष से पूर्व शुक्र जहां अपनी उच्च राशि में गोचर कर रहे थे अब वह वहां से हट कर मेष राशि में जाएंगे. शुक्र का मेष राशि प्रवेश 08::37 में होगा. शुक्र के बदलाव का मंगल की राशि मेष में जाना रोमांच, उत्साह ओर चकाचौंध की दुनिया को भी बदलने वाला होगा.

शुक्र वैभव विलास का ग्रह है तो वहीं मेष राशि अग्नि तत्व युक्त उत्साह से भरपूर राशि है. शुक्र अपनी स्थिति बदलने जा रहा है. शुक्र का प्रभाव कुछ राशियों के लिए नई ऊर्जा और नई चीजें दिखाने और करने का मौका देने वाला होगा. लक्ष्यों को प्राप्त करने में साहस मौजूद होगा. तो कुछ राशियों के लिए ये समय संभल कर तथा धैर्यशीलता के साथ आगे बढ़ने का होगा. आइए जानते हैं कि शुक्र के मेष राशि में आने सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा ये राशि परिवर्तन. 

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र की चाल सुखद हो सकती है. इस दौरान जिस तरह आप खुद को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकते हैं. सौंदर्य वर्धक वस्तुओं, उत्पादों पर भी धन खर्च कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन में आपके करीबी लोग आपकी बातों से प्रभावित हो सकते हैं. इस समय के दौरान भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति एवं उस पर खर्च की स्थिति बनी रह सकती है.

वृष राशि 

वृष राशि वालों को इस समय खर्चों में वृद्धि देखने को मिल सकती है. अचानक से कुछ यात्रा के कार्य हो सकते हैं. बाहरी खान-पान के कारण सेहत कुछ कमजोर रह सकती है. इस समय विदेशी कार्यों में लिप्त लोगों को अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है. इस समय के दौरान कुछ निर्णयों को लेकर आप परेशानी का अनुभव कर सकते हैं लेकिन जल्दबाजी में लिए गए फैसलों को लेकर सोच विचार कर लेना उचित होगा.

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के एकादश में शुक्र का गोचर धनार्जन के मौके देने में सहायक हो सकता है. प्रेम की प्रचुरता देखने को मिल सकती है. कीमती रत्नों और आभूषणों के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए शुक्र का यह गोचर फायदेमंद साबित हो सकता है. इस समय के दौरान सामाजिक क्षेत्र में लोगों के साथ मेल जोल की अधिकता भी रह सकती है.

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए इस दौरान कामकाज में अच्छा मुनाफा प्राप्त किया जा सकता है. परिवार में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं. धन प्राप्ति के साथ ही धन व्यय भी कर सकते हैं. नौकरी चाहने वालों को अपने करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.इस समय वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से काम का बोझ मिल सकता है. इस समय पर काम में स्थिरता की कमी हो सकती है.

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए ये समय भाग्यदायक हो सकता है. परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है. यात्रा आपके लिए नई संभावनाएं लेकर आ सकती है. जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में लाभ मिल सकता है. घर के लोगों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे, बड़े भाई-बहनों के माध्यम से आपको लाभ मिल सकता है.यह समय गुरु जनों की संगत का भी होगा ओर कुछ महत्वपूर्ण संस्थानों से जुड़ने का मौका मिलेगा.

कन्या राशि 

अष्टम भाव में शुक्र का गोचर मिश्रित परिणाम देगा. इस समय कुछ अचानक से धन खर्च की अधिकता अथवा घाटे की स्थिति चिंता दे सकती है. परिवार में किसी बात को लेकर कुछ विवाद भी हो सकते हैं. इस समय पर सोच-विचार पश्चात ही कोई फैसला लेना उचित होगा अन्यथा आने वाले समय में फैसले अनुकूल न रह पाए़ं. 

तुला राशि 

वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव देखाई दे सकते हैं. घर पर नए मेहमानों का आगमन हो सकता है. जो लोग विदेशी कंपनियों या फिर साझेदारी में काम कर रहे हैं उनके लिए यह समय अनुकूल साबित हो सकता है. इस दौरान आपको अपने व्यापार को बढ़ाने में सफलता मिल सकती है और आप इससे काफी लाभ कमा सकते हैं.

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लिए छठे भाव में गोचर करते समय शुक्र उतार-चढ़ाव का कारण बन सकता है. घर या वाहन के लिए कोई बड़ा कर्ज लेना चाहते हैं तो यह सही समय नहीं है. विरोधियों की ओर से परेशानी रह सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. उच्च अंक प्राप्त करने के लिए छात्रों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी.

धनु राशि

धनु राशि के लिए शुक्र ग्रह आपकी राशि से पंचम भाव में स्थित होगा, जिसके प्रभावस्वरुप प्रेम संबंधों में सुधार होता दिखाई दे सकता है. छात्रों के लिए भी समय अच्छा रहेगा, परिवार के सदस्यों और सहपाठियों की मदद से कठिन विषयों पर भी आपकी अच्छी पकड़ हो सकती है. 

मकर राशि 

मकर राशि के लिए शुक्र का यह स्थानांतरण घरेलू जीवन तथा सुख को प्रभावित करने वाला होगा. माता का प्रेम मिलेगा तथा घर पर कुछ नई वस्तुओं को ला सकते हैं. इस दौरान काम काज में पदोन्नति या आय में वृद्धि हो सकती है. अपने भाई बंधुओं के साथ मिलकर कुछ कार्यों में गतिविधियां ते हो सकती हैं. 

कुंभ राशि 

पराक्रम के भाव में शुक्र की स्थिति होने से उत्साह-जोश में वृद्धि होगी. रचनात्मक एवं अभिरुचि से संबंधित विषयों में आपकी अच्छि पकड़ बन सकती है. भाई बहनों के साथ कुछ समय बिताएंगे. इस समय रोमांच से भरपूर कार्यों में शामिल हो सकते हैं. परिवार में नई चीजों का आगमन हो सकता है और आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है.

मीन राशि 

शुक्र का प्रभाव आर्थिक पक्ष को मजबूती दिलाने वाला होगा. दांपत्य जीवन में संबंध सुधार होगा. धन संचय करने में सक्षम होंगे, यात्रा में निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लेना उचित होगा. मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. इस समय पर परिवार में कुछ नए बदलाव भी हो सकते हैं. संचार से संबंधित काम सफल रह सकते हैं लेकिन वाणी की कठोरता से बचना होगा.