शुक्र का प्रभाव धनु राशि से निकल कर मकर राशि में होगा और यह प्रवेश 2022 में काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि मकर राशि में शनि के साथ मंगल का युति संबंध हो रहा है और अब शुक्र का भी मकर राशि में आना परिस्थितिओं में काफी आक्रामक स्थिति को दिखाने वाला होगा. शुक्र गोचर के साथ यह युति संबंध मकर राशि में अब देखने को मिलेगा.

मकर राशि में शुक्र का होना
शुक्र का इस स्थान पर आ जाना इस पर अपने असर की छाप लम्बे समय तक छोड़ने वाला होगा. इस समय मुख्य रुप से कला जगत, सैन्य क्षेत्र एवं धातु तथा ईंधन की स्थिति काफी प्रभावित होने वाली है.

शुक्र 29 दिसंबर 2022 को बृहस्पतिवार की दोपहर 16:03 बजे मकर राशि में गोचर करेंगे. मकर राशि शुक्र के अनुकूल है, और शुक्र मकर राशि में है, इसलिए यह सामान्य भावनाओं में वृद्धि का दौर होगा. शुक्र का गोचर कुछ राशियों के लिए खुशी और वित्तीय भाग्य ला सकता है तो कुछ के लिए नई चुनौतियां ओर जिम्मेदारियों को लाएगा. शुक्र ग्रह रोमांस, सौंदर्य, विलासिता, कला, साहित्य, रचनात्मक झुकाव को दर्शाता तो वहीं यहां शनि और मंगल जैसे ग्रहों का योग इसकी इन प्रवृत्तियों से अलग होगा, शनि और मकर राशि यह गोचर मित्रवत है लेकिन मंगल की स्थिति का होना किसी कमल से कम नही होगा. इस समय कुछ राज खुलेंगे.

मेष राशि पर प्रभाव
शुक्र दशम भाव में प्रवेश करने जा रहा है, यह काम और इससे जुड़े पहलुओं का भाव है जैसे पदोन्नति, प्रसिद्धि, शक्ति और अधिकार का समय होगा. नौकरी में वृद्धि हासिल करने का समय, आपकी मेहनत और लगन से आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. आपके वरिष्ठ आपके क्षेत्र में आपके द्वारा की गई ईमानदारी और प्रयासों को पहचान पाएंगे.

वृष राशि पर प्रभाव
वृषभ राशि के लिए शुक्र नवम भाव में गोचर करने जा रहा है. यह भाव भाग्य, सपने, उच्च शिक्षा और धार्मिक यात्राओं का प्रतिनिधित्व करता है. गोचर भाग्य के घर में होने वाला है और इसलिए इस समय के दौरान यह वित्तीय लाभ दिलाने में सहयोग करेगा. कार्यक्षेत्र में मनचाही आर्थिक आमदनी मिलने के योग हैं. आप अपने कार्यस्थल पर अपने प्रयासों के लिए प्रोत्साहन पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं या अपने व्यावसायिक सौदों में भारी मुनाफा कमा सकते हैं. यात्राओं क अयोग बनेंगे.

मिथुन राशि पर प्रभाव
मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर आठवें भाव में होने वाला है. यह चिंताओं, बाधाओं, ऋणों और शत्रुओं का घर है. इस राशि में बुध का स्वामी होने के बावजूद, जो शुक्र के अनुकूल है, गोचर आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है. इस चरण के दौरान आपके अनावश्यक रूप से पैसा खर्च करने की संभावना है क्योंकि आप सांसारिक सुखों की ओर आकर्षित होंगे. अनियोजित बातें चिंता का कारण हो सकती हैं. कुछ गुप्त प्रेम संबंध तथा अचानक होने वाली घटनाएं परेशान कर सकती हैं.

कर्क राशि पर प्रभाव
कर्क राशि के लिए शुक्र का गोचर सातवें भाव में होगा, यह भाव वैवाहिक जीवन, जीवनसाथी, साझेदारी, इच्छाओं और आशाओं का कारक होता है. यह गोचर आय के मामले में फलदायी परिणाम देगा, आपको कार्यस्थल पर प्रोत्साहनमिलेगा. साझेदारी के माध्यम से वित्तीय लाभ मिल सकते हैं. जीवनसाथी आपको आर्थिक रूप से योगदान देने और समर्थन करने में आगे रह सकता है. व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन का नया रंग दिखाई देगा.

सिंह राशि में गोचर का प्रभाव
शुक्र आपके लिए छठे भाव में गोचर करेगा. छठा भाव ऋण, विवाद, रोग और दुख का घर होता है, यह शुक्र के लिए प्रतिकूल भाव है. इसलिए यह गोचर आपको कुछ मीठे और खट्टे अनुभव देने वाला हो सकता है. आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में कुछ तर्क और विवाद हो सकते हैं. जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है, साथी के स्वास्थ्य और देखभाल की चिंता रह सकती है. दाम्पत्य संबंधों में शांति बनाए रखने की आवश्यकता होगी. अनावश्यक खर्चों में वृद्धि होने की संभावना होगी. खर्चों पर नियंत्रण रखने और अपने बजट का सख्ती से प्रबंधन करने का सुझाव दिया जाता है.

