शुक्र का मीन राशि में प्रवेश 27 अप्रैल 2023 को होगा. शुक्र का गोचर मीन राशि में होने पर शुक्र के बलाबल में वृद्धि होगी. मीन राशि में शुक्र उच्च स्थिति को पाता है. शुक्र ग्रह, विलासिता, आनंद, रचनात्मकता, प्रेम, विवाह और जुनून को प्रभावित करता है. मीन राशि में शुक्र ग्रह का गोचर रचनात्मकता को बढ़ाने वाला होगा, आत्मिक रुप से विकास को गति मिलेगी, नई रहस्यमय चीजें को जानने के प्रति जिज्ञासा होगी, अंतर्निहित प्रतिभा के क्षेत्र में उजागर होने का अवसर प्राप्त होगा. शुक्र भावनाओं मुख्य रुप से उत्तेजना को दर्शाता है और इस समय यह सभी प्रकार की सीमाओं को पार करने वाला बन जाता है. मुक्त होकर स्वच्छंद रुप से बहना इसे पसंद होता है.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का मेष राशि पर प्रभाव
मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर बारहवें भाव पर होगा. शुक्र के इस स्थान पर होने से ये समय मिश्रित फलों को देने वाला होगा. शुक्र की स्थिति मजबूत होगी यहां पर ऎसे में आपके कार्य क्षेत्र में विस्तार के मौके होंगे लेकिन साथ ही धनार्जन के लिए भी ये समय बेहतर रह सकता है. बाहरी संपर्क इस समय लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं. इस समय धन की प्राप्ति के साथ साथ खर्चों की भी अधिकता हो सकती है. जीवन साथी के लिए एवं व्यवसाय हेतु आप अपनी बचत को खर्च कर सकते हैं, ऎसे में धन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं जो चिंता का विषय बन सकती हैं. कारोबार में मुनाफा मिल सकता है. इसी के साथ कुछ ऎसे कामों में लाभ के मौके मिलेंगे जो तकनीक एवं कला से संबंधित जुड़ाव रखते हैं.विदेशी परियोजनाओं में काम करने की भी पेशकश की जा सकती है.इस समय व्यसनों से बचना चाहिए क्योंकि कुछ विशेष आदतों पर आप अधिक एकाग्रचित हो सकते हैं. व्यापार से संबंधित यात्राएं भी इस समय बनी रह सकती हैं. नवविवाहित जोड़े विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर ध्यान बनाए रखें क्योंकि छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का वृष राशि पर प्रभाव
वृष राशि के जातकों के लिए शुक्र का प्रभाव एकादश भाव स्थान पर होगा. इस के प्रभाव से आप अपनी प्राथमिकताओं की ओर कुछ अधिक ध्यान देना चाहेंगे. आप अपने आप ओर अपने आस पास कि चीजों से प्रभावित होंगे. खुद में कुछ बदलाव या किसी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. नई वस्तुओं को पाने और स्वयं पर कुछ बदलावों का भी समय होगा. अपनी देखरेख पर भी व्यय बना रह सकता है. कुछ महत्वपूर्ण चीजें जैसे की कार्य क्षेत्र में पदोन्नति और वेतन वृद्धि जैसे कुछ अच्छे लाभ मिलने की संभावनाओं को मजबूती मिलेगी. अपने लिए निर्मित किए कुछ उद्देश्य पूरे होंगे जिससे मानसिक शांति तथा संतुष्टि मिल पाएगी. स्वास्थ्य पर मोसम के बदलाव एवं कफ इत्यादि का असर रह सकता है लेकिन जल्द इसमें सुधार देखने को भी मिलेगा. यदि लंबे समय से कोई बीमारी परेशानी कर रही थी तो अब खत्म हो सकती है. मित्रों का साथ मिलेगा ओर कुछ नए दोस्त जीवन में शामिल भी हो सकते हैं. इस समय पर मुख्य रुप से किसी भी प्रकार के अभिमान एवं अत्यधिक उत्साह से बचना चाहिए. प्रेम जीवन में रोमांस और आत्मीयता बनी रहेगी. साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिता पाएंगे. छात्र अपनी शिक्षा में अच्छा करेंगे मुख्य रुप से वो छात्र जो किसी अभिरुचि एवं दक्षता से जुड़े काम कर रहे हैं उन्हें बेहतर परिणाम मिल सकते हैं

शुक्र के मीन राशि में गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव
मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर दशम भाव में होगा. यह गोचर मिथुन राशि को सुख और पारिवारिक शांति प्रदान करने में सहायक होगा. घर हेतु कुछ नई वस्तुओं की प्राप्ति का भी समय बना हुआ है. वाहन, होम अप्लायंस जैसी वस्तुओं को इस समय खरीद सकते हैं. माता की ओर से प्रेम ओर सहयोग प्राप्त होगा. अपने कुछ सपनों को पूरा कर सकते हैं. नई नौकरी पाने या अपने व्यवसाय को करने के लिए ये समय सहायक बन सकता है. जो छात्र अपनी उच्च शि़अ प्राप्ति का सपना देख रहे हैं उन्हें अब इस पर आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे तथा कुछ अच्छे संस्थानों में आवेदन करने का मौका मिलेगा. आपकी मेहनत एवं प्रयासों के लिए सर्वोत्तम परिणाम पाने का समय होगा लेकिन इसी के साथ जरूरी है कि अति आत्मविश्वास से बचें. जो लोग स्म्चार या कला संबंधी विषयों में काम कर रहे हैं उनखि प्रतिभा में निखार देखने को मिलेगा. आपका संपर्क कौशल बहुत अच्छा रह सकता है जो अन्य लोगों को मंत्रमुग्ध करने में सक्षम होगा. खर्चों की अधिकता इस समय रहेगी ओर साथ ही कुछ मसलों पर बहुत अधिक सोच विचार भी रह सकता है ऎसे में मन अशांत्भी होगा इसलिए अधिक सोचने से बचना चाहिए क्योंकि इससे रचनात्मक कार्यों में बाधा आ सकती है. अपने काम पर एकाग्र बने रहें.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव
कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर नवम भाव पर होगा. शुक्र के गोचर के प्रभाव द्वारा परिवार एवं आर्थिक क्षेत्र पर इसका असर देखने को मिल सकता है. लाभ के क्षेत्र में किस जाने वाले प्रयासों को सफलता का रुख दिखाई देगा. कार्य जातकों के चौथे और ग्यारहवें भाव का स्वामी शुक्र अपनी उच्च अवस्था में होने के कारण भाग्य का सहयोग भी काम करेगा. कुछ नई संपत्ति की प्राप्ति का योग बनेगा. उच्च वरिष्ठ लोगों के साथ संपर्क साधने का मौका मिलेगा. कुछ शुभ यात्राओं का अवसर भी मिलेगा. आध्यतमिक पक्ष को शुभता प्राप्त होगी ओर जीवन में कुछ मार्ग खुलेंगे. इस समय पर भाई बंधुओं क अप्रेम व सहयोग आपको मिल पाएगा. परिवार में कुछ लोग आपके लिए एक मजबूत पक्ष के रुप में उभर सकते हैं. बच्चों की ओर से आप कुछ चिंता में दिखाई दे सकते हैं लेकिन धीरे धीरे स्थिति सकारात्मक होगी जिसके चलते राहत के अवसर दिखाई देंगे. किसी न किसी रुप से कुछ आर्थिक लाभ तथा पदोन्नति के रूप में व्यावसायिक सफलता मिल सकती है. पैतृक स्थान से दूर नई संपत्ति खरीदने की संभावना अधिक है. व्यवसायी लोग मुनाफे का आनंद लें सकते हैं और नई चीजों को अपने काम में शामिल कर सकते हैं.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव
सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर अष्टम भाव में होगा. इस स्थान पर शुक्र की स्थिति कुछ मसलों में अचानक से चिंता को बढ़ाने वाली हो सकती है तथा दूसरी ओर किसी आकस्मिक धन की प्राप्ति का योग भी प्राप्त हो सकता है. इस समय पर प्रेम संबंधों को लेकर कुछ न कुछ तनाव बना रह सकता है. वैवाहिक मसलों में दूसरों का दखल मुद्दों को बढ़ाने वाला हो सकता है इसलिए इस समय जितना धैर्य व शांति से काम लेते हैं उतना ही बेहतर होगा. नौकरी के क्षेत्र में यह समय कठिनाइयों से भरा रह सकता है, कुछ लोग गुप्त रुप से परेशान कर सकते हैं. कार्यस्थल की राजनिती से स्वयं को बचाने का प्रयास करना ही उचित होगा. कुछ रहस्यमय भावनाओं में वृद्धि होगी जैसे प्रेम एवं अन्य इच्छाओं को लेकर आप काफी उत्सुक भी रह सकते हैं. कुछ धन ऎसे मसलों पर अधिक लग सकता है जो गुप्त रुप से करना चाहेंगे. भाई बहन मुद्दों को सुलझाने के लिए आपसे सहायता प्राप्त कर सकते हैं यात्राओं में कुछ परेशानी की स्थिति रह सकती है इसलिए अनावश्यक यात्राओं से दूर रहना ही उचित होगा. सेहत के लिहाज से संक्रमण एवं यौन रोगों का असर प्रभावित कर सकता है.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव
कन्या राशि के जातकों के लिए सप्तम भाव में शुक्र का गोचर होगा. शुक्र ग्रह कन्या राशि के लिए दूसरे और नौवें भाव का स्वामित्व पाता है. इस समय पर स्थिति इन मामलों को अधिक प्रभावित करने वाली होगी. इस समय जीवन में किसी नए व्यक्ति का आगमन हो सकता है. दांपत्य जीवन में चले आ रहे विवादों को सुलझाने का एक बेहतर समय होगा ओर साथी के सहयोग व प्रेम की प्राप्ति होगी. परिवार के लोग आपके रिश्ते से भी प्रभावित होंगे. आप मानसिक रुप से मजबूत होंगे तथा भावनात्मक रुप से किसी के करीब अधिक झुकाव का अनुभव कर सकते हैं. आपके काम के क्षेत्र मुख्य रुप से व्यवसायिक हितों की पुष्टि का समय होगा. अपने सहयोगी एवं साथी से मुनाफा कमाने में मदद मिल सकती है. पार्टनर के बीच संबंध और मजबूत होंगे. जो लोग व्यवसाय में हैं, उनके लिए व्यापार और इस तरह के संबंध बनाने में एक अद्भुत समय हो सकता है. यात्राएं सफल होंगी और यात्रा के लिए यह एक अच्छा समय है. राजनीति एवं सामाजिक क्षेत्र में लोग लाभ उठा सकते हैं और कुशल नेतृत्व कर सकते हैं. धन का निवेश करने में आगे रह सकते हैं तथा मानसिक संतुष्टि से भरा समय भी होगा. अपने आसपास के लोगों का प्यार भी मिल सकता है.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव
तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर छठे भाव पर होगा. इस स्थान पर शुक्र की स्थिति काफी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि इस समय पर संघर्ष एवं चुनौतियों में वृद्धि देखने को मिल सकती है. छठे भाव में स्थिति मजबूत शुक्र का प्रभाव धन के संदर्भ में खर्चों की अधिकता को दिखाता है. इस समय पर दूसरों को धन देने से बचना चाहिए. कुछ ऎसे कामों को करने से बचना चाहिए जिसमें रिस्क अधिक हों. निवेश को सोच समझ कर करना ज्यादा बेहतर होगा. फैसलों को सोच समझ कर लेना ज्यादा बेहतर होगा. स्त्री पक्ष की ओर से कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. इस समय पर सेहत के लिहाज से कुछ परेशानी रह सकती है.किसी तरह के व्यस्नों की अधिक झुकाव भी बढ़ सकता है इसलिए इन बातों की ओर ध्यान बना कर रखना होगा अन्यथा सेहत जल्द प्रभावित हो सकती है. यह समय आर्थिक बाधाओं से भरा रह सकता है कमाई से अधिक व्यय बने रह सकते हैं. लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं मिल पाएं. पैसे बचाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ सकता है. अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए कार्य में सतर्कता और सजगता की आवश्यकता होगी.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर पंचम भाब पर होगा. इस स्थान पर शुक्र की स्थिति रिलेशनशिप के साथ साथ आपकी योग्यताओं को भी प्रभावित करने वाली होगी. सोच का स्तर विकसित होगा नई नई चीजों को करने का मन कर सकता है. नए अनुभवों से जुड़ने की कोशिश भी कर सकते हैं. इस समय आपकी भावनाएं काफी प्रबल होंगी. रोमांस मजबूत होगा किसी नए व्यक्ति से जुड़ाव का अवसर भी मिलेगा. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा. संबंध मजबूत होंगे और साथ ही अगर कोई तनाव उभरता भी है तो उसे दूर कर पाने में भी आप काफी सफल रह सकते हैं. झगड़े और गलतफहमी दूर करने का समय है इसलिए अपनी ओर से प्रेम को बढ़ाने की कोशिशों को आगे ले जाया जा सकता है. दोस्तों के साथ कुछ घूमने फिरने का मौका मिलेगा ओर नए दोस्त भी इस समय आप के साथ शामिल हो सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. रचनात्मकता अपने उच्चतम स्तर पर होगी और इससे धन और मान सम्मान पाने में भी सहायता मिल सकती है. मित्रों और विपरीत लिंग के बीच लोकप्रियता बढ़ सकती है. संतान का सुख प्राप्त हो सकता है ओर बच्चों को लेकर पेरेंट्स काफी जागरुक भी रहें तो अच्छा होगा.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव
धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर चतुर्थ भाव पर होगा. इस स्थान पर इस समय पर पर्वार के साथ सहयोगिता एवं सहभागिता के गुण मिल सकते हैं. घर के क्षेत्र में निर्माण से जुड़े काम तथा कुछ नए चीजों का फेरबदल रह सकता है. इस समय पर कुछ वाहन एवं नई वस्तुओं की प्राप्ति हो सकती है. पारिवारिक मोर्चे पर समृद्धि का समय देखने को मिल सकता है. लोगों का आगमन घरेलू व्यस्तता को बढ़ाने वाला हो सकता है. औपचारिक कार्यक्रम में भी पर शामिल होंगे और बहुत सारे मेहमानों से मिलने का मौका मिलेगा. इस समय माम्गलिक कार्य भी संपन्न हो सकते हैं. खुशी और उत्साह का अनुभव कर सकते हैं. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे माता का स्नेह आपको जीवन में आगे बढ़ने का अवसर देगा. नौकरी में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. विलासिता और सुख-सुविधाओं के उपभोग पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाला रह सकता है.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव
मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर तृतीय भाव पर होगा. इस स्थान पर शुक्र की स्थिति आपकी कुशलता को निखारने वाली हो सकती है. यात्राएं होंगी जिनमें कुछ मस्ती और लाभ के अवसर भी मिल सकते हैं. ये यात्राएं परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर हो सकती हैं. अपनों का साथ कुछ सुकून देने वाला हो सकता है. अपने भाई बहनों का प्रेम पाने में आप सफल रह सकते हैं. जीवन में नए दोस्त बन सकते हैं, इस दौरान प्यार अपने चरम पर रहेगा और उसके लिए आप काफी भावुक भी रह सकते हैं. संतान को लेकर भागदौड़ अधिक रह सकती है. छात्र अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सक्षम हो सकते हैं. काम के क्षेत्र में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करने का माहौल थोड़ा बेहतर होगा. कुछ नए स्थानों पर भ्रमण द्वारा नई चीजों से अवगत हो पाएंगे.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव
कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर दूसरे भाव पर होगा. इस स्थान पर शुक्र की स्थिति आपके आर्थिक मसलों आपकी वाणी एवं संपर्क बनाने की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाली होगी. अपने लोगों का सहयोग मिल सकता है और साथ ही कुछ महत्वपूर्ण फैसलों को लेने में अपनों का सहयोग भी मिल सकता है. कुछ सकारात्मकता आपके भीतर भी आएगी. आप अपने आर्थिक पहलु को मजबूती देने में भी सक्षम रह सकते हैं. धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का अवसर भी मिलेगा. प्यार के संदर्भ में जीवन साथी के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे. परिवार में कुछ महत्वपूर्ण मसलों पर आपकी राय को भी महत्ता दी जा सकती है. खान पान में बदलाव की स्थिति प्रभावित करने वाली होगी कुछ विशेष चीजों की ओर रुझान बढ़ सकता है. सामाजिक प्रतिष्ठा पाने में भी आप सफल हो सकते हैं. संपत्ति इत्यादि के द्वारा लाभ के अवसर पा सकते हैं.

शुक्र के मीन राशि में गोचर का मीन राशि पर प्रभाव
मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर पहले भाव पर ही होगा. मीन राशि पर ही शुक्र का गोचर काफी प्रभावशाली समय हो सकता है. प्रथम भाव में शुक्र स्वयं स्थित होने से आपक आकर्षक एवं प्रभावशाली व्यक्तित्व को पाएंगे. मीन राशि के लिए शुक्र तीसरे व अष्टम भाव का स्वामी होता है. इस दौरान शारीरिक रुप से आप कुछ थकान का अनुभव कर सकते हैं इसीलिए स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी. इस समय के दौरान वित्तीय स्थिरता भी मिल सकती है. आय के लिए अतिरिक्त स्त्रोत भी मिलेंगे. शोध के प्रति काफी झुकाव रहेगा तथा अनजान चीजों को जानने की ओर आपका रुझान भी अधिक रह सकता है. आपको अपने भाई-बहनों में काफी आत्मविश्वास दिखाई देगा और वह आपके लिए सहायक बन सकेंगे. इस समय आप स्वयं में उत्साह एवं रोमांच का अनुभव कर पाएंगे. प्रेम तथा सकारात्मकता का प्रभाव जीवन में होगा. दाम्पत्य जीवन सुख शांति से भरा रह सकता है. पार्टनर एक-दूसरे को समझेंगे और एक-दूसरे का सहयोग देने के लिए आगे रह सकते हैं.