गुरु (बृहस्पति) ग्रह का धनु राशि में मार्गी होने का फल

गुरु का ग्रह का किसी भी राशि में गोचर का फल बहुत ही प्रभावशाली होता है. गुरु कहीं भी स्थित हों वह अपने प्रभाव से चारों ओर प्रकाश से उस स्थान को आलौकित करता ही है. इसी प्रकार गुरु ग्रह का प्रभाव भी गोचर में इसी प्रकार के प्रभाव देने के लिए प्रशस्त होता है. इस समय पर गुरु ग्रह कि स्थिति किसी की कुंडली में कैसी है उसी के अनुरुप व्यक्ति को गोचर के शुभाशुभ फल प्राप्त होते हैं.

गुरु के वक्री से मार्गी होने का समय

13 सितंबर 2020 को 06:12 बजे के करीब गुरु की चाल में बदलाव होगा. गुरु अभी धनु राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं, लेकिन अब 13 सितंबर को गुरु वक्री अवस्था से मार्गी होंगे. गुरु महाराज का इस तरह से मार्गी होना कुछ सकारात्मक प्रभाव लाने में सहायक होगा.

गुरु जब जन्म कुण्डली में केन्द्र भाव एवं त्रिकोण भाव के स्वामी होते हैं तो शुभता को बढ़ाते हैं. गुरु ग्रह धनु, मीन, मेष, वृश्चिक, सिंह एवं कुंभ के लिए शुभता प्रभाव लिए होते हैं. अगर गुरु जन्म कुण्डली में गुरु छठे, आठवें, बारहवें भाव में हो तो ऎसे स्थिति में गुरु अपने शुभ फल नही दे पाते हैं. पर अगर गोचर में भी गुरु की स्थिति अनुकूल न हो तो इस स्थिति में निराशाजनक परिणाम ही मिलते हैं. इसी लिए गुरु इस समय वक्री होकर अनुकूल फल देने में असर्मथ रह सके होंगे लेकिन अब गुरु महाराज का मार्गी होना स्थिति की शुभता को बढ़ाने वाला होगा.

गुरु का धुन राशि में मार्गी होना इन राशियों के लिए लाएगा शुभ समाचार

मेष राशि

आपके लिए भाग्य का साथ अब फिर से प्राप्त होगा. आप अपने कैरियर में एक अच्छी पोजिशन को पा सकने में भी सफल हो सकते हैं. आपकी मानसिकता में चली आ रही वक्रता अब दूर होगी. सोच में सकारात्मकता आएगी. इस समय पर आपके खर्चों में वृद्धि का समय भी होगा. कुछ लम्बी दूरी की यात्राओं का योग भी बन सकता है.

वृषभ राशि

अब उन मसलों पर काम होगा जिन्हें लेकिए चिंताएं अधिक बनी हुई थी. कुछ राहत भी प्राप्त हो सकेगी. इस समय पर किसी धार्मिक संस्थान इत्यादि से आपको जुड़ने का अवसर मिल सकता है. आर्थिक क्षेत्र में स्थिति थोड़ी बेहतर होगी. इस समय आप किसी कार्यवश लोगों का सहयोग पा सकेंगे. अगर किसी प्रकार का आरोप आप पर लगाया गया है उससे आपको कुछ राहत मिलती भी प्राप्त हो सकती है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए अभी आने वाला समय कुछ नए कामों के दिलाने वाला भी होगा. आपकी चिंताओं का कुछ निवारण होगा. आपकी भागदौड़ कम तो नहीं होगी. आप कुछ नयी चीजों में स्वयं को शामिल कर सकते हैं. वैवाहिक मसलों और जीवन में साथी के साथ आपका बेहतर मानसिक तनाव कुछ कम होगा. अपने काम में कुछ लोगों का सहयोग आपको काम में सहायक हो सकता है.

कर्क राशि

आपके लिए कुछ अच्छे लाभ के मौके आएंगे. इस समय पर आप के नए प्रोजेक्ट और काम आगे बढ़ सकते हैं. अपने विरोधियों को दबाने के लिए आपको काफी प्रयास करने होंगे. कुछ नए मामलों में आपको अचानक से परिवार में होने वाले बदलाव आपको परेशान भी कर सकते हैं. परिवार में कुछ प्रोपर्टी कोम लेकर आप के काम बन सकते हैं. किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता है.

सिंह राशि

आप इस समय बहुत से काम गुप्त रुप से कर सकते हैं. शिक्षा के लिए आपको अच्छे मौके मिल सकते हैं. इस समय पर काम तेजी से होने वाले हैं. इस समय पर आप गुप्त रुप से काम को आगे बढ़ा सकते हैं. आपके विरोधियों के स्वर तेज रहेंगे लेकिन आप उन परेशानियों को अपने लोगों का साथ मिलेगा. उन्हें परास्त कर सकने में सक्षम भी होंगे. कुछ प्रेम संबंधों में बंध सकते हैं. कुछ मामलों में दोस्ती प्रेम में भी बदल सकती है. संतान क असुख प्राप्त होगा.

