शुक्र का गोचर सिंह राशि से निकल कर कन्या राशि में जाना 23 अक्टूबर के दिन संपन्न होगा. कन्या राशि में शुक्र का गोचर होने वाला है. शुक्र ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में धन लाभ देने वाला और सौंदर्य, विलासिता का कारक भी बताया गया है. कुंडली में शुक्र शुभ स्थानों में हो और शुभता से युक्त हो तो ऎसी स्थिति में व्यक्ति कौ अनेकों प्रकार के सुख आसानी से प्राप्त हो जाते हैं. पर शुक्र अगर कमजोर हो तो उस स्थिति में इन सभी सुख और वैभव की वस्तु को पाने के लिए बहुत प्रयास करने कि आवश्यकता होती है.

अभी अगर हम शुक्र का गोचर देखें तो पाएंगे की शुक्र अपनी नीच राशि में जाने वाला है. कन्या राशि में शुक्र नीचस्थ होता है. इस स्थान पर शुक्र का बल कमजोर हो जाता है. ऎसे में कई प्रकार की दिक्कतें अभी कुछ राशि वालों को परेशान कर सकती हैं.

शुक्र इस समय पर करेंगे कन्या राशि में प्रवेश

ग्रह गणना के अनुसार शुक्र ग्रह 23 अक्तूबर 2020 को प्रात:काल समय 10:44 पर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. ये शुक्र इस स्थिति में 16 नवम्बर 2020 तक रहने वाले हैं. शुक्र के कन्या राशि में गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. पर अगर कुछ खास प्रभाव की बत की जाए तो वह कुछ राशियां ऐसी हैं जिन लोगों को ये गोचर परेशान भी करने वाला हो सकता है.

शुक्र के कन्या राशि में गोचर का सभी राशि के लोगों पर प्रभाव

मेष राशि पर प्रभाव

शुक्र का गोचर मेष राशि वालों के लिए थोड़ी परेशानी ला सकता है. स्वास्थ्य और घरेलू मुद्दों पर चिंता हो सकती है. आपकी राशि से छठे भाव में शुक्र का होना आपके भाग्य को कमजोर करने वाला हो सकता है. इस समय पर आपको अपने विरोधियों से परेशानी झेलनी पड़ सकती है. कुछ लोग आपको व्यर्थ में परेशान करेंगे और ऎसे में आप घर से दूर जाकर रहने का भी सोच सकते हैं. स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है, आपको खुद ही अपनी सेहत के प्रति जागरूक होना पड़ेगा. जीवन साथी कि ओर से सहयोग में कमी हो सकती है.

वृषभ राशि पर प्रभाव

प्रेम संबंधों ओर दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव लाने वाला बना रहेगा. काम के क्षेत्र में किसी से विवाद हो सकता है. यात्राएँ भी होंगी खर्च अधिक रह सकते हैं. आप इस समय पर अधिक थकान का अनुभव भी कर सकते हैं इसलिए अधिक यात्रा करने से परहेज करें तो अच्छा होगा. छात्रों को अपनी पढ़ाई में बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी. अगर छात्र मेहनत करते है तो अवश्य ही उनको अच्छे परिणाम भी प्राप्त हो सकते हैं.

मिथुन राशि पर प्रभाव

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का गोचर नए लोगों के साथ मेल जोल का माहौल देगा. आपकी राशि से चौथे घर में गोचर कर रहे हैं इस कारण से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. आपके लिए अभी फैमिली में इस गोचर में नवीनतम कार्य हो सकते हैं किसी के विवाह और सगाई से जुड़े काम आगे बढ़ सकते हैं. बच्चों को लेकर आप काफी भागदौड़ कर सकते हैं उनकी पढ़ाई और काम दोनों ही जगहों पर ध्यान देने की जरूरत होगी. प्रेम और सम्मान की प्राप्ति होगी. नए प्रेम संबंधों में रोमांस बढ़ेगा.

कर्क राशि पर प्रभाव

काम के लिहाज से आपके पास इस दौर में मेहनत अधिक रहने वाली है. तृतीय भाव में शुक्र का आपको दूसरों पर निर्भर होने से बचाएगा. आपकी बचत प्रभावित होगी. गोचर आपके धन में वृद्धि में कमी देगा. आपके व्यर्थ के खर्चों में खुद को डालने से बचना चाहिए. साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप अपनी मेहनत से काम कर पाएंगे. माता की ओर से प्रेम की प्राप्ति होगी वह आपको आर्थिक क्षेत्र में मदद करने वाली होंगी. सहकर्मियों के कारण आपको अधिक तनाव हो सकता है.

