शुक्र का गोचर कुंभ राशि में 07 मार्च 2024 को होगा. शुक्र का कुंभ राशि प्रवेश होने पर वृष एवं तुला राशि वालों के लिए ये समय खास होगा. इन दोनों राशियों का स्वामी शुक्र है ऎसे में शुक्र का राशि बदलाव इन पर सीधेतोर पर असर डालने वाला होगा. 

मेष राशि

शुक्र का कुंभ राशि में परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल समय रह सकता है. शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत का संकेत भी दे सकता है. मेष राशि के जातकों के लिए यह गोचर लाभ और आमदनी के नए मौके देने वाला हो सकता है. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरी में आपको प्रमोशन और आर्थिक स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा. व्यापार से जुड़े जातकों को भरपूर मुनाफा मिलेगा. नए व्यापार की दिशा में काम करने वाले जातकों के लिए दिन बहुत ही शुभ रहेगा.

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों के लिए यह राशि परिवर्तन अनुकूल रहने वाला है. कुंभ शुक्र के लिए मित्रवत स्थान है जिसके कारण राशि बदलाव बहुत ही लाभदायक रहने वाला है. इन राशि के लोगों के पास नौकरी और करियर में तरक्की करने का समय है. नौकरी के कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन और अधिकारियों से तारीफ मिल सकती है. भाग्य आपका साथ देगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार देखने को मिलेगा. सम्मान मिलेगा. किसी खास प्रोजेक्ट में आपको सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ संबंध अनुकूल रह सकते हैं. 

'मिथुन राशि

शुक्र का कुंभ राशि में प्रवेश मिथुन राशि के लिए सामान्य रुप से अच्छा रह सकता है. इस समय आपका मन कुछ संतोषजनक रह सकता है.  काम पूरा करने में परिश्रम अधिक रहने वाला है. काफी मेहनत या कष्ट के बाद ही चीजें साथ दे पाएंगी. मेहनत अधिक रहेगी लेकिन लाभ कुछ कम ही होंगे. पिता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है और प्रतिष्ठा पर भी इस समय असर पड़ सकता है. अपनी हेल्थ का भी विशेष ध्यान रखें. इस समय आपके काम बिना किसी रुकावट के पूरे हो सकते हैं. परिवार या किसी प्रिय व्यक्ति के साथ प्रवास पर जाने की संभावना है. इस समय का सदुपयोग करना उचित होगा.

कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए समय सामान्य होगा, लेकिन अचानक होने वाले लाभ भी इस समय आपको प्रभावित करने वाले होंगे. इस दौरान आपको अप्रत्याशित आर्थिक लाभ हो सकता है. कर्ज वसूली, गैर-पारंपरिक आय से भी कुछ लाभ प्राप्ति का समय होगा. जीवनसाथी या प्रियतम के साथ यात्रा करने का मौका मिल सकता है. स्वास्थ्य संबंधी चिंता या दुर्घटना की आशंका रह सकती है. काम में विघ्न और परेशानी भी आ सकती है लेकिन भाग्योदय के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. किसी नई योजना या नए कार्य की भी संभावना बन सकती है.

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए शुक्र के कुंभ राशि में गोचर करने से धन और सुख की प्राप्ति के योग बन सकते हैं. आप अपने जीवन साथी से मित्रवत रहने की कोशिश करने पर भी व्यर्थ के विवादों में फंस सकते हैं. लोगों के साथ बेवजह के मतभेद बढ़ सकते हैं. ससुराल पक्ष से विवाद खत्म हो सकता है और वसीयत के कामों में परेशानी और उलझन कम होगी. जीवन साथी की ओर से सहयोग की प्राप्ति हो सकती है. पूर्व में किया गया कोई निवेश आपको लाभ दे सकता है. साझेदारी का कोई भी फैसला इस दौरान अकेले न लें और जहां तक हो सके नए अनुबंध से बचना होगा.

कन्या राशि

नौकरी के लिहाज से शुक्र का गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. लेकिन स्वास्थ्य संबंधी चिंता और शत्रुओं से पीड़ा आपके लिए बाधा बन सकती है. आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. काम के सिलसिले में विदेश जाने की संभावना बन सकती है. जीवन साथी के संबंध में परेशानी हो सकती है. जो लोग विवाह के लिए योग्य साथी की तलाश में हैं उन्हें भी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. इस समय किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें क्योंकि विश्वासघात की संभावना अधिक है. यदि व्यापार में कोई भागीदार है तो उसके साथ मतभेद या गलतफहमियां उत्पन्न होंगी.