कन्या राशि पर प्रभाव
कन्या राशि के लिए शुक्र का इस समय पंचम भाव में गोचर होगा. यह भाव रोमांस, प्रेम, भावनात्मक सुख और रचनात्मकता का प्रतीक है. शुक्र का गोचर आपके लिए फलदायी रहने वाला है. शुक्र लाभ भाव पर दृष्टि डाल रहा होगा और इसलिए आपके प्रयास आपको अच्छे परिणाम दिला सकता है. बौद्धिक विचार विकसित होंगे. कार्यस्थल पर या व्यावसायिक प्रोजेक्ट में अपने वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने में सफल होंगे. प्रेम जीवन या वैवाहिक जीवन में आनंद का अनुभव होग अलेकिन नोकझोंक भी रहने वाली है.

तुला राशि पर प्रभाव
तुला राशि का स्वामी शुक्र है और यह आपकी जन्म कुंडली के चौथे भाव में प्रवेश करने जा रहा है. यह भाव अपनों, सांसारिक सुखों, भू-संपत्ति और चल संपत्ति का प्रतीक है. इस भाव में शुक्र का गोचर आपके निजी जीवन में बदलाव लाएगा. परिवार और दोस्तों के करीब आने की संभावना है. अपनों के बीच के बंधन मजबूत होंगे. वाहनों की खरीद और संपत्ति में निवेश के लिए पैसा खर्च करने की संभावना को बढ़ाता है.

वृश्चिक राशि पर प्रभाव
वृश्चिक राशि के जातकों की जन्म कुंडली में शुक्र तीसरे भाव में गोचर करने जा रहा है. यह भाव रिश्तेदारों, साहस, वीरता, बुद्धि और संचार का प्रतिनिधित्व करता है.गोचर का शुक्र आपको साहसी बनाएगा, दृढ़ता बढ़ाएगा और आपके संचार में कुशलता आएगी. सकारात्मक गुणों को अच्छा बढ़ावा मिल सकता है.आपके लेखन कौशल और प्रतिभा को बढ़ाएगा. जीवनशैली में बदलाव होंगे फिटनेस को पूरा करने के लिए आप रोजाना व्यायाम और योग दिनचर्या शुरू कर सकते हैं.

धनु राशि पर प्रभाव
धनु राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर दूसरे भाव में होगा. यह धन, परिवार और वित्तीय मामलों का घर है. धनार्जन के स्त्रोत या लाभ के अवसर मिल सकते हैं. इस समय कमाई और बचत पर ध्यान केंद्रित करना होगा. वित्तीय स्थिति में सुधार होने की संभावना है. इस गोचर में शुक्र अष्टम भाव पर भी दृष्टि डाल रहा है जिससे खान-पान में भी कुछ बदलाव आएंगे और आपको अपने स्वास्थ्य में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के करीब आने और उनके साथ शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने की संभावना रखते हैं.

मकर राशि पर प्रभाव
मकर राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर प्रथम भाव में होगा. यह भाव आत्म, मान, समृद्धि और भाग्य का घर है. शुक्र अनुकूल स्थिति में रहने वाला है. इस समय शुक्र सीधे सप्तम भाव पर दृष्टि करेगा जो जीवनसाथी और साझेदारी का प्रतीक है, साझेदारी के माध्यम से लाभ की संभावना है. भाग्य आपके जीवन को समृद्ध देगा. यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित थे, तो आपके ठीक होने की संभावना है. अपने रहन सहन को लेकर सजग होंगे.

कुम्भ राशि पर प्रभाव
कुंभ राशि के लिए शुक्र का गोचर बारहवें भाव में होने वाला है, यह व्यय, हानि और विदेश का स्थान है. शुक्र इस समय आपके घरेलू और वैवाहिक जीवन को प्रभावित करेगा. आपको रोमांस में वृद्धि का अनुभव हो सकता है, वहीं दूसरी ओर खर्चों को लेकर सतर्क रहना होगा. खर्चों का गलत प्रबंधन बाद में आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है इसलिए खर्चों पर सख्ती से नियंत्रण रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत होगी.

मीन राशि पर प्रभाव
मीन राशि के लिए शुक्र ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा, यह भाव समस्त प्रकृति के लाभ, समृद्धि, पुरस्कार और इच्छाओं की पूर्ति का प्रतिनिधित्व करता है. जो लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं उनके लिए यह एक राहत का समय होगा. ऑफिस में काम की तारीफ हो सकती है. आपको अपने समर्पण और ईमानदारी के लिए सम्मान मिलेगा. काम के क्षेत्र में विकास और आगे बढ़ने का समय होगा.