सिंह राशि पर प्रभाव

आपको धन की बचत कर पाना मुश्किल होगा. आपकी राशि से द्वितीय घर में गोचर होने से परिवार में किसी व्यक्ति का आगमन हो सकता है. धन प्राप्ति के अनेक अवसर मिलेंगे लेकिन शायद आप उनका पूरा लाभ न उठा पाएं. इस गोचर में आपको घरेलू जीवन की ओर से थोड़ी परेशानी हो सकती है. अचानक से किसी को धन उधार देना पड़ सकता है.

कन्या राशि

आपके लिए इस समय महंगी चीजे खरीदने का समय है और इस कारण आप खर्चों को रोक न पाएं. आप इस गोचर में खुद के लिए बहुत सी चीजों की खरिदारी तो करेंगे ही. साथ ही आपको अपने परिवार के लोगों का साथ भी मिलेगा. पर कुछ डांट भी मिल सकती है. दांपत्य जीवन में साथी की ओर से प्रेम तो मिलेगा पर कुछ मामलों में आप उन पर शक भी कर सकते हैं. पार्टनर्शिप में काम मिलेगा पर बहुत अधिक विश्वास से बचना चाहिए.

तुला राशि

आप इस समय खुद को लेकर कुछ मामलों में आशंकित रह सकते हैं. किसी अपने पर भरोसा भी टूट सकता है. नए जगह जाने और घूमने के मौके प्राप्त होंगे. पारिवारिक सुख मिलेगा लेकिन जरूरी है कि आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें क्योंकि इस समय आप बहुत अधिक बेचैनी में दिखाई देंगे. किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहें. अपने आप को व्यर्थ में लोगों के मध्य न उलझाएं.

वृश्चिक राशि

आपके लिए इस समय काफी मेहनत बढ़ सकती है. इस समय किसी कारन से उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए जो आप आवेदन करने वाले हैं उनमें सकारात्मक परिणाम न मिल पाएं. जमीन के विवाद उभरेंगे लेकिन आपको इनसे लाभ भी मिल सकता है. माता की सेहत का ध्यान रखें. पारिवारिक सुख की अनुभूती के लिए भाग्य का सहयोग जरूरी है जो इस समय पर पूरी तरह से नहीं मिल पाएं.

धनु राशि

काम के क्षेत्र में मेहनत अधिक रहने वाली है. आप अपने सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से काम का दबाव भी झेल सकते हैं. कुछ लोग जानबूझकर आपको परेशान कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप दूसरों पर अधिक निर्भर न हों. अपने काम की ओर पुरा ध्यान बना कर ही आगे बढ़ें. घर पर किसी का आना आपको व्यस्त कर देने वाला होगा. पिता की हेल्थ पर थोड़ा कमी आपको चिंता में डाल सकती हैं.

मकर राशि

आपके काम में किसी कारण से थोड़ी रुकावट और परेशानी हो सकती है. पर जरूरी है की आप अपने विश्वास के साथ आगे बढ़ते रहें. धार्मिक रुप से आप थोड़े कम रूचि रखें. कुल मिलाकर यह गोचर आपके लिए सामान्य होगा. छात्रों के लिए यह गोचर अच्छा है लेकिन अभी कुछ चीजें सही से न हो पाएं जैसे जरूरी कागजात इत्यादि सही से नही रख पाने के कारण चिंता हो सकती है. नवीन अवसर मिलेंगे जो लोग नौकरी की तलाश में जुटे हैं उन लोगों को काम मिलने की सम्भावना है.

कुम्भ राशि

आप लोगों को कुछ नई चीजें मिल सकती हैं. अचानक से कुछ घटनाक्रम होंगे जो आपको मिले जुले प्रभाव देने वाले होंगे. धन के मामले में स्थिति अभी सामान्य होगी. आप कुछ अधिक खर्चीले भी हो सकते हैं. आप इस समय प्रेम और रोमास में भी होंगे लेकिन अपने इमोशन को दूसरों के आगे न रह पाएं. पढ़ाई के मामले में काम सही से नहीं बन पाए किसी न किसी कारण से अतकाव परेशान कर सकते हैं.

मीन राशि

प्रेम संबंधों के लिए बेहतर समय है, आपको जल्दबाजी से बचना होगा. संतान प्राप्ति की इच्छा रखनेवाले लोगों के लिए समय अनुकूल है. आप के पास इस समय किसी ऎसे का स्पोर्ट होगा जो आपको गलत चीजों से बचा सकता है. छात्रों को घर से दुर जाने का मौका मिलेगा. पर ध्यान रखें क्योंकि इस समय आप आर्थिक रुप से अधिक खर्च न कर पाएं. इसलिए किसी भी काम को शुरु करने से पहले सोच लेना ही ज्यादा सही होगा.