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए शुक्र का कुंभ राशि में गोचर अनुकूल रह सकता है. लेकिन कुछ मामलों में मिलेजुले परिणाम देगा. प्रेम के प्रति असंतोष भी अधिक रह सकता है. संपत्ति, मकान और वाहन संबंधी कार्य अधिक प्रभावित करने वाले होंगे. माता से संबंध अनुकूल रहेंगे. प्रसन्नता और मानसिक शांति बनी रह सकती है. वर्तमान समय में परिश्रम अधिक रहने वाला है इस समय धैर्य से काम करना अनुकूल होगा. जो लोग सरकारी नौकरी या व्यापार से जुड़े हैं उन्हें इस समय कुछ खास फायदा नहीं मिल पाएगा. इस दौरान यदि आमदनी और बकाया धन की प्राप्ति हो तो वह प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र के कुंभ राशि में गोचर करने से चिंता और बेचैनी रहेगी. लेकिन के द्वारा काम सफल होंगे. मनोभाव मिलेजुले रुप से प्रभावित होंगे. इस समय छात्र वर्ग का भी पढ़ाई में मन लगेगा. मौजूदा समय में शेयर बाजार में निवेश करने से पैसा फंसने या गुम होने की संभावना बढ़ जाएगी. माता या परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. अप्रत्याशित ख़र्चे आपको आर्थिक तंगी में डाल सकते हैं. अधिकारी का सहयोग कम रहेगा, फिर भी आप अपनी कुशलता से उन्नति के मार्ग प्रशस्त कर पाएंगे. शत्रु या प्रतिस्पर्धी आपके सामने सिर नहीं उठा सकते.

धनु राशि

शुक्र का कुंभ राशि में गोचर आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायी रहेगा. लेकिन भाग्य साथ देगा. भाई-बहन के संबंधों में सुधार आएगा. अचानक नौकरी बदलने या नौकरी को लेकर किसी तरह की परेशानी होने की संभावना है. नौकरी में अचानक बदलाव हो सकता है और किसी रिश्ते में अचानक नकारात्मक बदलाव आ सकता है. दांपत्य जीवन में भी जीवनसाथी के साथ रिश्ते में कुछ कड़वाहट आ सकती है. मौजूदा समय में जो लोग किसी विदेशी कंपनी में काम कर रहे हैं, उनके लिए यह सी

मकर राशि

शुक्र के गोचर से आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं और आय में कमी आ सकती है. इस वजह से आपकी मानसिक चिंता बढ़ सकती है. हाथ पैरों में छोटी या बड़ी चोट लगने की संभावना हो सकती है. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. रक्त विकार से संबंधित रोग होने की संभावना रहेगी. चर्म रोग भी हो सकते हैं. खाने-पीने में विशेष सावधानी बरतें, अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं. भाग्य आपके साथ मध्यम रहेगा. मानसिक मजबूती के साथ काम करना सबसे जरूरी है.

कुंभ राशि

शुक्र के कुंभ राशि में गोचर करने से आप परिवार को लेकर अधिक चिंतित रहेंगे, जिससे आपका मन किसी काम में नहीं लगेगा. कुछ शारीरिक कष्ट होने के योग हैं. प्रेम संबंध की बात करें तो विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण की भावना प्रबल होगी. जिससे आपके जीवन में नई ऊर्जा का आगमन हो सकता है. सामान्य धन मिलने पर भी मन में असंतोष का भाव रह सकता है. आपका जीवनसाथी भी आपको बेहतरीन सहयोग प्रदान करेगा जिससे आपके परिवार में ख़ुशियाँ बढ़ेंगी.

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए शुक्र के कुम्भ राशि में गोचर करने से यह समय मिला जुला रहेगा. विदेश संबंधी कार्यों को हल करने के अनुकूल अवसर प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य संबंधी बातों पर ख़र्चे की संभावना है. त्वचा और आंखों में जलन हो सकती है. कुछ कार्यों पर मेहनत करने के बाद भी परिणाम नहीं मिलने पर निराशा आपको घेर सकती है. आर्थिक लाभ बढ़ सकता है. परिवार के सदस्य का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है लम्बी यात्राएं रह सकती हैं. कोई बड़ा फैसला लेने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.