वर्तमान में शुक्र का गोचर कर्क राशि में हो रहै, पर जल्द ही शुक्र का प्रवेश सिंह राशि में होगा. शुक्र का सिंह राशि में जाना कुछ न कुछ परिवर्तनों की ओर इशारा करते हुए दिखाई देगा. जिस समय पर शुक्र का गोचर सिंह में जाने पर एक प्रकार की सौम्यता का अभाव सा दिखाई देगा. कुछ राशि के लोगों के लिए शुक्र का इस राशि में जाना कई प्रकार से व्यवधान देने वाला हो सकता है.

शुक्र एक ओजस्वी और प्रकाशमान ग्रह है. शुक्र देव की कांति का प्रकाश चारों और उपस्थित होता है. इन्हें सभी ग्रहों में सबसे चमकदार ग्रह भी माना गया है. शुक्र को गुरु की ही उपाधी प्राप्त है. यह भी बृहस्पति की ही भांति गुरु हैं. अंतर केवल इतना है की शुक्र देव को दैत्यों के गुरु का स्थान प्राप्त है और बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना गया है. शुक्र को एक शुभ ग्रह का स्थान प्राप्त है. शुक्र की शुभता से ही व्यक्ति समस्त प्रकार के भोगों को भोग पाने में सक्षम होता है.

सभी प्रकार के ऎश्वर्य और ज्ञान को प्रदान करने वाले शुक्र देव का गोचर अत्यंत ही महत्वपूर्ण एवं शुभदायक माना गया है. कुंडली में शुक्र की शुभ स्थिति के प्रभाव से व्यक्ति को कदम-कदम पर कई सुख सुविधाएँ मिलती हैं. वहीं शुक्र अगर निर्बल हो तो उस स्थिति में कई प्रकार की समस्याएं खड़ौ होने लगती है जो मुख्य रुप से इच्छाओं की अपूर्ति और सुख की कमी को ही दिखाती है.

शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश समय

शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश समय देव 28 सितंबर 2020 को 01:01 बजे होगा.

शुक्र देव कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. आने वाले समय में 23 अक्टूबर को 10:44 तक इसी राशि में गोचर करेंगे. उस्के पश्चात शुक्र सिंह राशि से निकल कर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे.

सूर्य के स्वामित्व वाली सिंह राशि में शुक्र ग्रह के गोचर का सभी राशि के जातकों पर प्रभाव पड़ेगा.आईये जानते हैं शुक्र का कैसा रहेगा सभी 12 राशियों के लिए हाल : -

मेष राशि -

आप लोगों के लिए शुक्र अब सुख स्थान से निकल कर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने और परिवार हेतु कार्य करने के लिए आतुर होता है. इस समय पर आप अपनी शिक्षा को लेकर अधिक सजग होंगे. कुछ न कुछ सिखने का आपको अवसर भी मिलेगा. जो लोग कला जगत अथवा एसे कार्यों में लगे हुए हैं जिनमें एक्टिविट अधिक हो उन कामों में तेजी आने वालि है. कुछ कारण से बीच-बीच में स्थिति आपके अनुकूल न हो पाए परंतु संघर्ष बनाए रखें. प्रेम संबंधों में थोड़ी गंभिरता आ सकती है या किसी न किसी रुप में कुछ उलझनें बढ़ सकती हैं. कामकाज की बात करें तो आपके लिए प्रयासरत रहने का समय है.

वृषभ राशि -

वृषभ जातकों के लिए यह परिवर्तन मेहनत में वृद्धि करने वाला होगा. शुक्र आपकी राशि के स्वामी हैं इस कारण से इनका सिंह राशि में जाना नयी चीजों की जानकारी देने वाला होगा. इस समय पर कुछ कारणों से सेहत को लेकर कुछ उतार-चढा़व भी झेलने पड़ सकते हैं. सुख स्थान पर शुक्र के गोचररत होने से सुख की कमी भी होगी. खर्च अधिक बढ़ सकते हैं. कुछ निर्माण से जुड़े काम भी घर पर करवा सकते हैं. खरीदारी के लिए आप अपनी ओर से कोशिश करते रह सकते हैं. वाहन इत्यादि का संभल कर यूज करें. राजनीति के क्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होती दिखाई देती है.

मिथुन राशि -

मिथुन राशि वालों को वृथा की भागदोड़ परेशान कर सकते हैं. जातकों के लिये ये समय मिले जुले प्रभाव देने वाला होगा. आपके उद्देश्यों के लिये आपको कुछ लोगों का समर्थन प्राप्त न हो पाए. हालांकि माता की ओर से आपको हेल्प मिल सकती है पर बाकी लोगों का व्यवहार कुछ मामलों में समय ले सकता है. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता है, वाहन इत्यादि से कुछ चोट लग सकती है और किसी भी प्रकार के दिखावे से बचें. रिश्तों को लेकर आप इस समय अधिक सोच-विचार से निकलने वाले हैं.

कर्क राशि -

आप लोगों के लिए शुक्र का प्रभाव कुछ मामलों में आर्थिक लाभ को प्रदान करने वाला होगा. आपको परिवार की ओर से धन की प्राप्ति हो सकती है ओर आप अपने लिए समय निकाल कर कुछ ऎसे कामों को करने वाले हैं जो आप कर नहीं पा रहे होंगे. शुक्र आप के क्रोध और मानसिक संताप को कुछ कम करने वाला भी होगा. अपने लोगों के साथ मेल जोल होगा. घर के लिए जरूरी वस्तुओं की खरीद फरोख्त का समय भी है. प्यार को लेकर थोड़ा संभल कर चलें तो बेहतर होगा.

