मंगल ग्रह 06 सितंबर 2021 को कन्या राशि में गोचर करेंगे. मंगल का कन्या राशि प्रवेश एवं गोचर सभी राशियों के जातकों के लिए महत्वपुर्ण होगा और इस के प्रभाव से कुछ राशियों पर अधिक असर दिखाई देगा और कुछ को इससे लाभ की प्राप्ति होगी. मंगल का अग्नि तत्व युक्त होकर एक पृथ्वी तत्व राशि में गोचर करना कई मामलों में महत्वपूर्ण होगा. इस समय पर बौद्धिकता परिष्कृत होगी एवं कुछ नवीन निर्णयों को लेने में भी आप काफी संघर्षशील होंगे.

मेष से लेकर मीन राशि तक सभी लोगों के लिए मंगल कुछ न कुछ शुभाशुभ फलों को देने में सक्षम होंगे.

मेष राशि

मेष राशि के व्यक्तियों के लिए ये समय साहस और पराक्रम का समय होगा जब आप अपने काम में कुछ सकारात्मक और प्रभावशाली रुप से काम करने वाले हैं. इस समय पर आप अपने विरोधियों पर विजय पा सकते हैं. इस समय पर स्वास्थ्य में कुछ कमी रह सकती है, इसलिए अपने खान-पान को लेकर सजग रहें. ट्रैवलिंग का समय भी बना हुआ है. इस समय पर खर्च की अधिकता भी बनी रहने वाली है.

वृषभ राशि

वृष राशि के जातकों के लिए इस समय काफी बदलाव होंगे. विपक्ष का दबाव अधिक रह सकता है. इस समय आप व्यस्त और काफी प्रभावशाली दिखाई देंगे. आप काम में उच्च लाभ और प्रगति को पाने में बेहतर कर सकते हैं. इस समय पर लोगों के साथ मेल-जोल के मौके होंगे. अधिकारियों का साथ आपके काम में नए बदलाव को दिखाने वाला है. इस समय पर रिश्तों में कुछ उतार-चढ़ाव होंगे लेकिन स्थिति नियंत्रण में रख पाने में आप सफल रहेंगे.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए मंगल का गोचर उनके सुख भाव पर होने से मानसिक बेचैनी अधिक रह सकती है. आपके आस-पास का माहौल थोड़ा व्यस्तता वाला अधिक रह सकता है. घर पर कुछ नए काम और बदलाव भी हो सकते हैं. संपति प्राप्त का लाभ भी आपको मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में लाभ प्राप्ति के बेहतर योग भी बनते दिखाई देते हैं.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए मंगल का गोचर उनके परिश्रम को बढ़ाने वाला हो सकता है. अपने भाई बंधुओं का सहयोग पाकर आप काम में बदलाव भी कर सकते हैं. आय के स्त्रोत बढ़ाने की कोशिश में सफलता भी मिलेगी. कुछ काम के सिलसिले में यात्राएं भी अधिक रहेंगी. धार्मिक रुप से भी आप लोगों के साथ जुड़ सकते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के दूसरे भाव पर मंगल का गोचर होने से आप की धनार्जन की क्षमता विकसित होगी और आप आर्थिक क्षेत्र में नए निवेश को लेकर भी काफी सजग दिखाई देंगे. इस समय पर कुछ अचानक से परिवार में कार्य आरंभ हो सकते हैं. प्रेम संबंधों के लिए स्थिति सामान्य ही है, छुपे हुए रिश्ते इस समय उजागर भी हो सकते हैं इसलिए सावधानी के साथ कार्यों को करना उचित होगा.

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के राशि लग्न पर ही प्रभाव के चलते सजग बने रहने की आवश्यकता होगी. दांपत्य जीवन में इस समय थोड़ी हलचल दिखाई देगी. आपकी बातों के चलते सहमती न बन पाए ओर दूसरे को समझाने के चक्कर में विवाद भी उत्पन्न हो सकता है. प्रेम संबंध विवाह के बंधन में बदल सकते हैं. साझेदारी के काम में आपको आगे बढ़ने का अच्छा मौका मिलेगा.

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए द्वादश भाव में मंगल की स्थिति के चलते आप को नए लोगों के साथ काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे. वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए संघर्ष अधिक रहेगा. ये समय एक्स्ट्रा मैरिटल रिश्तों का भी संकेत देता है ऎसे में संभल कर आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी, अन्यथा रिश्तों में तनाव बढ़ने लगेगा. कानूनी मसलों में आप सफलता भी पा सकते हैं. इस समय पर वाहन इत्यादि से संभल कर यात्रा करने की सलाह दी जाती है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए मंगल का गोचर लाभ स्थान पर होगा. इस समय पर नए काम बनेंगे और साथ ही कुछ लाभ के साथ साथ खर्च की अधिकता भी रह सकती है. बच्चों को लेकर माता-पिता थोड़ा चिंता में रहेंगे लेकिन उनके कार्यों द्वारा उन्हें काफी सकारात्मकता भी मिल सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें आपकी लापरवाही के चलते ही सेहत पर असर रह सकता है.

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए इस समय पर काम के स्थान पर मंगल का गोचर होने से परिश्रम के अनुसार ही लाभ की प्राप्ति भी दिखाई देती है. इस समय पर अधिकारियों के साथ काम को रफ्तार मिलेगी. कुछ मामलों में शायद बातों पर सहमती अधिक न हो या फिर काम का दबाव भी आप पर बना रह सकता है. अचानक से दूर स्थलों की यात्राएं भी बनी रह सकती है.

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए ये समय भाग्य का सहयो देने वाला होगा. इस समय पर पूजा पाठ इत्यादि में आप अधिक ध्यान रख सकते हैं. इस समय लोगों के साथ मेल-जोल अधिक होगा. भाई बहनों की ओर से कुछ चिंता अधिक रह सकती है. कुछ नई वस्तु की खरीदारी का भी मन बना सकते हैं. बचत पर इस समय अधिक असर बना रह सकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए ये समय थोड़ा सजग होकर काम करने का होगा. जल्दबाजी में किए गए काम परेशानी बढ़ा सकते हैं. उत्साह आप में बना रहने वाला है. इस समय पेट से जुड़े रोग भी कुछ परेशानी दे सकते हैं. नए-नए विचार आपके मन में बने रहेंगे और जो लोग किसी ऎसे काम में हैं जिसमें रिसर्च का काम हो वहां बेहतर परिणाम भी मिल सकते हैं. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत होगी सुनी-सुनाई बातों पर कम ही ध्यान देना चाहिए अन्यथा आपके लिए ही दिक्कत बन सकती है.

मीन राशि

इस समय पर मंगल आपके सप्तम भाव पर होगा. आपके वैवाहिक जीवन के आरंभ के लिए समय अनुकूल होगा. दांपत्य जीवन में साथी के साथ बेहतर रिश्ते बनाने की कोशिशें भी होंगी. इस समय पर लोगों के साथ मेल जोल अधिक होगा ओर सामाजिक रुप से आप थोड़े काम में अधिक लगे रह सकते हैं.