कन्या राशि

काम के क्षेत्र में आपको नए मौके मिल सकते हैं. आपके प्रोजेक्ट इस समय आगे बढ़ सकते हैं. नयी चुनौतियों का आगमन होगा. संपत्ति की प्राप्ति अथवा घर पर कर सकते हैं कुछ बदलाव. आपके लिए मित्रता में अब प्रेम का स्थान आ सकता है. बेवजह जोश दिखाने से बचें. माता का प्रेम और उनका साथ आपको मिलेगा. घर पर कुछ मांगलिक कार्य व पूजा पाठ होंगे. अधिकारियों के साथ स्थिति सामान्य रहेगी.

तुला राशि

आपकी मेहनत से अब नए मार्ग खुलेंगे. आप इस समय अपने करीबी लोगों के सहायक बन सकते हैं. स्वास्थ्य समस्याओं में सुधार हो सकता है. किसी गुरु अथवा वरिष्ठ जन का सहयोग आपके लिए मार्गदर्शक के रुप में काम करेगा. आपको इस समय पर कुछ ऎसी स्थिति का भी सामना करन अहोगा जब घर से दूर जाना पड़े, य अफिर वैवाहिक मसलों में तनाव आने लगे पर अब आप उस स्थिति से लड़ने के लिए काफी सक्रिय भी होंगे.

वृश्चिक राशि

आपके लिए शब्दों का सावधानी के साथ प्रयोग करने की सलाह है. वाणी की कटुता बनते कामों को बिगाड सकती है. अपना ध्यान लक्ष्यों पर बनाये रखें. इस समत सट्टे अथवा ऎसी जगह पर निवेश से बचना होगा जो जोखिम से भरी हैं. क्योंकि आप जल्दबाजी में इस प्रकार के निर्णय ले सकते हैं. इधर-उधर के विषयों में अपनी सोच को कंट्रोल में रखना होगा. दूसरों के कामों में दखल देने से अच्छा होगा की आप अपने काम पर ध्यान बना कर रखें. परिवार में कुछ लोग आपको मिलने वाले अधिकार पर रोक लगाने की कोशिश भी कर सकते हैं.

धनु राशि

गुरु का ये प्रभाव अब आपको सकारात्मक सोच देगा. आप चीजों को दूर दृष्टि से समझेंगे. आर्थिक मसलों में लाभ के नए अवसर मिलेंगे. जिन लोगों को आर्थिक क्षेत्र में कमी की परेशानी झेलनी पड़ रही थी उनको इस समय कुछ फायदा होगा. घरेलू स्थिति में उतार-चढ़ाव लाने वाला समय होगा. परिवार में मेहमानों का आगमन होगा. कुछ दुखद समा चार भी मिल सकता है. जो लोग घर से दूर थे उन्हें घर जाने का मौका मिल सकता है. अचानक से परिवार में होने वाले बदलाव आपको परेशान भी कर सकते हैं.

मकर राशि

परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता है. आपके कानूनी मसले अब आगे बढ़ेंगे और आपके पक्ष में भी हो सकते हैं. आपके काम गुप्त रुप से आगे बढ़ेंगे. जो लोग किसी संस्थान से जुड़े हुए हैं तो आप उसमें ज्यादा समय दे पाएंगे. सामाजिक क्षेत्र में लोगों के साथ मुलाकातों का दौर बढ़ेगा. विदेशी कामों से लाभ मिलेगा. आपके विरोधियों के स्वर तेज होते दिखाई देंगे. इस समय घर पर भाईयों की ओर से आपको चिंता अधिक रह सकती है. छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता का एक मौका मिलेगा. पति पत्नी के रिश्तों में तनाव ओर वाद विवाद से बचने की सलाह ही दी जाती है.

कुम्भ राशि

देश-विदेश के कामों को आप व्यस्त रहने वाले होंगे. मंत्र एवं सिद्धि प्राप्ति के योग बनेंगे. आप यात्राओं के मौके मिल सकते हैं. धनार्जन के मौके आएंगे पर आप इस समय दूसरों की मदद में अपना धन लगाएंगे. आप सामाजिक रुप से खुद को अधिक जोड़ेंगे. इस समय पर कुछ बहुत सी बातों आपको परेशान किए हुए हैं पर इस समय आप कुछ अच्छी स्थिति को देख सकेंगे. फैमली में बच्चों का साथ आपको कुछ अच्छा लगेगा और आप कुछ समय के लिए उन समस्याओं से दूर होंगे जो आप को परेशान किए हुए थीं.

मीन राशि

भाग्य का सहयोग अब आपके रुके हुए कामों आगे ले जाने वाला होगा. आपके कुछ छुपे हुए रिश्ते आसदस्यों के साथ संबंधों में सुधार होगा. प्रेम संबंध कुछ समय के लिए आगे न बढ़ पाएं. बाहरी संपर्क से कुछ साथ और सुख की प्राप्ति हो सकती है. अपने घरेलू जीवन में आप स्थिति को सही से झेल न पाएं. आप मनमानी भी कर सकते हैं आपको इस समय अपनी जिद को दूसरों पर थोपना नहीं चाहिए वो जल्द अब आपके पक्ष में आगे आ सकते हैं. आपकी प्लानिंग सफल हो सकती है.