सिंह राशि -

आप की राशि पर ही शुक्र देव के आने से आप अपने मुड में कुछ बदलाव कर सकते हैं. अपने रख-रखाव को लेकर भी कुछ ज्यादा ही ध्यान रखने वाले हैं. अपने साथी के प्रति आप नजदीकी चाहते होंगे लेकिन किसी न किसी कारण से दूरियों का असर आप को प्रभावित भी कर सकता है. किसी करीबी के द्वारा स्थिति संभाल सकते हैं. घर पर मांगलिक कार्य या फिर कुछ ऎसे अवसर आ सकते हैं जब सगे संबंधियों या दोस्तों से मिलन हो पाए.

कन्या राशि -

आपके काम बनेंगे और किसी ऎसे साधन या व्यक्ति से जो आपसे काफी दूर होगा. पर इस समय आप अपनी सेहत को लेकर भी थोड़ा सजग रहें तो अच्छा होगा. खान-पान में लापरवाही और अनिद्रा जैसी चीजें आप पर असर डाल सकती हैं. इंटरनेट जैसे माध्य्म से आप किसी ऎसे व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं जिनके साथ आप अपनी फीलिंग शेयर कर सकें. इस समय आपको उन लोगों से बचना होगा जो आपके लिए शत्रुओं जैसा व्यवहार रखते हैं. कानूनी काम काज में कागजात इत्यदि का संभल कर उपयोग करें.

तुला राशि -

शुक्र आपकी राशि के स्वामी हैं और अब वह सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं. नये लोगों से दोस्ती हो सकती है. जहां कही जा रहे होंगे वहां पर लोगों के साथ आपके काम भी बन सकते हैं. अपने व्यक्तिगत व व्यावसायिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिये आपके पास इस समय थोड़ा बेहतर हो सकता है. परिवार में किसी नई चीज का आगमन भी होता दिखाई देता है.

वृश्चिक राशि -

आपको अपने भाग्य का सहयोग मिलने का समय है. कुछ नयी चीजें ऎसी होंगी जिसमें आपको सम्मान और नाम की प्राप्ति होगी. आप इस समय अपने मन-मर्जी के खर्चों को करने के लिए आगे रहने वाले हैं. माता-पिता का प्रेम मिलेगा. पर आपको इस समय किसी से झगड़ा नहीं करना चाहिए. अगर कोई काम नहीं बन पा रहा है तो थोड़ा शांत रहें. इस समय आपके खर्चों में बढ़ोतरी भी हो सकती है. सुख-सुविधा की प्राप्ति के योग भी हैं. काम के क्षेत्र में नई जिम्मेदिरयां मिल सकती हैं. अभी थोड़ा कम खर्च करके ही आगे बढ़ना उचित होगा.

धनु राशि - आप लोगों के लिए ये समय काम की गति और अटकाव दोनों ही स्थानों पर परेशानी देने वाला होगा. काम के सिलसिले में परिवार के लोगों का साथ पूरी तरह से नहीं मिल पाएगा. ससुराल पक्ष की ओर से चिंता अधिक रह सकती है. व्यवसायी हैं तो अपने काम में अधिक धन निवेश से बचना चाहिए. किसी नई शुरुआत करने के लिए आपको दोस्तों का साथ मिल सकता है. पैसे कमाने के नये स्त्रोत ढूंढ सकते हैं. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के अच्छी संभावना है.

मकर राशि -

इस समय खर्चे ज्यादा होंगे और बचत कम. आप कुछ ऎसी चीजों में पैसे लगा सकते हैं जिनमें आप बहुत अधिक लगाव न रखना चाहें. प्रेम के मामले में आप छुपे रहने वाले हैं यानी की आप अपने रिश्ते को दूसरों से छुपा कर रखना चाहें. घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने से लोगों के साथ अचानक से मेल जोल बढ़ सकता है. आपके पास घूमने के अवसर आएंगे. घुमने का कार्यक्रम बना रहे हैं तो जाने का मौका मिल सकता है. अपने स्वास्थ्य को लेकर भी आपको ध्यान रखना होगा. इस समय आपको अपनी बातों पर कंट्रोल रखना होगा. भावनाओं में अधिक बढ़ा चढ़ा कर बातें न हीं करें तो अच्छा होगा. थकान और शुगर से संबंधित परेशानी अधिक बढ़ सकती है.

कुम्भ राशि -

शुक्र का बदलाव आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करने वाला होगा. इस गोचर के प्रभाव से आपके सुख और आपके वैवाहिक जीवन में लोगों का दखल भी बढ़ सकता है. ससुराल पक्ष की ओर से लाभ वृद्धि के संकेत मिलते हैं. शुक्र आपकी राशि में सातवें घर पर जाने वाला है इस लिए आप खुद को लेकर और आस पास के लोगों के साथ तालमेल बिठाने के लिए काफी प्रयत्नशील रह सकते हैं. जीवन साथी कि ओर से कुछ आर्थिक सहायता मिल सकती है. किसी पार्टनर्शिप में काम करना फायदा दे सकता है.

मीन राशि -

आपके लिए शुक्र का गोचर व्यस्तता बढ़ाने वाला हो सकता है. आप का धन फिजूल खर्च अधिक होता दिखाई देगा. जीवन साथी की ओर से आपको कुछ अच्छा रिस्पांस मिल सकता है, पर पुन: किसी अन्य के कारण रिश्ते में तनाव आ जाए. लोगों का घर पर आना आपकी मेहनत को अधिक बढ़ाने वाला होगा. आप प्यार को लेकर उत्साहित हो सकते हैं रोमांस की ओर भी आपका मन अधिक भटक सकता है. आंतरिक तौर पर आप उत्साह से भरे रहने वाले हैं. बच्चों को लेकर आप अब कुछ अधिक मेहनत करने वाले हैं.